बेगूसराय : जल्द होगी बेरोजगारों की बेरोजगारी दूर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 15 जनवरी 2021

बेगूसराय : जल्द होगी बेरोजगारों की बेरोजगारी दूर

job-will-be-available
अरुण कुमार ( बेगूसराय ) सूत्रों से मिली जानकारी के आलोक में बिहार में इस बार की विधानसभा चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा था। विपक्ष बिहार में बेरोजगारी मुद्दा को खूब भुनाया भी था। एक बार फिर नीतीश कुमार के सत्ता संभालने के बाद बिहार में रोजगार और नौकरी को लेकर नीतीश सरकार लगातार प्रयास कर रही है।पहली कैबिनेट में ही नीतीश सरकार ने अगले पाँच सालों में 20 लाख लोगों को रोजगार देने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई दी है। इसके साथ ही सरकारी विभागों में भी नौकरी को लेकर पहल शुरू कर दी गई है।कई विभागों में रिक्तियों को भरने का काम भी शुरू हो गया है।बिहार कैबिनेट ने राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर नए पोस्ट सृजित किये हैं।अब उन पदों पर बहाली की प्रक्रिया भी शुरू होने बाली है।


प्रत्येक अंचल में होंगे 07 कॉम्प्यूटर ऑपरेटर बहाल।

बिहार सरकार ने 12 जनवरी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 3883 स्थाई पदों का सृजन किया है।ये पद जिला से लेकर अंचल स्तर तक के लिए सृजित किये गए हैं।विभागीय स्तर पर सिस्टम एनालिस्ट एवं प्रोग्रामर के पद रहेंगे।इसके अलावा जिला एवं अनुमंडल स्तर पर सिस्टम एनालिस्ट एवं प्रोग्रामर के पद रहेंगे।जिला एवं अनुमंडल स्तर पर लेवल-6 के 139 डाटा एंट्री ऑपरेटर बहाल होने की बात बताई जा रही है।इतना ही नहीं बिहार के सभी 534 अंचलों में भी कंप्यूटर ऑपरेटर बहाल होंगे।सभी अंचलों में लेवल 4 के 7-7 डाटा एंट्री ऑपरेटर यानी कुल 3738 ऑपरेटरों की नियुक्त होगी। 


ये बहाली अभिलेखागार के लिए है।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बहाली को लेकर कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है।बहाली किस तरह से होगी इस पर मंथन अभी वर्तमान मर चल रही है।विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द विभाग इस संबंध में आदेश जारी करेगा।आगे आपको बता दें कि अंचल और जिला स्तर पर अभिलेखागार के लिए नए पोस्ट सृजित किये हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: