बिहार : महज चार एकड़ जमीन के लिए दो भाइयों की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी.. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 9 सितंबर 2020

बिहार : महज चार एकड़ जमीन के लिए दो भाइयों की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी..

हाल के दिनों में बनमनखी में हत्या औऱ अपराध की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं।14 अगस्त को अपराधियों ने सरेआम गोलीमारक बिजेन्द्र यादव से दो लाख रुपये लूट लिए थे।25 अगस्त को जदयू नेता सुशील सिन्हा की पीटकर हत्या कर दी गई थी।5 सितम्बर को घर में घुसकर दो महादलित शख्स की हत्या कर दी गई। इस वारदात में 3 अन्य लोग घायल हुए हैं।हथियारों से लैस करीब 15 अपराधियों ने महादलित बस्ती पर धावा बोला......
murder-bihar
पूर्णिया। बिहार में इस साल अक्टूबर-नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने वाला है। दूसरों पर कीचड़ उछालने वाले खुद का गिरेब़ान झांक देखे।हत्या,बलात्कार,अपहरण आदि का बाजार गरम है। चुनाव से पहले सूबे में आपराधिक घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं। इस वक्त एक बड़ी खबर पूर्णिया से सामने आ रही है। जहां अपराधियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।अपराधियों ने दिनदहाड़े डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है।पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई हैं। पूर्णिया (Purnia) के जानकीनगर थाना का ठाकुरपट्टी गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा।अपराधियों (Criminals) ने घर में घुसकर दो लोगों की गोली मारकर हत्या (Double murder) कर दी, जबकि तीन लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया। वारदात के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है।लोगों में आक्रोश है। यह वारदात जानकीनगर थाना के भंगहा चांदपुर पंचायत के ठाकुरपट्टी गांव में हुई।यहां महज चार एकड़ जमीन के लिए दो भाइयों की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी। जब लोग गहरी नींद में थे।रात में रैंकी करने वाले अपराधी सुबह 3 बजे घर में घुसकर दो महादलित शख्स की हत्या कर दी गई। इस वारदात में 3 अन्य लोग घायल हुए हैं।हथियारों से लैस करीब 15 अपराधियों ने महादलित बस्ती पर धावा बोला। इस तरह की गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा ठाकुरपट्टी गांव, अपराधियों ने तड़के Double murder का अंजाम देकर टहलते निकल गये।फिल्मी स्टाइल में सूचना मिलने के बाद भी मौके पर देर से पहुंची पुलिस पर तबतक अपराधी फरार हो चुके थे।



मालिक सुबह 3 बजे हथियारों से लैस अपराधी पहुंचे थे। यह मृतक के भाई सुरेश ऋषि का कहना है। सुबह तीन बजे घर के सभी लोग सोए हुए थे। तभी करीब 15 की संख्या में हथियारों से लैस अपराधी घर में घुस आए औऱ अनमोल ऋषि और सुबोध ऋषि को घर से खींचकर गोली मार दी।अपराधियों ने उनके सिर को फरसे से काट दिया।इस दौरान जब घर के लोग उन्हें बचाने आए तो लाठी-डंडा औऱ छुरे से उन्हें भी घायल कर दिया। घायलों को इलाज बनमनखी अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। सुरेश की मानें तो गांव के ही जमींदार बुच्ची झा से चार एकड़ जमीन को लेकर पांच साल से विवाद चल रहा था।वे लोग उस जमीन पर घर बनाकर रह रहे थे। लेकिन जमींदार उसेअपनी जमीन बताकर उनलोगों को हटाना चाह रहा था। इसी को लेकर जमींदार ने भाड़े के अपराधियों को बुलाकर इस वारदात को अंजाम दिलवाया है। इस बाबत जानकीनगर थाना प्रभारी राम चंद्र मंडल ने बताया कि जमीन को लेकर दो पक्षों में पुराना विवाद था।दो लोगों की हत्या कर दी गई है, जबकि तीन लोग घायल हैं।सूचना मिलते ही वे लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक अपराधी फरार हो गए थे।बनमनखी के एसडीपीओ विभाष कुमार समेत कई थाने की पुलिस मौके पर मौजूद है। जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।वहीं जानकीनगर के चौकीदार अखिलेश पासवान ने कहा कि चार एकड़ जमीन को लेकर जमींदार से इन लोगों का झगड़ा चल रहा था। इसी को लेकर इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। हाल के दिनों में बनमनखी में हत्या औऱ अपराध की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। 14 अगस्त को अपराधियों ने सरेआम गोलीमारक बिजेन्द्र यादव से दो लाख रुपये लूट लिए थे। 25 अगस्त को जदयू नेता सुशील सिन्हा की पीटकर हत्या कर दी गई थी।इधर जाप नेता आलोक अकेला ने अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर कठोर सजा दिलाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: