विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 16 अगस्त 2020

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त

सदभावना पुरस्कार हेतु आवेदन तीस तक आमंत्रित 

भैया श्री मिश्रीलाल गंगवाल सद्भावना पुरस्कार के लिए प्रस्ताव जिला स्तर पर तीस अगस्त तक आमंत्रित किए गए है। वर्ष 2019 के पुरस्कार हेतु आमंत्रित आवेदन सप्रस्ताव निर्धारित प्रारूप में पंजीकृत संस्थाओं तथा समाज सेवा के क्षेत्र में शासन से मान्यता प्राप्त संस्थाओं के द्वारा सामाजिक तथा सद्भावना पूर्ण कार्यो के आधार पर पुरस्कार आमंत्रित किए गए है। जिला स्तर पर प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों के संबंध में पुरस्कार हेतु जारी नियम अनुसार विगत पांच वर्षो से निरंतर समाज सेवा के कार्यो में संलग्न संस्थाओं से प्रस्ताव प्राप्त किए जाएंगे प्राप्त हुए आवेदनों को ही विचार क्षेत्र की परिधि में लिया जाएगा। जिला स्तरीय समिति की अनुशंसा उपरांत पांच अक्टूबर तक जिले के प्रस्तावों को सामान्य प्रशासन विभाग को प्रेषित किया जाएगा। भैया श्री मिश्रीलाला गंगवाल सद््भावना पुरस्कार के संबंध में विस्तृत जानकारी www.gad.mp.gov.in/samman.htm पर प्राप्त की जा सकती है। 


ड्राय-डे को आबकारी के 14 प्रकरण पंजीबद्व 

vidishaa news
स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को जिले में कलेक्टर द्वारा शुष्क दिवस घोषित किया गया था। इस दिन जिला आबकारी अधिकारी श्री डीएन त्रिवेदी के द्वारा सघन जांच पड़ताल के लिए विशेष प्रयास किए गए थे। 15 अगस्त को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर अवैध मदिरा विक्रय, सगं्रह व परिवहन के कुल 14 प्रकरण आबकारी अधिनियम के तहत पंजीबद्व किए गए है।  सहायक आबकारी अधिकारी व कंट्रोल रूम प्रभारी श्री राहुल ढोके के निर्देशन में विशेष अभियान के तहत गठित टीमो के द्वारा विभिन्न स्थलों पर दबिश देकर 14 हजार 770 रूपए की बाजार मूल्य मादक पदार्थो की जप्ति की गई है।  सहायक आबकारी अधिकारी श्री ढोके ने बताया कि कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में विभागीय अमले के अधिकारियों कर्मचारियें द्वारा ग्राम घोसुआ, अंडियाखुर्द, रामपुर, सुनपुरा, दिघौनी, त्योंदा, लायरा  जागीर, पठारी के साथ ही पटवारीखेडी एवं कुल्हार के पास संचालित ढावो में दबिश देकर 74 पाव देशी मसाला मदिरा, 101 पाव देशी प्लेन मदिरा एवं दो लीटर हाथ भट्टी जप्त कर आबकारी अधिनियम की धाराओ के तहत कुल 14 प्रकरण पंजीबद्व किए गए है। उपरोक्त कार्यवाही आबकारी उप निरीक्षक श्री राजेश विश्वकर्मा, श्री सुनील कुमार चौहान, श्री महेश विश्वकर्मा, श्री पुष्पेन्द्र ठाकुर के अलावा आबकारी बल के आरक्षक सर्व श्री शिवलाल चिड़ार, श्री राहुल राठौर, श्री पवन गौर, श्री प्रदीप मालवीय, श्री प्रदीप पांडवी और श्री प्रमोद धुव्रे के संयुक्त समन्वय से संपादित की गई है।

कोरोना से बचाव हेतु सहयोग से सुरक्षा अभियान का शुभांरभ शपथ दिलाई गई

vidisha news
कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण से आमजन सुरक्षित रहें इसके लिए  शासन द्वारा सहयोग से सुरक्षा अभियान की शुरूआत 15 अगस्त से हुई।  जिला मुख्यालय पर आयोजित शुभांरभ कार्यक्रम में संबंधितों को शपथ दिलाई गई और अभियान के उद्वेश्यों से अवगत कराते हुए बचाव के संसाधनों का उपयोग करने की अपील की गई है।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने कार्यालय में ध्वजारोहण उपरांत सहयोग से सुरक्षा अभियान की निहित बिन्दुओं से विभागीय अधिकारियों व अमले को अवगत कराते हुए पूर्ण समर्पण व त्याग से अभियान के उद्वेश्यों की पूर्ति का क्रियान्वयन कराने की शपथ दिलाई गई है।  कोरोना के संबंध में लोगो में यह धारणा बन गई है। कि उससे कुछ नही होता है जो कि गलत है। जब स्वस्थ मनुष्य लापरवाही के कारण संक्रमित हो जाने के कारण घर के बुजुर्गो और बच्चों में संक्रमण की संभावनाएं बढ़ जाती हैं स्वंय सुरक्षित रहें और अपने परिवार को कैसे सुरक्षित रखे इन ही बिन्दुओं पर केन्द्रित उक्त  अभियान की मंशा से भलीभांति अवगत कराने की अपेक्षा ग्राम स्तरीय अमले से भी व्यक्त की गई है।  कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण को हम कैसे रोक सकते है व बचाव के संसाधनो का उपयोग कर मानव जीवन को सुरक्षित रखनरे के संबंध में जानकारी दी गई और इसी तरह के कार्यक्रम ग्राम स्तरों पर आयोजित कर ग्रामीणों को तथा शहरी क्षेत्र के रहवासियों को अवगत कराने की अपेक्षा संबंधितों से व्यक्त की गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं: