बिहार : बिहटा में आयोजित आजीविका संवाद सभा संपन्न - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 26 दिसंबर 2020

बिहार : बिहटा में आयोजित आजीविका संवाद सभा संपन्न

इस संदर्भ में लाल बाबू ने कहा कि चलते-चलते पांव की दो जोड़ी हवाई चप्पल घिस गई, लेकिन हौसला नहीं टूटा है.नौकरशाहों को दम लेने नहीं देंगे।

ajivika-samvad-bihta
बिहटा. गैर सरकारी संस्था है प्रगति ग्रामीण विकास समिति एवं जन संगठन है एकता परिषद. प्रगति ग्रामीण विकास समिति एवं एकता परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आज शनिवार को बिहटा प्रखंड के सुर मंदिर सभागार में आजीविका संवाद सभा का आयोजित किया गया.  इस अवसर पर बिहटा प्रखंड के विभिन्न गांव से 70 से ज्यादा दलित वंचित कैडर शामिल हुए.इस  आजीविका संवाद सभा में एकता परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप प्रियदर्शी ने आजीविका से जुड़े कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में विस्तार से लोगों को बताया.  मौके पर गांव से आए प्रतिनिधियों ने एकता परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप प्रियदर्शी से अपनी गंभीर समस्याओं के बारे में बातचीत की.प्रतिनिधियों ने सबसे बड़ी समस्याओं के रूप में आवासीय भूमि की समस्याओं को उभार कर सामने रखे.प्रतिनिधियों ने कहा कि आज भी सैकड़ों लोगों को बासगीत पर्चा निर्गत नहीं किया गया हैं.पर्चा और परवाना से वंचित लोगों को अंचल कार्यालय दौर लगाते -लगाते चप्पल घिस जाती है,तब भी परवाना निर्गत किया जाता है.ग.  इसके अलावे पीडीएस राशन में धांधली और कई विकलांग और विधवाओं को पेंशन ना मिलना जैसी समस्याएं उभर कर सामने आयी.मनरेगा के तहत काम करने वाली महिलाओं ने बताया कि उनका 20 दिन का मजदूरी आज तक भुगतान नहीं हुआ है इस अवसर पर मुखिया संघ के अध्यक्ष सहदेव राय ले ग्रामीणों को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया. मौके पर प्रखंड के पदाधिकारी मनरेगा योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया आजीविका संवाद सभा में प्रगति ग्रामीण विकास समिति की ओर से राजकुमार, मंजू देवी,सुमन कुमारी,सुमन कुमारी आदि उपस्थित उपस्थित रहे.

कोई टिप्पणी नहीं: