विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 01 नवम्बर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 2 नवंबर 2020

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 01 नवम्बर

अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति में साफ सफाई कराई वाइन शॉप ठेकेदारों द्वारा स्वच्छता कर्मियों के प्रबंध सुनिश्चित किया जाए

vidisha-news
कलेक्टर पंकज जैन के द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आज आबकारी विभाग के अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति में स्वच्छता संबंधी कार्यों को संपादित कराया है।  जिला आबकारी अधिकारी श्री शैलेश जैन ने बताया कि जिले में जितनी भी वाइन शॉप संचालित हो रही हैं , उनके ठेकेदारों को स्वच्छता पर विशेष बल देने हेतु निर्देशित किया गया है । अब प्रत्येक वाइन शॉप ठेकेदार के द्वारा दो - दो स्वच्छता कर्मियों के प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। जो हर रोज संबंधित क्षेत्रों में साफ-सफाई के कार्यों को अंजाम देंगे। स्वच्छता अभियान के पहले दिन पीतल मिल चौराहा की वाइन शॉप तथा ईदगाह चौराहे के पीछे स्थित वाइन शॉप क्षेत्र के आसपास में स्वच्छता को ध्यान रखते हुए पूर्ण साफ-सफाई कराई गई है स्वच्छता संबंधी कार्यों की  निगरानी सहायक आबकारी अधिकारी श्री राहुल ढ़ोके सहित विभाग के अन्य  निरीक्षकों के द्वारा अपनी उपस्थिति में कराई गई है।

शहर में ट्रकों को अस्थाई रूप से खड़ा रखने हेतु स्थल का चिंहांकन

vidisha news
विदिशा शहर में अव्यवस्थित रूप से यहां वहां खड़े होने वाले ट्रकों को व्यवस्थित रूप से खड़े करने एवं यातायात को सुगम बनाने के निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन के द्वारा एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा को दिए गए थे। निर्देशों के अनुपालन में आज एसडीएम श्री जीएस वर्मा एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री संजय भंडारी तथा यातायात  थाना प्रभारी  श्री आशीष राय ने संयुक्त रूप से आज शहर में विभिन्न स्थानों पर भूमि का अवलोकन करने के उपरांत   शासकीय गौठान की भूमि जो कि विवेकानंद चौराहे से रामलीला तिराहे की ओर जाने पर मेन रोड पर  है , उक्त  क्षेत्र कोअस्थाई रूप से ट्रकों को खड़ा करने के लिए उचित पाया गया है।  ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री भंडारी द्वारा भी उक्त स्थान पर ट्रक खड़े करने में सहमति  दी है । उल्लेखनीय है कि विवेकानंद चौराहे से रंगाई मंदिर की ओर  तथा विवेकानंद चौराहे से रामलीला चौराहे की ओर सड़क के किनारे असंगठित तरीकों से ट्रक खड़े रहते हैं । जो यातायात को बाधित तो करते ही हैं इनसे दुर्घटनाओं की संभावनाएं भी बनी रहती है। आगामी सोमवार से गौठान की भूमि पर ट्रक खड़े होने से इस तरह की दुर्घटनाओं से निजात मिल सकेगी .

रेडक्रॉस चिकित्सा प्रकोष्ठ के चिकित्सकों द्वारा निशुल्क परामर्श जारी

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी विदिशा शाखा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के चिकित्सको द्वारा कोरोनावायरस कोविड 19  के संक्रमण काल मे निःशुल्क आनलाईन चिकित्सा परामर्श दिया जा रहा है। प्रकोष्ठ की निशुल्क सेवा के अच्छे परिणाम प्राप्त हो रहे है , प्रदेश ही नही वरन कलकत्ता, मुम्बई सहित अन्य नगरो के मरीज परामर्श लेकर ठीक हो रहे है । विदित हो कि होम आइसोलेशन कोविड संक्रमण के पश्चात आ रही परेशानियो व अन्य बीमारियों के परामर्श द्वारा रेडक्रॉस चिकित्सा प्रकोष्ठ के चिकित्सको द्वारा टेलीकालिंग , वाट्स एप ,फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से निःशुल्क परामर्श दिया जा रहा है । इससे अनेक मरीज लाभांवित हो रहे है । संक्रमण काल मे रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यवाहक अध्‍यक्ष डा.सुरेश गर्ग के मार्गदर्शन मे रेडक्रॉस के चिकित्साप्रकोष्ठ के चिकित्सक डा. के.सी.बागरेचा  94251 49605  डा. सचिन गर्ग 94251 35436 डा. प्रशांत बागरेचा 94254 37705 डा. जी0 के0 माहेश्वरी 94254 83315 डा. व्ही0 पी0 मेहरा 94251 48570 डा. राजेश बंसल  98275 32135 डा. श्रेयस पीतलिया  98933 60688 से दूरभाष या सोशल मीडिया पर सम्पर्क कर निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श प्रदाय किया जा रहा है । 

रविवार को पांच सेम्पल पॉजिटव प्राप्त हुए

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि रविवार एक नवम्‍बर को जिले में कोरोना वायरस कोविड 19 के विदिशा विकासखण्ड में कुल पांच सेम्पल पाजिटिव प्राप्त हुए है।

कोई टिप्पणी नहीं: