बेतिया : कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है, सावधानीपूर्वक रहें जिलेवासी : DM - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 सितंबर 2020

बेतिया : कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है, सावधानीपूर्वक रहें जिलेवासी : DM

घर से निकलते समय मास्क और 02 गज की दूरी का पालन अवश्य करें जिलेवासी।सिविल सर्जन को प्रतिदिन 06 हजार व्यक्तियों की टेस्टिंग कराने का निर्देश।मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के लिए सतत जाँच अभियान चलाने का निर्देश..
covid-still-be-alert-betiyah-dm
बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी वव्यवस्थाएं अपडेट रखी जाय। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निदेश के आलोक में जिले में कोविड-19 टेस्टिंग की गति को बढ़ाने की आवश्यकता है। सिविल सर्जन अगले पाँच दिनों तक टेस्टिंग के लिए प्रत्येक दिन कम से कम 06 हजार कोविड-19 टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करेंगे। टेस्टिंग का कार्य बस स्टैंड, भीड़भाड़ वाले स्थल, मुख्य बाजारों आदि में किया जाय। जिलाधिकारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए किये जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि लोगो के बीच कोविड-19 से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का व्यापक स्तर से प्रचार-प्रसार करायी जाय। साथ ही  सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने तथा 02 गज की दूरी का पालन करें, इसके लिए सतत जाँच अभियान चलाया जाय। जाँच के क्रम में अनावश्यक रुप से घरों से बाहर निकलने, मास्क का प्रयोग नहीं करने तथा 02 गज की दूरी का अनुपालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाय तथा उनसे निर्धारित जुर्माना भी वसूल किया जाय।  जिलाधिकारी द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि  कोविड-19 का खतरा कम नहीं हुआ है। अन्य राज्यों में कोविड-19 का संक्रमण पुनःतेजी से फैल रहा है। कोविड-19 से हमे घबड़ाना नहीं है, सावधानी बरतनी है एवं इसका डटकर मुकाबला करना है। जिलेवासियों को अभी पूरी सावधानीपूर्वक  रहने की आवश्यकता है। ।अतिआवश्यक कार्यवश निकलते समय अनिवार्य रूप से मास्क, फेस कवर का प्रयोग करें तथा 02 गज दूरी का पालन करें। साथ ही समय-समय पर अपने हाथों को साबुन अथवा सेनेटाइजर से अच्छे तरीके से साफ करते रहें। अपने आसपास के क्षेत्रों की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान रखें तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। इस बैठक में सिविल सर्जन, डॉ0 अरुण कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: