बिहार : मोदी के अंदाज में बिहार के युवाओं से की बड़ी अपील - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 8 सितंबर 2020

बिहार : मोदी के अंदाज में बिहार के युवाओं से की बड़ी अपील

tejaswi-appeal-like-modi
पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों केंद्र व बिहार सरकार के खिलाफ बेरोजगारी और सरकारी संस्थान के निजीकरण के खिलाफ जंग छेड़े हुए हैं। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने आज फेसबुक लाइव आकर पीएम मोदी का अनुसरण करते हुए उन्हीं के अंदाज में बिहार के युवाओं से बड़ी अपील करते हुए कहा कि 9 सितंबर को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए राजद के नेता व बिहार के बेरोजगार युवा अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण का विरोध करें।




इस मौके पर तेजस्वी ने अपील करते हुए कहा कि लाइट बंद करके दीप व लालटेन घर पर जलाएं। तेजस्वी ने बताया कि इस दौरान मैं और मेरी माँ भी घर की छत पर लालटेन जलाएंगे। तेजस्वी यादव ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जात-पात छोड़ कर सबसे बड़े मसले बेरोजगारी को दूर करने के लिए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलें। बता दें कि इन दिनों तेजस्वी बिहार में बेरोजगारी, ग़रीबी, भुखमरी और पलायन को लेकर काफी मुखर हैं। इससे पहले तेजस्वी ने सीएम नीतीश से सवाल करते हुए कहा था कि बिहार में बेरोज़गारी दर 46.6% सबसे अधिक क्यों है? बिहार बेरोज़गारी का मुख्य केंद्र क्यों है? नीतीश कुमार बताएँ उनके 15 वर्ष के कार्यकाल में 20 हज़ार करोड़ से अधिक राशि के 58 घोटाले क्यों हुए? क्या आप इन घोटालों के दोषी नहीं और उस ग़बन राशि की भरपाई कैसी होगी? दलितों पर अत्याचार क्यों बढ़ा? NCRB के अनुसार देश भर में दलितों पर सबसे ज्यादा क्राइम बिहार में हुए जिसका दर 40.7% है जबकि राष्ट्रीय औसत 21.8 है।

कोई टिप्पणी नहीं: