बिहार : बुजुर्गों के लिए बैलेट पेपर का भी होगा इस्तेमाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 8 सितंबर 2020

बिहार : बुजुर्गों के लिए बैलेट पेपर का भी होगा इस्तेमाल

आगामी विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीन के साथ बायोवृद्ध व्यक्तियों के लिए विशेष सुविधा के तहत बैलेट पेपर का भी होगा  इस्तेमाल।
ballot-for-senior-citizen-bihar-election
अरुण ( बेगूसराय) बिहार विधानसभा चुनाव में पटना जिले के 73 हजार मतदाता जो कि एकदम बायोवृद्ध की श्रेणी में आ चुके हैं वे ईवीएम से मतदान नहीं करेंगे,उनके लिए प्रशासन ने बैलेट पेपर की सुविधा दी है।इस साल ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 80 साल से अधिक है,वे घर से ही बैलेट पेपर से अपना मतदान करेंगे।इस बारे में जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा पहली बार बयोवृद्ध व्यक्तियों के लिए बैलेट पेपर से मतदान कराने की व्यवस्था की गई है।पटना के 73 हजार मतदाता अपने घरों से ही मतदान कर सकेंगे।



80 साल से अधिक उम्र वाले मतदाताओं को चिन्हित करते हुए सिर्फ उनके लिए ही इस तरह से वोटिंग की व्यवस्था की जा रही है।जिस मतदान केंद्र पर इनका नाम सूची में होगा वहाँ से बैलट पेपर भिजवाया जाएगा तथा मतदान कर्मी उन्हें अलग से मतदान कराएंगे।जहाँ कहीं भी 1000 से अधिक मतदाता होंगे तो उसी स्थान पर एक सहायक बुथ भी बना दिए  जाएंगे।जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और मतदान केंद्रों को भी मतदान के एक दिन पहले ही सेनिटाइज कर दिया जाएगा।मतदान कराने वाले फेस मास्क लगाएंगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन भी करेंगे,नहीं करेंगे तो उनसे पालन कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: