दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के क्रय विक्रय समिति की बैठक संपन्न - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 1 सितंबर 2020

दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के क्रय विक्रय समिति की बैठक संपन्न

lnmu-sell-purchase-committee-meeting
दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (लनामिवि) क्रय विक्रय समिति की बैठक आज ऑनलाइन कुलपति प्रोफेसर राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य रूप से छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया के संबंध में विचार विमर्श हुआ,। बैठक में उपस्थित वित्त पदाधिकारी ने बैठक के संबंध में विस्तार से अपना प्रस्ताव रखा। माननीय सदस्य प्रोफेसर विनोद कुमार चौधरी ने नामांकन में हो रहे विलंब पर चिंता व्यक्त की तथा कहा कि बाढ़ एवं कोरोनावायरस के कारण जितना विलंब होना था वह तो हो चुका अब तो तुरंत नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। सदस्य डॉक्टर अजीत कुमार चौधरी ने समिति की बैठक में वित्तीय सलाहकार की अनुपस्थिति पर चर्चा की तथा जिस एजेंसी को नामांकन संबंधी धार देने की बात कही गई है उसके संबंध में जानकारी प्राप्त की। कुलपति प्रोफेसर सिंह ने कहा कि वित्तीय परामर्शीसे संचिका भेज कर उनकी भी राय ले ली जाएगी उल्लेखनीय है कि इस बैठक में इन्फो लिंक कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को नामांकन प्रक्रिया शुरू करने का भार देने का निर्णय लिया गया। वित्त पदाधिकारी ने कहा कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय एवं पूर्णिया विश्वविद्यालय दोनों का नामांकन से परीक्षा फल निकालने तक का काम इसी एजेंसी को दिया गया है लेकिन मिथिला विश्वविद्यालय अभी सिर्फ नामांकन का काम ही इस एजेंसी को दे रही है बाकी राजभवन से आदेश मिलने के बाद फिर से आगे की कार्रवाई होगी। 

कुलसचिव निशीथ राय ने बैठक में इस संबंध में विस्तार से चर्चा की तथा कहा कि वित  समिति से भी इस संबंध में निर्णय हो चुका है। वित्त समिति के नहीं रहने की बात सदस्यों ने उठाई। बैठक में पूर्व विधान पार्षद प्रोफेसर चौधरी ने विश्वविद्यालय में चल रहे गतिरोध को शीघ्र से शीघ्र दूर करने का निवेदन कुलपति एवं कुलसचिव से की। वित पदाधिकारी के धनबाद ज्ञापन के बाद यह ऑनलाइन बैठक समाप्त हुई बैठक में छात्र कल्याण पदाधिकारी प्रोफेसर रतन चौधरी भी उपस्थित थे तथा उन्होंने भी नामांकन प्रक्रिया के संबंध में अपनी राय रखी।

कोई टिप्पणी नहीं: