मुंगेर : घटना के विवादों से घिरी लिपि सिंह बनी सहरसा की पुलिस कप्तान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 1 जनवरी 2021

मुंगेर : घटना के विवादों से घिरी लिपि सिंह बनी सहरसा की पुलिस कप्तान

lipi-singh-sp-in-controversy
अरुण कुमार ( बेगूसराय ) मुंगेर में पुलिस फायरिंग को लेकर विवादों में आई लिपि सिंह को सहरसा का नया एसपी बनाया गया है।सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का नया एसपी बनाया गया है।


चुनाव आयोग ने दिया था हटाने का निर्देश 

मुंगेर में पुलिस फायरिंग के बाद मुंगेर जल रहा था।विरोध के बीच चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की। 29 अक्टूबर को मुंगेर एसपी लिपि सिंह को हटाने का आदेश भी दिया।चुनाव आयोग ने इस पूरे मामले की जांच मगध डिवीजन के कमिश्नर असंगबा चुबा से कराने का निर्देश दिया था।इसके बाद से लिपि सिंह पोस्टिंग की प्रतिक्षा में थी।जिसके बाद नए साल पर लिपि सिंह को सहरसा का एसपी बनाया गया है।


लिपि सिंह के खिलाफ आमजनों में था आक्रोश

आगे आपको बताते चलें कि बिहार में विधानसभा चुनाव मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के मामले ने तूल पकड़ा था।पुलिस की ओर से लाठीचार्ज से लेकर फायरिंग में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे और एक श्रद्धालु अनुराग पोद्दार की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद वहां की एसपी लिपि सिंह के खिलाफ घोर प्रदर्शन शुरू हो गए थे।लोगों ने काफी प्रदर्शन किया,थाने के ऊपर हमला किया गया पुलिस की गाड़ियां जलाई गईं शहर में अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई थी।लोगों का आरोप था कि लिपि सिंह ने जानबूझकर पुलिस फायरिंग कराई थी।


लिपि सिंह 2016 बैच की है अधिकारी

आपके जानकारी हेतु यह भी बता दूँ कि 2016 बैच की आईपीएस लिपि सिंह बिहार के नालंदा जिला की रहने वाली है और राजनीतिक परिवार से ताल्लुकात रखती हैं।उनके पिता आरसीपी सिंह भी एक आईएएस अफसर रह चुके हैं और वर्तमान में राज्यसभा सांसद के साथ-साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हाल के दिनों में बने हैं।आरसीपी सिंह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है और वे पार्टी का चुनावी प्रबंधन भी देखते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: