भुवनेश्वर राजधानी से जाएंगे दिल्ली , बोकारो सिटी से रवाना होंगे गुरूजी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 25 अगस्त 2020

भुवनेश्वर राजधानी से जाएंगे दिल्ली , बोकारो सिटी से रवाना होंगे गुरूजी

  • झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन से पहले उनके आवास के कई कर्मचारी संक्रमित मिले थे। इसके बाद शिबू सोरेन की तबीयत खराब हो गई। शुक्रवार को उन दोनों की जांच कराई गई, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई....
hemnat-soren
रांची,25 अगस्त। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमों व पिताजी शिबू सोरेन को एम्बुलेंस से बोकारो लिया जा रहा है।इस समय बेहतर महसूस कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन रांची के इरबा स्थित मेदांता अस्पताल से गुड़गांव मेदांत अस्पताल में शिफ्ट होंगे। रांची से सड़क मार्ग से वे आज बोकारो रवाना हो गये।बोकारो पहुंचने के बाद वहां से वे भुवनेश्वर राजधानी से दिल्ली जायेंगे।प्रशासनिक अधिकारियों ने बोकारो में तैयारियों का जायजा लिया।एसपी चंदन झा, एसडीओ शशि प्रकाश सिंह ,डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश चंद्र झा, एआरएम प्रभात कुमार ने तैयारियों का जायजा लिया।शाम में भुवनेश्वर राजधानी का बोकारो सिटी आगमन शाम 07:15 और प्रस्थान 07:20 में होगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुखिया और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन (76 वर्ष)  कोरोना संक्रमित हैं।शनिवार को ट्वीट कर सीएम हेमंत सोरेन ने लिखा कि शुक्रवार की रात बाबा दिशोम गुरु और मां रूपी सोरेन(58 वर्ष) की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से घर में ही डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन में उनका इलाज किया जा रहा था।  वे दोनों होम आइसोलेशन में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।  इस बीच कोरोना वायरस संक्रमित सांसद शिबू सोरेन  को सांस लेने में कठिनाई होने के बाद सोमवार को रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनको डायबिटिज समेत कई और बीमारियां भी पहले से हैं। यहां पर प्लाज्मा चढ़ाया। इस बीच मंगलवार को सांसद शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट कराने की तैयारी की जा रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित शिबू सोरेन अभी रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। सूत्रों के मुताबिक, मेदांता प्रबंधन ने हाईलेवल मीटिंग के बाद जेएमएम सुप्रीमो को दिल्ली ले जाने का फैसला लिया है। एहतियातन उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने को लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 


झामुमो सुप्रीमो राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन को मंगलवार को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। कोरोना से संक्रमित होने और फेफड़े में संक्रमण पाए जाने के बाद रांची स्थित मेदांता के डॉक्टर कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं। शिबू सोरेन को आज शाम दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से रवाना किया जाएगा। इस ट्रेन में एक स्पेशल एंबुलेंस बोगी लगाई जा रही है। खबर है कि ज्यादा उम्र होने की वजह से उन्हें एयर एंबुलेंस से गुड़गांव ले जाना संभव नहीं है। फिलहाल, उनके स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह की चिंता वाली बात नहीं है। वहीं, राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन के जल्द स्वस्थ होने को लेकर सूबे में प्रार्थना का दौर भी शुरू हो गया है। उनके पैतृक गांव रामगढ़ के गोला में लोग उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच रांची जिला पुलिस बल के एक जवान ने शिबू सोरेन के लिए प्लाज्मा डोनेट किया है। सोमवार रात ढाई बजे रांची जिला पुलिस बल के जवान लल्लू कुमार यादव ने प्लाज्मा डोनेट किया।  झामुमो सुप्रीमो सह राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन एवं उनकी धर्मपत्नी रूपी सोरेन के कोरोना संक्रमण से मुक्ति हेतु दिसोम मांझी थान में सोमवार को पूजा अर्चना की गई। झारखंड मुक्ति मोर्चा की महिला नेत्री सुनीता सोरेन एवं छात्र नेता सिद्धौर हांसदा एवं प्रो. सत्यम कुमार ने पूजा अर्चना कर मरांग बुरू से झारखंड निर्माता वीर शिबू सोरेन एवं उनकी धर्मपत्नी रूपी सोरेन के शीघ्र कोरोना संक्रमण से मुक्त होने की मंगल कामना की। दिसोम मांझी थान के नायकी सुलेमान हांसदा ने झामुमो के नेताओं को पूजा अर्चना करवाई। इस अवसर पर सचिव सीताराम मुर्मू,मीडिया प्रभारी चन्द्रमोहन हांसदा, दिसोम गुड़ित सुभाष चंद्र सोरेन, दिसोम मांझी दिगम्बर मरांडी,अजय हेंब्रम,कैप्टन सोरेन आदि उपस्थित थे।

झारखंड में कोरोना की स्थिति
झारखंड में कोरोना के मामले के थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सूबे में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31118 हो गई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 335 हो गई है। राज्य में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 67.56 फीसदी हो गई है, हालांकि राष्ट्रीय औसतम 75.27 फीसदी से यह करीब दस प्रतिशत कम है।

कोई टिप्पणी नहीं: