बिहार : गोरिया तोहरे खातिर 29 जनवरी को रिलीज़ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 22 जनवरी 2021

बिहार : गोरिया तोहरे खातिर 29 जनवरी को रिलीज़

goriya-tohre-khatir-release
पटना।  विक्टर मूवीज के बैनर तले निर्मित  भोजपुरी  फीचर फिल्म  *गोरिया तोहरे खातिर* का काउंटडाउन शुरू हो गया। एक साथ पटना और बिहार के लगभग बीस सिनेमा हॉल में रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म के  निर्माता,निर्देशक और लेखक विक्टर फ्रांसिस हैं। यह फिल्म 27 मार्च 2020 को ही एक साथ  बिहार के सिनेमा हॉल में रिलीज़ होने वाली थी।लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लग जाने के कारण इसे स्थगित करना पड़ा।  विक्टर फ्रांसिस ने प्रेस को जारी एक बयान में बताया कि इस लॉकडाउन से हम सभी परेशान जरूर थे, पर हमारा विश्वास और हौसला कम नहीं हुआ है। एक बार फिर अपने नए रंग रूप में यह फिल्म रिलीज़ पूरी तैयारी कर ली गई है। विक्टर फ्रांसिस ने बताया कि पहले चरण में यह फिल्म लगभग पंद्रह से बीस सिनेमा हॉल में एक साथ रिलीज़ किया जा रहा है। इसके बाद इस फिल्म को होली के अवसर पर दूसरे राज्यों में भी रिलीज़ करने की योजना बन रही है। वे इस बात से भी अति उत्साहित हैं कि पटना महानगर के वीणा और दानापुर के डायना सिनेमा में इस फिल्म का एक साथ प्रदर्शित होना मेरे और मेरे कलाकारों के लिए अच्छा संकेत है।फिल्म में दर्शकों के पूरा मनोरंजन का ध्यान रखा गया है।इसमें कुल सात गाने हैं। जो दर्शकों को जरूर पसंद आएंगे।इसके अलावा मारधार, हास्य, सस्पेंस,फैमली ड्रामा,आईटम सांग का समावेश है।फिल्म को फूहड़पन से दूर रखने की पूरी कोशिश की गई है।


वैसे विक्टर फ्रांसिस किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं इन्होंने अब तक पचास से भी  अधिक लघु फ़िल्में, हिंदी और भोजपुरी धारावाहिक आदि का निर्माण किया है।इन्हें इनकी कई फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। विक्टर फ्रांसिस बताते हैं कि इनकी यह पहली भोजपुरी फीचर फिल्म है,और इसे लेकर यह बहुत ही उत्साहित हैं। भले ही इस फिल्म में इन्होंने नए लोगों को लेकर काम किया है पर अपने पुराने अनुभव के आधार पर कहते हैं कि कोइ जरूरी नहीं है कि फिल्म में स्टार को ही रखने से फिल्म हिट होती है अगर फिल्म कि कहानी और गानों के साथ साथ दर्शकों के पूरे मनोरंजन का ध्यान रखा जाए तो भी फिल्म हिट हो सकती है।इस फिल्म में भी इन्होंने बिहार के कुछ पेशेवर कलाकारों के साथ साथ कुछ नए कलाकारों को भी उभरने का मौका दिया है।फिल्म कि अधिकतर शूटिंग बिहार में ही हुई है।जिसमे फतुहा शूटिंग का केंद्र रहा है। इस फिल्म का लेखक, निर्माता,निर्देशक के साथ साथ विक्टर फ्रांसिस ने इसमें एक हास्य अभिनेता की भी भूमिका निभाई है आशा है आप इन्हें इस  फिल्म में बिल्कुल नए रंग रूप में देख सकेंगे और शायद पसंद भी करेंगे। जो इस फिल्म निर्माण के विधा से जुड़े हैं वे महसूस कर सकते हैं कि आज के समय में कोई फिल्म का निर्माण करना और उसे रिलीज़ करना कितना जोखिम भरा कदम है। फिर भी विक्टर जी आगे कहते हैं कि  प्रभु कृपा से मैने यह जोखिम भरा कदम उठाया है।अब प्रभु कि जो मर्जी होगी वही होगा, पर  मेरा  विश्वास है, कि जो भी होगा अच्छा ही होगा और  हमें सफलता जरूर मिलेगी।


इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं

नन्द किशोर मेहता,मुस्कान राज, अनिल कुमार, अजय कुमार, प्रवीण नयन, तनिषा कश्यप, पूनम सिंह राठौर,  पिकी सिंह,अकांक्षा सिन्हा,राकेश कपूर,  महेंद्र चोधरी ,एस एन त्रिपाठी, वीणा गुप्ता, उर्मिला सिंह, डॉ राजा बाबू, डॉली (आईटम गर्ल), कृष्ण कुमार, जीतन जोशी, डॉ तारिक सोहेल, मुन्ना कुमार, रांझा सागर, दुआ राज, संतोष कुमार,अभिषेक, आराधना श्री, निभा कुमारी, मानवी कुमारी, नसीम अंसारी, अंजलि कुमारी, नवीनचंद्र, सूरज कुमार, मुन्ना कुमार, विनोद कुमार,वेंकेश बाबा, आर.नरेंद्र, मनोज पाण्डेय, बॉबी प्रेमजोट, रोहन राज, के अलावे बिहार के अन्य कलाकारों ने भूमिका निभाई है। अंत में विक्टर फ्रांसिस ने कहा कि इसके बाद वे अपनी दूसरी भोजपुरी  फिल्म *प्यार के सौदागर* का निर्माण की योजना बना रहे हैं।इस फिल्म के रिलीज़ होते ही इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा

कोई टिप्पणी नहीं: