झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 23 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 24 जनवरी 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 23 जनवरी

झाबुआ पुलिस ने किया 24 घंटे के अंदर ही शादी समारोह में गोली चलने की घटना  का खुलासा


jhabua news
झाबुआ । घटना दिनांक 21 जनवरी को शाम 6 बजे बोलासा में शादी समारोह चल रहा था। जिसमें तोरण मारने की बात को लेकर विवाद होने पर गोली चलने पर  तारू पिता पेमला भूरिया निवासी मोरझरिया की मौके पर ही मृत्यु हो गई। सुचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आनंदसिंह वास्कले, एसडीओपी पेटलावद सुश्री सोनु डावर, थाना प्रभारी रायपुरिया कैलाश चैहान एवं एफएसएल अधिकारी श्री आर.एस. मुझाल्दे को तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये। जिस पर थाना रायपुरिया में अपराध क्रं. 32ध्2020 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


घटना का खुलासा रू-

पुलिस द्वारा आसपास के लोगो से पुछताछ की गई। एफएसएल अधिकारी श्री आर.एस. मुझाल्दे द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। पुलिस जब विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से जांच कर साक्ष्य जुटा रही थी कि पुलिस के सामने यह तथ्य आया कि दिनांक 21.01.2021 को शाम 06रू00 बजे बोलासा में दुल्हे बादर के तोरण मारने पर 500ध्-रू. की मांग की गई थी। उस बात को लेकर सोमजी उर्फ होमजी पिता भूरा सिंगाड निवासी मोरझरिया बोला कि 500ध्-रू. मांगते हो कहकर होमजी ने अपने हाथ में बदूंक में कारतुस भरकर तान दी तो तारू पिता पेमला भूरिया निवासी मोरझरिया ने बोला कि बंदूक मत चला कि इतने में होमजी ने जान से मारने की नियत से बंदूक चला दी। जिससे तारू भूरिया को बाये तरफ पसली के पास में बंदुक की गोली लगी, जिससे तारू भूरिया की मौके पर ही मृत्यु हो गई। उक्त घटना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना रायपुरिया की पुलिस टीम द्वारा आरोपी सोमजी उर्फ होमजी पिता भूरा सिंगाड निवासी मोरझरिया को बड़ी ही सूझबूझ से गिरफ्तार किया गया। जिस बंदुक से गोली लगी है उसको भी बरामद कर लिया गया है। बंदुक शस्त्र लायसेंस धारक सलिया पिता बालु मेड़ा उम्र 47 वर्ष निवासी गोठ को भी आरोपी बनाया गया है जो कि घटना दिनांक से फरार है।

आरोपियों के नाम रू-  

1. सोमजी उर्फ होमजी पिता भूरा सिंगाड निवासी मोरझरिया (मुख्य आरोपी - गिरफ्तार)

2. सलिया पिता बालु मेड़ा उम्र 47 वर्ष निवासी गोठ (फरार)


उद्घोषित ईनाम रू-

आरोपी सलिया पिता बालु मेड़ा की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पांच हजाररू. के ईनाम की घोषणा की गई है।  संपुर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में अति. पुलिस अधीक्षक श्री आनंद सिंह वास्कले, थाना प्रभारी कोतवाली श्री कैलाश चैहान, एफएसएल अधिकारी श्री आर.एस. मुझाल्दे, सउनि रियाजुल्हाक, सउनि बीएस बिलोरे, प्रआर हरिराम, प्रआर उमेश, प्रआर. शोभाराम, प्रआर. शिवकुमार, आर. पंकज, 641 अंकित, सुरेश, मुकेश, रवि, राकेश, चा. शाहरूख का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की।


देश के महान क्रांतिकारी सुभाषचन्द्र बोस की 125 वीं जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस ने पुष्पांजली दी है ।


झाबुआ । देश के महान क्रांतिकारी सुभाषचन्द्र बोस की 125 वीं जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस ने पुष्पांजली दी है । तुम मुझे खून दो मैं तूम्हें आजादी दूंगा बिना जोश के आज तक कभी भी महान कार्य नहीं हुए यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी स्वतंत्रता का मूल अपने खून से चुकाएं , आज हमारे अंदर बस एक ही ईच्छा होनी चाहिए के मरने की ईच्छा ताकि भारत जी सकें, इन विचारों से पूरे देश को नई उर्जा देने वाले नेताजी सुभाषचन्द्र बोस भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों में शुमार होते हैं जिनसे आज के दौर का युवा वर्ग प्रेरणा लेता है, उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा पूरे देश का राष्ट्रीय नारा बन गया । जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस ने अपने विचारों से लाखों लागों को प्रेरित किया है। उन्होंने भारत के लिए पूर्ण स्वराज का सपना देखा था । जलिया वाला बाग हत्याकांड के बाद नेताजी आजादी की लडाई में कूद पडे, उन्होंने आजद हिन्द फोज का गठन कर अंग्रेजी सेना को खुली चुनौती दी उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फोज का गठन किया। नेताजी सुभाषचन्द्र बोस ने कोर्ट ब्लेयर की सैल्यूलर जैल में पहली बार तिरंगा फहराया था जिला कांग्रेस प्रवक्ता   हर्ष भट्ट ने इस अवसर पर कहा कि नेताजी बचपन से ही विलक्षण प्रतिभा के धनी थे उन्होंने आजादी की जंग में शामिल होने के लिए भारतीय सिविल सेवा की नौकरी ठूकरा दी थी। नेताजी ने देश के लोगों में स्वतंत्रता की अलग जगाई उनके संघर्षों को कभी नहीं भूलेंगे। नेताजी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस को मजबूती से खड़ा करने का काम किया, आज भी कांग्रेस उनके विचारों पर चल रही है। संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल ने कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस देश की अखण्डता व एकता के जननायक थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से नेताजी के विचारों को आगे ले जाने की अपिल की  जिला कांग्रेस  प्रवक्ता आचार्य नामदेव ने इस अवसर पर  कहा कि  नेताजी के दिखाए गए मार्ग पर चलना देश के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस ब्लॉक कांग्रेस शहर कांग्रेस महिला कांग्रेस युवक कांग्रेस सेवादल एनएसयूआई एवं विभिन्न मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों ने जी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके बताए मार्गो पर चलने का संकल्प लिया ।


नेता जी सुभाषच्रंद बोस की जयंती “पराक्रम दिवस” पर आईटीआई काॅलेज में विधिक जागरूकता शिविर संपन्न“


jhabua news
झाबुआ । शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था झाबुआ में शनिवार को  नेता जी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती पर पराक्रम दिवस मनाते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री राजेश कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता का आयोजन किया गया। जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर जिला न्यायाधीश,सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री राजेश देवलिया ने कहा कि नेता जी सुभाषचंद्र बोस ने स्वतंत्रता आंदोलन में अलख जगाने के लिये तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा बुलंद किया था। उक्त नारा युवाओं में देश भक्ति का जज्बा भरने के लिये प्रेरित करता है। छात्र-छात्राओं को नेता जी के जीवन से प्रेरणा लेकर परिश्रम एवं लगन के साथ अध्ययन करना चाहिए और देश सेवा के जज्बे के साथ ही कार्य करना चाहिए एवं महापुरूषों के जीवन चरित्र से सीख लेकर सदैव सकारात्मक सोच एवं बुलंद हौसलों के साथ देश सेवा के लिये तत्पर रहना चाहिए। नेता जी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप मंें मनाया गया। न्याधीशगण द्वारा संस्था में कौशल विकास की चलाई जा रही गतिविधियों का भी निरीक्षण किया गया। मशीनरी, इलैक्ट्रीक, कम्प्यूटर प्रशिक्षण, स्टेनो, सिलाई आदि टेªडो का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं से संवाद किया गया। इस अवसर पर आईटीआई काॅलेज झाबुआ में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता अंतर्गत महिला सशक्तिकरण, मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य, घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण, लैगिंक अपराधों के संबंध में कानूनी जानकारी आदि विस्तार से दी गई। अपर जिला न्यायाधीश श्री संजय चैहान ने अपने उद्बोधन में बताया कि छात्रों को सड़क पर चलते हुये टैªफिक नियमों का पालन करना चाहिए एवं अपराधों से दूर रहकर अपना भविष्य का निर्माण बेहतर तरीके से करना चाहिए। न्यायिक मजिस्टेªट श्री राजकुमार चैहान एवं श्री अमन सुलिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। छात्रा कुमारी सानिया परमार ने नेता जी सुभाषचंद्र बोस के जीवन पर प्रकाश डालते हुये प्रेरणादायी विचार व्यक्त किये। संस्था के प्रशिक्षण अधिकारी श्री योगेश जैन द्वारा कार्यक्रम का संचालन करते हुये सभी छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिये सोशल डिस्टेंिसंग बनाये रखने एवं मास्क पहनने की समझाईस दी। कार्यक्रम में काॅलेज के प्राचार्य एवं शिक्षणगण श्री सुरेन्द्र सिंह बारिया, श्री आर.एस. परमार, श्री ए.पी. त्रिपाठी, श्री राजेश कुमार दहायत एवं काॅलेज के छात्र-छात्राऐं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


बच्चों के सर्वांगीण विकास के संकल्प के साथ पीएन अहिरवार ने किया पद भार ग्रहण

उत्कृष्ट विद्यालय में पीएन अहिरवार ने किया प्राचार्य का पदभार ग्रहण - सहयोगी शिक्षकों ने किया भव्य स्वागत

jhabua news
थांदला। मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग के आदेशों के परिपालन में जिला उप संचालक द्वारा शासकीय उत्कृष्ट बालक उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय थांदला के प्राचार्य पद पर वरिष्ठ अध्यापक पीएन अहिरवार को नियुक्त किया गया था जिसका पदभार आज उन्होंने ग्रहण कर लिया। उनके विद्यालय आगमन पर संस्था के वरिष्ठ शिक्षक हेमेंद्रसिंह चंद्रावत, दिनेश चतुर्वेदी, सी पी त्रिपाठी, राजेंद्रसिंह मोरिया, रामसिंह सिंगोड़,  मथियास निनामा, ज्योति राठौड़, साधना त्रिपाठी, तृप्ति व्यास, हेमेंद्र उपाध्याय, जयेंद्र शर्मा, जगत शर्मा, महेेंद्र उपाध्याय, प्रशांत व्यास प्रदीप खड़िया आदि सहयोगी स्टॉफ व छात्रों ने पुष्पों की वर्षा करते हुए व उन्हें पुष्पमाला पहनाकर मिठाई खिलाते हुए गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। अपने स्वागत सम्मान से अभिभूत पीएन अहिरवार ने महान क्रांतिकारी नेताजी सुभाषचंद्र बोस को उनकी जन्म जयंती पर स्मरण कर महामपुरुषों को पुष्पांजलि देते हुए अपने सहयोगी स्टॉफ व उपस्थित छात्रों से कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास उनका पहला लक्ष्य रहेगा। उन्होंने कहा बच्चों की उन्नति से ही शिक्षकों की उन्नति होती है व बच्चों के विकास में वह अपना विकास देखता है इसलिए बच्चों की शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। अपने सहयोगी स्टॉफ से भी उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है क्योंकि आज नेताजी की जन्म जयंती भी है इसलिए उनके अखण्ड भारत के सपने को साकार करते हुए भारत माता व उनकी सन्तानों की सेवा करने का सौभाग्य अध्यापकों को मिला है जिसे वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निर्वाह करें। उन्होंने प्राचार्य के दायित्व के कुशल संचालन के लिए सभी के सहयोग की अपेक्षा भी की। ज्ञातव्य है कि पूर्व प्रभारी प्राचार्य एम सी गुप्ता के बाद उनके स्थान पर माध्यमिक शाला के युवा शिक्षक संजय धानक को प्रभार दिया गया था तभी से इस विद्यालय में विगत दो माह से प्राचार्य के पद को लेकर दो गुट बन गए थे व उनके बीच रस्साकसी चल रही थी जिसपर आज पूर्ण विराम लग गया है।


सकल व्यापारी संघ द्वारा आयोजित वीपीएल-2021 में झाबुआ की बेटियों का होगा ओपनिंग मैंच, काॅलेज मैदान पर चल रहा पूर्वाभ्यास


jhabua news
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर आयोजित बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021 क्रिकेट टूर्नामेंट में झाबुआ जिले की बेटियों का भी क्रिकेट मैच रखा गया है। उक्त आयोजन को लेकर बेटियां भी अत्यधिक उत्साहित है। क्रिकेट प्रेमी झाबुआ की बेटियां कोरोना काल के पहले से ही डॉ अर्चना राठौर, वरिष्ठ अधिवक्ता के मार्गदर्शन में क्रिकेट का पूर्वाभ्यास कर रहीं है। कोच सज्जनसिंह बहुत परिश्रम और लगन के साथ बेटियों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दे रहे है। श्री सिंह प्रतिभावान बालिकाओं को प्रतिदिन क्रिकेट का पूर्वाभ्यास करवा रहे है।


मैच खेलने को लेकर लड़कियों में उत्साह

वीपीएल में इन बेटियों के मैच को लेकर भी अत्यधिक उत्साह बना हुआ है। जिसको लेकर वे निरंतर 15 दिनों से काॅलेज मैदान पर क्रिकेट की प्रेक्टिस कर रही है। इनमें कई बेटियों के माता-पिता किसी न किसी व्यापार में संलग्न है। वीपीएल में व्यापारी खिलाड़ियों की 12 टीमांे के अलावा ओपनिंग मैच में बेटियों की दो टीमे देवी अहिल्या वाॅरियर्स और तेजस्विनी चेलेंजर्स के नाम से मैच खेलेंगी। सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं रोटरी मंडल 3040 के सहायक मंडलाध्यक्ष उमंग सक्सेना ने बेटियों के इस क्रिकेट लीग में भाग लेने पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया है।


ये बालिकाएं लेंगी भाग

दोनो टीम में नामों का चयन डॉ. अर्चना राठौर ने किया है। किस टीम में किस खिलाड़ी को रखा जाएगा, यह कोच सज्जनसिंह द्वारा लॉटरी सिस्टम से 25 जनवरी को किया जाएगा। क्रिकेट मैच मंे भाग लेने वाली बेटियों में दीपिका, मुस्कान, दिशा, शीतल, जेसिका, ज्योति, करिश्मा, प्रीति, आकांक्षा, वेदिका, सिया, वर्निका,माया, मोहिनी, नेहा, रविना, प्रिया, महिमा, पुष्पांजलि, कुम-कुम आदि प्रदर्षन करेंगी।


भावी पीढ़ी नेताजी सुभाषचन्द्र के जीवन से ले प्रेरणा -ः डाॅ. स्न्हेलता श्रीवास्तव, शारदा विद्या मंदिर और मां त्रिपुरा नर्सिंग काॅलेज में मनाई सुभाषचन्द्र बोस की जयंती 


jhabua news
झाबुआ। शारदा विद्या मंदिर एवं मां त्रिपुरा नर्सिंग काॅलेज (बिलिडोज) झाबुआ मंे 23 जनवरी, शनिवार को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की 125वीं जयंती मनाई गई। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विज्ञान भारती मप्र के कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. एमएम श्रीवास्तव एवं साहित्य परिषद् मप्र की अध्यक्ष डाॅ. स्नेहलता श्रीवास्तव उपस्थित थी। शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर किया। स्वागत उद्बोधन संस्था की संचालिका श्रीमती किरण शर्मा ने देते हुए अतिथियों का परिचय करवाया। अतिथियों का स्वागत मकरंद आचार्य, रविन्द्र नायक आदि ने किया। इस अवसर पर डाॅ. स्नेहलता श्रीवास्तव ने सुभाषचन्द्र बोस के जीवन से जुड़ी घटनाओं से अवगत करवाते हुए छात्र-छात्राओं को उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया।


विज्ञान भारती से जुड़कर आत्मनिर्भर बनने के करे प्रयास

विज्ञान भारती के डाॅ. एमएम श्रीवास्तव ने विज्ञान भारती के कार्यों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को विज्ञान भारती से जुड़कर आत्मनिर्भर बनने हेतु समझाईष दी। संचालन एसवीएम हिन्दी माध्यम की प्राचार्या डाॅ. कचन चैहान ने किया एवं आभार मां त्रिुपरा नर्सिंग काॅलेज के प्राचार्य कपिल राठौर ने माना।


भाजपा से जुड़े अजय डामोर सिंधिया फैंस क्लब के झाबुआ शहर अध्यक्ष मनोनित, दी गई शुभकामनाएं


झाबुआ। सिंधिया फेंस क्लब के संरक्षक तुलसी सिलावट, गोविन्दसिंह राजपूत, प्रदुयम्नसिंह तोमर, राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, महेन्द्रसिंह सिसौदिया एवं मार्गदर्षक राजेन्द्र भारती, केके सिंह कालूखेड़ा, पप्पन शर्मा तथा क्लब के जिलाध्यक्ष विष्वनाथ सोनी की अनुसंषा पर प्रदेष अध्यक्ष अक्षय सक्सेना ने अजय (अमरू) पिता गांगू डामोर को सिंधिया फेंस क्लब का झाबुआ शहर इकाई का अध्यक्ष नियुक्ति किया है। साथ ही उनसे आषा व्यक्त की है कि वे क्लब की विचारधारा से जुड़कर क्लब के संस्थापक महंत ज्योतिरांदित्य सिंधिया की गरिमामयी सोच और उनकी भावनाओं तथा राष्ट्रवादी सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य प्राथमिकतापूर्वक करेंगे। क्लब के माध्यम से समय-समय पर राजनीतिक, सामाजिक एवं रचनात्मक कार्य करेंगे। यह नियुक्ति पत्र सिंधिया फंेस क्लब के कार्यालय प्रमुख एवं मीडिया प्रभारी एसआर पारिक द्वारा जारी किया गया।


हर्ष व्यक्त किया

श्री डामोर के मननोयन पर उन्हें सिंधिया फेंस क्लब झाबुआ और आलीराजपुर से जुड़े सभी पदाधिकारी-सदस्यों, भाजपा से जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल एवं ओपी राय, जिला महामंत्री प्रवीण सुराना, जिला कार्यालय पं. महेन्द्रकुमार तिवारी, जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, भाजपा मंडल झाबुआ के पूर्व अध्यक्ष दीपेष बबलू सकलेचा, पूर्व महामंत्री हेमेन्द्र नाना राठौर, वर्तमान अध्यक्ष अंकुर पाठक, महामंत्री पपीष पानेरी एवं जुवानसिंह गुंडिया, भाजपा महिला मोर्चा जिला मंत्री सायरा खान आदि ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए हर्ष व्यक्त किया है।


राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के लिए गठित जिला कार्यबल की बैठक आयोजित हुई


jhabua news
झाबुआ। राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के लिए गठित जिला कार्यबल की बैठक शनिवार को यहां कलेक्टेªट सभा कक्ष में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में बताया गया कि जिले में पल्स पोलियों अभियान 31 जनवरी 2021 तथा 2 फरवरी को 0 से 5 वर्ष तक के 2 लाख 6 हजार 9 बच्चों को पोलियो निरोधक दवाई पिलाने का लक्ष्य है। इसके लिए 502 बी टीम गठित की गई है। इस अभियान के तहत पहले दिन 527 सी टीम घर-घर भ्रमण करेगी। जिले में कुल 1029 टीमें गठित की गई है। इसी प्रकार 44 ट्रांजिट टीम बनाई गई है। 144 सुपरवाईजरों की ड्यूटी लगाई गई है और 7 जिला आब्र्जवरों की ड्यूटी लगाई गई है। इस अभियान में 2 हजार 58 टीकाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री वर्मा ने इस बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने के लिए जिन अधिकारियों- कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वे सौंपे गए दायित्व का समय पर निर्वहन करे। प्रयास यह किया जाए की 0 से 5 वर्ष तक के शतप्रतिशत बच्चों को पोलियों निरोधक दवाई पिलाई जाए। इस बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 जे.एस.ठाकुर, सर्विलेंस मेडिकल आॅफीसर डब्लयू एच ओ डाॅ0 ऐश्वर्यालक्ष्मी, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ0 राहुल गणावा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री अजय सिंह चैहान, डीपीएम डाॅ0 राजाराम खन्ना, जिले के समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सीडीपीओ, बीपीएम, बीसीएम तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: