झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 23 जनवरी 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 जनवरी

युवाओं ने छात्रावास छात्राओं के राशन पर डाका मारने वालें भ्रष्टाचारियों  के खिलाफ कार्रवाई कर सस्पेंड करने की मांग है - सौंपा एसडीएम को ज्ञापन


jhabua news
थांदला। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् थांदला के कार्यकर्ताओं ने अनुविभागीय अधिकारी  के नाम  तहसील कार्यालय थांदला  पहुंच कर ज्ञापन सौंपा है। उपरोक्त विषय अन्तर्गत एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बताया  कि 19 ध्01ध्2021शाम को कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास न्यायालय के सामने थांदला से पिकअप गाड़ी में गेहूं की बोरिया भर कर अवेध तस्करी गुजरात ले जा रहे थें संगठन के कार्यकर्ताओं ने सुचना पुलिस को की काकनवानी थाने की पुलिस द्वारा मोके पर पहुंच कर गेहूं की बोरियों से भरी पिकअप गाड़ी को जप्त किया गया है, घटनाक्रम  कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास थांदला की अधिक्षिका द्वारा गेहूं की बोरिया पिकअप भर कर अवेध तस्करी गुजरात ले जा रही थी इन सभी दोषियों पर कानुनी कार्यवाही कर सस्पेंड करने की मांग को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने  कहा है! पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष एबीवीपी प्रांत कार्यकारिणी सदस्य  प्रताप कटारा ,चंदन कटारा, विकास भूरिया कैलाश निनामा, मनीष मईडा, हरिओम अजरावनिया, मोनू नलवाया , राहुल कटारा ,बबलू वसुनिया, अक्कू गणावा ,छत्तरसिंह वसुनिया ,राजेश अनिल रमेश निलेश परमार सुरेश भूरिया सुरेश कुमार संदीप डामोर ज्ञापन का वाचन का कांतू मईडा ने किया है। कार्यकर्ताओं ने कहा अन्यथा जिले के सम्पूर्ण विद्यार्थीऔ द्वारा अवेध तस्करी के भ्रष्टाचारीयों के खिलाफ  आंदोलन धरना प्रदर्शन करेंगे ,जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की रहेगी हैं। 


सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस और बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021 की आमंत्रण-पत्रिकाओं का किया गया विमोचन, गणतंत्र दिवस पर प्रभात फैरी निकालकर ह्रदय स्थल राजवाड़ा पर होगा ध्वजारोहण

  • वीपीएल में 12 टीमों के 132 खिलाड़ी क्रिकेट में दिखाएंगे अपना दम

jhabua news
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले 26 गणतंत्र दिवस के भव्य समारोह एवं व्यापारी प्रीमियर लीग (वीपीएल-2021) की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। दोनो आयोजनांे की आमंत्रण-पत्रिकाओं का गरिमामयपूर्ण विमोचन 22 जनवरी, शुक्रवार को दोपहर 11.30 बजे स्थानीय पैलेस गार्डन पर हुआ। गणतंत्र दिवस पर प्रातः भव्य प्रभात फैरी निकालकर राजवाड़ा पर ध्जवारोहण किया जाएगा। इसके अगले दिन 27 जनवरी से सात दिवसीय बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021 का आगाज शहर के उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर होगा। जिसमें 12 टीमों के कुल 132 युवा व्यापारी खिलाड़ी भाग लेकर क्रिकेट मंे अपने जोर-आजमाईष का प्रदर्षन करेंगे। पैलेस गार्डन पर आयोजित उक्त दोनो भव्य आयोजन की आमंत्रण-पत्रिकाओं के विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य एवं राजगढ़ नाका मित्र मंडल के संरक्षक शैलेष दुबे, षिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास समिति के प्रांत सह-संयोजक ओम शर्मा, वैष्व महासम्मेलन के जिला प्रभारी एवं भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण सुराना, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार, उपाध्यक्ष रोषनी डोडियार, सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव, विधि सलाहकार रमेष डोषी एवं बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021 के मुख्य संयोजक अषोक शर्मा उपस्थित थे।


प्रभात फैरी में वीपीएल के कप्तान के साथ खिलाड़ी करंेगे फलेग मार्च

स्वागत उद्बोधन देते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि व्यापारी संघ द्वारा प्रतिवर्ष मनाया जाने वाले 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह इस वर्ष भी गरिमामय रूप से मनाते हुए सुबह 7.30 बजे भव्य प्रभात फैरी राजवाड़ा से निकाली जाएगी। जिसमंे इस बार आकर्षण व्यापारी प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाली टीमांे के कप्तान के साथ खिलाड़ियांे का फलेग मार्च और पीछे व्यापारी संघ के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य अपने हाथों में तिरंगा झंडे लेकर राष्ट्र प्रेम से ओत-प्रोत जयघोष लगाते हुए सम्मिलित होंगे। यह प्रभात फैरी शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए पुनः राजवाड़ा पहुंचने पर ठीक 8.30 बजे ध्वजारोहण होगा। बाद पैलेस गार्डन पर सभी के लिए स्वल्पाहार का आयोजन रखा गया है।


7 दिवसीय वीपीएल का आयोजन 27 जनवरी से

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि 27 जनवरी से इस वर्ष व्यापारी संघ द्वारा तीसरा बालाजी मोटर्स व्यापारी प्रिमीयर लीग-2021 का आयोजन होगा, जो 2 फरवरी तक चलेगा। जिसका समय प्रतिदिन शाम 5 से रात्रि 10 बजे तक रखा गया है। वीपीएल में इस वर्ष 12 टीमांे का चयन फ्रेन्चाईसी के माध्यम से किया गया है। दो ग्रुप बनाए गए है। ग्रुप-ए में मेडीपाईंट फायटर्स जिसके कप्तान अभिषेक जैन, राज रायडर्स जिसके कप्तान अजय पुरोहित, विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा, केषव लायंस के कप्तान विजय बुंदेला, सोनी सुपर किंग्स के कप्तान पवन सोनी एवं गुड मार्निंग क्लब के कप्तान अवि धम्मानी है। इसी प्रकार ग्रुप-बी में राॅयल इंडियस के कप्तान जावेद खान, स्पोर्टस झोन वारियर्स के कप्तान वाहिद शेख, अक्षा रायडर्स के कप्तान मो. फारूख, स्किल इंडिया के कप्तान डेविड डामोर, अमन इंडियस के कप्तान मोहसीन अली एवं बालाजी बुल्स के कप्तान हरिष सोनी रहेंगे। प्रत्येक टीम में 11 खिलाड़ी, इस प्रकार कुल 132 खिलाड़ी क्रिकेट में अपने जौहर दिखाएंगे। वीपीएल के मुख्य प्रायोजक बालाजी मोटर्स के संचालक निलेष अषोक शर्मा है।


प्रथम पुरस्कार 31 हजार एवं द्वितीय पुरस्कार 21 हजार रू. तथा ट्राफियां भी

सचिव श्री मोगरा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि वीपीएल का प्रथम पुरस्कार 31 हजार रू. रोटरी क्लब आजाद के संजय कांठी की ओर से, द्वितीय पुरस्कार दिव्य फनिर्चर मार्ट के विकास शाह की ओर से 21 हजार रू. रखा गया है। इसके साथ ही समस्त ट्राफियां रोटरी क्लब ‘मेन’ के सहायक मंडलाध्यक्ष एवं रिजनल चेयरमेन उमंग सक्सेना की ओर से तथा प्रतीक चिन्ह पशुपतिनाथ मार्बल्स के दर्षन शुक्ला की ओर से प्रदान किए जाएंगे। आयोजन स्थल पर जल की व्यवस्था जय भंडारी द्वारा की जाएगी। उत्कृष्ट मैदान पर 2 मंच एक अतिथि एवं एक कामेंट्री के लिए तथा 3 प्लेटफार्म एक खिलाड़ियों, एक व्यापारियों एवं एक महिलाओं के बैठने के लिए बनाया जाएंगे। आयोजन शाम से लेकर रात्रिकालीन होने से मैदान में विषेष विद्युत व्यवस्था के साथ अन्य व्यवस्थाएं भी चाॅक-चैबंद की जाएगी।


व्यापार के साथ मनोरंजन भी जरूरी

सकल व्यापारी संघ के सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई एवं कोषाध्यक्ष राजेष शाह ने बताया कि व्यापारी जो आम तौर पर बारह मासी अपने नित्य दैनिक जीवन में व्यवसाय और कामकाज में व्यस्त रहता है, ऐसे में उनकी थकान दूर करने के लिए तथा उनमंे स्फूर्ति का संचार कर और उन्हें भरपूर मनोरंजन उपलब्ध करवाने के लिए वीपीएल का आयोजन व्यापारी संघ द्वारा किया जाता है। इस आयोजन का वर्षभर शहर के व्यापारियांे को बेसब्री से इंतजार रहता है।


यह रहे उपस्थित

पत्रिकाओं के विमोचन अवसर पर सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठजनों में मनोज सोनी, नितेष कोठारी, अमित जैन, युवा अकुंष कांठी, अजयसिंह पंवार, चेतन सोनी, अब्दुल रहीम अब्बु दादा, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, वीपीएल के कप्तान में पवन सोनी, डेविड डामोर, अवि धम्मानी के साथ अन्य व्यापारीगण उपस्थित थे।


गुजरात के सुरत कोसांबा में हुए दर्दनाक हादसे में मारे गए मृतकों को कांग्रेस ने  दी श्रृद्धांजली।

प्रधानमंत्री मोदी देश की वास्तविकता से अनभिज्ञ है- कांतिलाल भूरिया

झाबुआ 22जनवरी । सूरत  जिले के कोसांबा में सोमवार की रात फुटपाथ  पर सो रहें 19 लोगों को डंपर ने रौंदा दिया था, इस घटना में 15 लोगों की मृत्यु हो गई थी जिसमें 13 राजस्थान राज्य के कुशलगढ जिले के एवं एक मध्य प्रदेश के निवासी थे इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है और शर्मसार भी  कर दिया है । एक ओर मंहगाई ने आम आदमी की कमर तोड दी है वहीं गरीब लोग रोजगार के अभाव में इधर-उधर भटकते रहते हैं न तो वहां पर उन्हें रहने की कोई सुविधा मिलती है और नहीं अन्य व्यवस्था ऐसे में मजबूर होकर इन लोगों को फुटपाथ पर अपना जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है, यह देश का दुर्भाग्य । पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने इस दुर्घटना पर अपना दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है साथ ही उन्होंने गुजरात सरकार से एवं केंद्र सरकार से मृतकों के प्रत्येक परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की तत्काल मांग की है। श्री भूरिया ने कहा कि झाबुआ जिले से ठेकेदार लोग मजदूरों को काम के लिए ले जाते हैं लेकिन इनके ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं करते हैं मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यों की सरकार भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है ऐसे में  मजदूर फुटपाथ या अन्य असुरक्षित जगहों पर ही अपना जीवन यापन करने पर मजबूर होते हैं एक तरफ मोदी गुजरात को अपना मॉडल बताते हैं वहीं दूसरी ओर गुजरात में इस तरह की घटना यह दर्शाती है कि सच्चाई क्या है और देश के प्रधानमंत्री मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं, बुलेट ट्रेन की बात करते हैं लेकिन देश की वास्तविकता से वे अभी भी अनभिज्ञ है । जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, विधायक वालसिंह मेड़ा, विधायक वीरसिंह भूरिया, विधायक कलावती भूरिया, विधायक मुकेश पटेल, पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा, प्रवक्ता हर्ष भटट्, जिका कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचन्द डामोर, रूपसिंह डामोर, कांग्रेस पदाधिकारी प्रकाश रांका, आचार्य नामदेव, साबिर फिटवेल, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष थांदला गेन्दाल डामोर आदि ने इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।


आईपीएस स्कूल गडवाड़ा में हो रहा कोविड के मापदंडों का शत-प्रतिषत पालन, स्कूल की बसों मंे बरती जा रहीं विषेष सावधानियां, कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं हो रहीं संचालित


jhabua news
झाबुआ। कोविड-19 महामारी, जिसने भारत ही नहीं पूरी दुनिया की रोजमर्रा की जिंदगी को लॉकडाउन द्वारा प्रभावित किया। लॉक डाउन खुला, परंतु शैक्षणिक संस्थाएं उससे वंचित रह गई। बाद छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं प्रचलन में आई, जो कि शिक्षकों एवं शिक्षण संस्थाओं के लिए एकदम नई संकल्पना थी, परंतु सभी ने इस नई संकल्पना के साथ भी बखूबी कार्य किया और इसके माध्यम से विद्यार्थियांे को शिक्षा प्रदान करने का कार्य सुचारू रूप से अनवरत चलता रहा। इस कार्य में इंदौर पब्लिक स्कूल गडवाड़ा (झाबुआ) के समस्त शिक्षक-षिक्षिकाआंे और स्टाॅफ का कार्य भी सराहनीय है, जिन्होंने किसी भी प्रकार से विद्यार्थियों के शैक्षणिक सत्र को ऑनलाइन कक्षाओं एवं परीक्षाओं के माध्यम से अनवरत जारी रखा। राज्य शासन के निर्देशानुसार इंदौर पब्लिक स्कूल गडवाड़ा, (झाबुआ) में कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं विगत 2 जनवरी से प्रारंभ की गई है।


कोविड से बचाव के लिए यह किए जा रहे सुरक्षा के प्रयास और सावधानियां

संस्था प्राचार्य के मार्गदर्षन एवं निर्देष पर इन कक्षाओं के नियमित संचालन हेतु विद्यालय परिसर एवं बसों का दिन में 2 बार सैनिटाइजेशन छात्रों के आने और जाने के पहले किया जा रहा है। संस्था में मास्क, हैंड गलब्ज पहनना और सोष्यल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। इंदौर पब्लिक स्कूल, झाबुआ जिले का एकमात्र विद्यालय है, जो सोष्यल डिस्टेंसिंग के साथ बच्चों को लाने और ले जाने के लिए बस सुविधा दे रहा है। जिसमें कंडक्टर एवं दीदी द्वारा कोविड निर्देशों का पालन करते हुए सभी छात्रों का ट्रेंपरेचर चेकिंग, बसों में बैठने में सोष्यल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क अनिवार्य जैसे नियमों का पालन किया एवं करवाया जा ररहा है। शिक्षकों द्वारा भी कक्षाओं में इन्हीं सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। संस्था में शैक्षणिक कार्य सुचारू रूप से जारी है।


घर पर बाहर से मेहमान आने पर 5 दिन का होम क्वारेंटाईन

स्कूल मंे किसी स्टाॅफ या बच्चें में सर्दी-खांसी के लक्षण दिखाई देते है, तो उन्हें स्कूल नहीं आने दिया जाता है। साथ ही यदि कोई स्टाफ या छात्र झाबुआ के बाहर जा रहा है, या उनके यहां बाहर से कोई मेहमान आया है, तो उन्हें विद्यालय को अवगत करवाने और 5 दिन घर पर ही क्वारेंटाइन रहना होता है। विद्यालय प्रबंधन यह ध्यान दे रहा है कि सभी के लंच बॉक्स में पौष्टिक भोजन हो और कार्यरत समस्त स्टाफ या छात्र किसी से भी किसी भी वस्तु का आदान-प्रदान ना करे, कोविड के निर्देशों में यह भी समाहित किया गया है। आईपीएस द्वारा कोरोनाकाल में स्कूली छात्र-छात्राआंे को सावधानी और सुरक्षा के साथ गुणवत्तापूर्ण षिक्षा उपलब्ध करवाने पर इस कार्य की विद्यार्थियांे के अभिभावकों द्वारा सराहना की जा रहीं है।


सर्व ब्राम्हण समाज महिला इकाई ने किया हल्दी-कुमकुम कार्यक्रम, समधुर भजनों पर किया नृत्य, कार्यकारिणी का हुआ नवीनीकरण


jhabua news
झाबुआ। सर्व ब्राम्हण समाज महिला इकाई द्वारा 21 जनवरी, गुरूवार शाम को स्थानीय काॅलेज मार्ग स्थित प्राचीन जगदीश मंदिर पर हल्दी-कंकु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित मातृ शक्तियों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर उन पर सभी ने जमकर नृत्य भी किया। बाद एक-दूसरे को हल्दी-कुमकुम लगाकर सुहाग प्रतीक बांटे गए। इस अवसर पर सर्व ब्राम्हण समाज महिला इकाई की नवीन कार्यकारिणी में श्रीमती सुषमा दुबे को पुनः जिलाध्यक्ष, अंजु शर्मा को जिला सचिव, तहसील अध्यक्ष श्रीमती मंजुला देराश्री, सचिव कीर्ति देवल, एउवं कोषाध्यक्ष प्रिती गौड़ को बनाए जाने पर सभी का पुष्पमाला पहनाकर पहनाकर स्वागत किया गया तथा शुभकामनाएं प्रेषित की।


यह रहीं उपस्थित

यह संपूर्ण कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे तक चला। इस अवसर पर समाज की संगीता त्रिवेदी, रत्ना, विजयलक्ष्मी शुक्ला, सुशीला भट्ट, सोहनी, संगीता शर्मा, सपना भट्ट, दीपा पंडा, स्मृति भट्ट, आराधना मिश्रा, शालिनी दीक्षित, वर्षा भट्ट, लक्ष्मी मिश्रा, माया उपाध्याय, श्रीमती त्रिपाठी आदि उपस्थित थी।


जैन श्री संघ झाबुआ के 104 सदस्य श्री गिरनार, शत्रुंजय, शंखेष्वर तीर्थ की करेंगे यात्रा, 5 दिन में 16 तीर्थों की यात्रा का लाभ लिया जाएगा


jhabua news
झाबुआ। श्वेतांबर जैन श्री संघ झाबुआ के 104 सदस्य 21 जनवरी, गुरूवार शाम 7 बजे शहर के मध्य राजवाड़ा से चार वाहनांे से भारत के प्रसिद्ध जैन तीर्थों की यात्रा के लिए रवाना हुए। पांच दिवसीय यात्रा मंे संघ के सभी सदस्य कुल 16 तीर्थों की यात्रा कर दर्षन लाभ लंेगे। जानकारी देते हुए श्वेतांबर जैन श्री संघ अध्यक्ष संजय मेहता ने बताया कि यात्रा के संयोजक वरिष्ठ रमेष छाजेड़, राजेष मेहता, अंकित कटारिया, अंकित रूनवाल, रचित कटारिया एवं शंषाक संघवी है वहीं संघपति बनने का लाभ श्रीमती मांगूबेन सकलेचा, कमलाबेन मुथा, राजेष मेहता, सूर्यप्रकाष कोठारी, अर्पित संघवी सहित 2 अन्य लाभार्थियांे ने लिया है। सभी यात्री गुरूवार शाम को श्री ऋषभदेव बावन जिनालय में आदिनाथ भगवान एवं दादा गुरूदेव श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीष्वरजी मसा के दर्षन-वंदन बाद भगवान के जयकारांे के साथ यात्रा के लिए रवाना हुए।

मणिलक्ष्मी तीर्थ पर किए गए दर्षन

अध्यक्ष श्री मेहता ने आगे बताया कि संघ के सदस्यों द्वारा झाबुआ से चंद्र-मंगल जैन तीर्थ (गुजरात) पर दर्षन बाद रात्री विश्राम किया गया। 22 जनवरी को चंद्र मंगल तीर्थ से सेवा पूजा ़नवकारसी के बाद प्रस्थान कर मणीलक्ष्मी तीर्थ पहुंचकर दर्षन लाभ लिया गया। इसी दिन तगड़ी तीर्थ पहुंचकर दर्शन कर रात्रि विश्राम कर मुख्य रूप से 23 जनवरी को गिरनार यात्रा, यहां मंदिर मंे विराजित साधु -साध्वी भगवंतों के दर्शन वंदन, सांयकाल प्रतिक्रमण, रात्रि विश्राम गिरनार में करने के बाद 24 जनवरी को पालीताणा के लिए प्रस्थान किया जाएगा। 25 जनवरी को सुबह पालीताना, गिरिराज यात्रा कर महेंद्रपुरम तीर्थ’ अयोध्यापुरम’ तीर्थ के बाद अंत मंे शंखेश्वर तीर्थ की यात्रा की जाएगी। श्री शंखेश्वर तीर्थ में सेवा, पूजन नवकारसी,़ भोजन बाद मेहसाणा होते हुए पुनः झाबुआ के लिए प्रस्थान किया जाएगा।


इंदौर संभाग के आयुक्त डाॅ0 शर्मा द्वारा कोविड-19 के टीकाकरण कार्य की सघन समीक्षा

     

jhabua news
झाबुआ। इंदौर संभाग के आयुक्त श्री पवन कुमार शर्मा ने शुक्रवार को यहां कलेक्टेªट सभा कक्ष में कोविड-19 के टीकाकरण कार्य की समीक्षा बैठक ली। श्री शर्मा ने इस बैठक में जिले में कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम के लिए किए जा रहे टीकारण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 जे.एस.ठाकुर ने अवगत कराया कि जिले में 4 स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सा अधिकारियों,स्टाॅफ नर्स, पेरामेडिकल स्टाॅफ, सपोर्ट स्टाॅफ में चिकित्सकीय स्वास्थ्य कर्मी , एएनएम, एमपीडब्लयू, सुपरवाईजर व आशाकार्यकर्ताओं, हितग्राही, टीकाकृत किया गया है। प्रथम चरण में 1 हजार 517 व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य था जिसके विरूद्व 945 व्यक्तिायों को टीके लगाए गए। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 जे.एस.ठाकुर, सिविल सर्जन डाॅ0 बी.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री एम.एल.मालवीय, डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति परते, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ0 राहुल गणावा, डाॅ0 सावनसिंह चैहान, डाॅ0 रीया शर्मा, डीआईओ सोनल नीमा सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

तहसीलदार श्री चैहान पर 5 हजार रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित

     

झाबुआ। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने मध्य प्रदेश लोक सेवा प्रदाय की गांरटी अधिनियम 2010 के अंतर्गत मेघनगर तहसीलदार श्री शक्तिसिंह चैहान पर 20 आवेदनों में समय पर  सेवाएं नहीं देने पर 5 हजार रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित किया है। श्री चैहान ने इस संबंध में दिए गए नोटिस का जवाब भी प्रस्तुत नहीं किया है। श्री सिंह ने आदेश दिए हैं कि अधिरोपित शास्ति की वसूली आगामी वेतन से की जावे।


संभाग आयुक्त डाॅ0 शर्मा द्वारा जिला चिकित्सालय का जायजा


jhabua news
झाबुआ। इंदौर संभाग के आयुक्त डाॅ0 पवन शर्मा ने शुक्रवार को यहां जिला चिकित्सालय का जायजा लिया। इस दौरान जिला कोविड कमांड एवं नियंत्रण केन्द्र तथा फीवर क्लीनिक का अवलोकन किया। इसके पश्चात आईसीयू वार्ड का भी अवलोकन किया। डाॅ0 शर्मा ने चिकित्सालय में विद्युत व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की और विद्युत की वेकल्पिक व्यवस्था के लिए यूपीएस सिस्टम तत्काल क्रय कर स्थापित करने के निर्देश दिए ताकि विद्युत सप्लाई व्यवस्था में समस्या आने पर उसका उपयोग हो सके। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल,  सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनास, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 जे.एस.ठाकुर, सिविल सर्जन डाॅ0 बी.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री एम.एल.मालवीय, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ0 राहुल गणावा, डाॅ0 सावनसिंह चैहान, डाॅ0 रीया शर्मा सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: