विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 16 जनवरी 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 जनवरी

कांग्रेस सेवादल द्वारा अहमदपुर चैराहे अम्बेडकर प्रतिमा सेे विवेकानन्द चैराहे तक किसान संघर्ष यात्रा का आयोजन


विदिशा: - आज प्रातः 11 बजे से म.प्र. कांग्रेस सेवादल के तत्वाधान में किसान संघर्ष यात्रा का आयोजन कांग्रेस सेवादल द्वारा किया जायेगा उक्त यात्रा भाजपा की मोदी सरकार द्वारा लाये गये किसान विरोधी अधिनियम जो कि किसानो के हितों पर कुठाराघात हे के विरोध स्वरूप उक्त यात्रा अहमदपुर चैराहे अम्बेडकर प्रतिमा विदिशा से विवेकानन्द चैराहे नगर विदिशा अंतर्गत आयोजित की जायेगी। इस कार्यक्रम में किसानो के हितो की आवाज बुलंद करने एवं केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा लाये गये किसान विरोधी कानून को वापिस लिये जाने के संबंध में प्रदेश मुख्य संगठक डाॅ. रजनीश हरवंश सिंह एवं चंद्रप्रकाश बाजपेयी प्रभारी सचिव म.प्र. कांग्रेस कमेटी के साथ ही विदिशा के लोक प्रिये विधायक शशांक श्रीकृष्ण भार्गव सहित अनेक कांग्रेस वरिष्ठ कार्यकर्ता पदाधिकारीगण उपस्थित रहेगे। किसान संघर्ष यात्रा को सफल बनाये जाने के लिए कांग्रेस सेवादल संगठन विदिशा ने सभी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओ से कार्यक्रम मे उपस्थित रहेने की अपील की है। 


स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड 19 वैक्सीनेशन कार्यो का जायजा लिया, सिटीस्केन मशीन शीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन 


vidisha news
विदिशा जिला मुख्यालय के मेडीकल कॉलेज एवं जिला चिकित्सालय में सम्पादित हो रहे कोविड 19 वैक्सीनेशन कार्यो का प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने शनिवार को औचक निरीक्षण कर जायजा लिया है। टीकाकरण कार्य करने वाले और टीका लगवाने वाले का मंत्री डॉ चौधरी ने हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि दुनिया का सबसे बडा टीकाकरण अभियान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में संभव हुआ है। मेड इन इंडिया वैक्सीन जो वैज्ञानिकों ने तैयार की है जिसे आज पूरे देश में टीकाकरण के रूप लगाई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने टीकाकरण के लिए प्राथमिकतानुसार सम्पादित किए जाने वाले कार्यो पर प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रदेश में 150 स्थलो पर एक साथ टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। प्रत्येक टीका केन्द्र पर सौ-सौ व्यक्तियो का टीकाकरण किया जाएगा उन्हे एसएमएस के माध्यम से सूचनाएं संप्रेषित की गई है।स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने विदिशा जिला चिकित्सालय में कूल्हा प्रत्यारोपण का सफल आपरेशन की शुरूआत करने वाली चिकित्सको को बधाई देते हुए उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुसार प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालय स्वास्थ्य सुविधाओं की आधुनिकता से सुसज्जित हो आवश्यक उपकरणो की पूर्ति हो। डॉ चौधरी ने शीघ्र ही विदिशा की अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में शीघ्र ही सिटीस्केन की सुविधाएं मरीजो को मिले के प्रबंध सुनिश्चित कराने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री से चर्चा कर शीघ्र ही आवश्यक उपकरणो की पूर्ति कराई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने टीकाकरण के लिए किए गए प्रबंधो की जानकारी ही प्राप्त नही कि बल्कि मौके पर मुआयना किया। डॉ चौधरी ने अपने सामने प्रभारी स्ट्रीट वर्ड श्री प्रभात शर्मा को किए जा रहे टीकाकरण का बारीकी से अवलोकन किया है। इस दौरान टीकाकरण कार्य कर रहे स्वास्थ्य अमले से भी संवाद कर उनका हौंसला अफजाई किया है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ पंकज जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार, सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे के अलावा अन्य चिकित्सकगण तथा मेडीकल कॉलेज के प्राध्यापकगण मौजूद थे। 


कोरोना वैक्सीन अभियान के तहत टीकाकरण कार्य शुरू हुआ, जिले का प्रथम टीका श्रीमती गोमती साहू को लगाया गया


vidisha news
राष्ट्रयापी कोविड 19 टीकाकरण अभियान का विदिशा जिले में भी विधिवत् शुभांरभ किया गया है। जिले का पहला टीका पीपलखेडा स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ लैब अटेण्डर श्रीमती गोमती साहू को श्रीमती ममता अहिरवार ने मेडीकल कॉलेज के टीकाकरण केन्द्र में लगाया है। इससे पहले प्रधानमंत्री जी के लाइव उद्बोधन के सुनने के प्रबंध भी अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय में सुनिश्चित किए गए थे। जिसमें कलेक्टर सहित अन्य शामिल हुए है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने टीकाकरण अभियान के शुभांरभ अवसर पर प्रथम टीका के लिए चिन्हित की गई श्रीमती गोमती साहू से टीकाकरण कक्ष का फीता काटकर अभियान के तहत क्रियान्वित बिन्दुओ की शुरूआत कराई है। कलेक्टर ने बकायदा बुके देकर श्रीमती गोमती साहू का स्वागत किया ओर हर स्टॉल पर साथ उपस्थित रहें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि स्वंय के द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में जबकि श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने तथा सिविल अस्पताल सिरोंज में सफाईकर्मी संजय ने तथा बासौदा के सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्स पूजा शर्मा को सबसे पहले टीकाकरण किया गया है। मेडीकल कॉलेज में टीकाकरण शुभांरभ कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नीतू माथुर, मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ सुनील नंदेश्वर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार के अलावा अन्य चिकित्सकगण तथा मेडीकल कॉलेज के प्राध्यापकगण और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व टीकाकरण के लिए जिन्हें एसएमएस धारक और मीडियाकर्मी मौजूद थे।


टीकाकरण के प्रति उत्साह देखा गया दिव्यांग में भी 


कोविड 19 वैक्सीन अभियान के टीकाकरण कार्यो के लिए चिन्हित चार स्थलो हेतु क्रमशः एक सौ - एक सौ स्वास्थ्य विभाग के अमले को एसएमएस भेजे गए है। इनमें से अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में पहुचे पीपलखेडा उप स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ दिव्यांग श्री कल्याण सिंह लोधी के चेहरे  पर टीकाकरण कराने का उत्साह झलक रहा था और अपनी बारी के इंतजार में बैठे दिव्यांग श्री लोधी ने कहा कि टीकाकरण हम सबके लिए अति आवश्यक है। कोरोना पर विजय के लिए टीकाकरण के साथ-साथ नियत अवधि तक सावधानियां भी बरतना अति आवश्यक है।


कलेक्टर ने एएसएलआर के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की


जिला प्रशासन के सहयोगी सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख श्री एचडी मेवारी का आकस्मिक निधन होने पर कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। नवीन कलेक्ट्रेट कम्पोजिट भवन में कलेक्ट्रेट के अधिकारियों, कर्मचारियों के द्वारा शोक सभा के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की है और शोकाकुल परिवार को गहन दुःख सहन करने की शक्ति ईश्वर प्रदान करें की प्रार्थना की है।

कोई टिप्पणी नहीं: