विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 08 मार्च - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 8 मार्च 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 08 मार्च

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को महंगाई दिवस के रुप में मनाया


vidisha news
विदिशा:- विधायक शशांक भार्गव के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ असंगठित कामगार कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान छठवें दिन भी जारी रहा। आज सुबह 9 बजे से वार्ड 29 शेरपुरा वहीं शाम को वार्ड 31 पीतलमिल क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। असंगठित कामगार कांग्रेस अध्यक्ष अजय कटारे ने बताया कि घटती आमदनी और घरेलू गैस, खाने पीने की वस्तुओं के बढ़ते दामों कारण महिलाओं का गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया है। बढ़ती महंगाई से देश की महिलाओं की आंखों से आंसू बह रहे हैं वहीं मध्यप्रदेश में महिला हिंसा के मामलों में लगातार बढ़ती घटनाओं से महिलाओं में असुरक्षा का वातावरण है। ऐसे हालातों में हमने शहर की महिलाओं के बीच पहुंचकर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को महंगाई दिवस के रूप में मनाकर सोती सरकारों तक संदेश भेजने का प्रयास किया है।  इस अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र  राठौर, असंगठित कामगार कांग्रेस अध्यक्ष अजय कटारे, नरेन्द्र रघुवंशी, बृजेन्द्र वर्मा, ओ.पी. सोनी, शिवराज पिपरोदिया, प्रहलाद अहिरवार, भोलाराम अहिरवार, मनोज कुशवाह, दशन सक्सेना, कोमल जाटव, भगवत सिंह रघुवंशी, पर्वतसिंह गौड़, आनंद जैंन, खिलान सिंह शाक्य, सुजल अहिरवार, एस शर्मासहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हुनर हॉट प्लेटफार्म से महिला उद्यमी लाभांवित हुई 


vidisha news
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आज जिला मुख्यालय पर हुनर हॉट मेला का आयोजन किया गया था जिसमें जिले की महिला उद्यमियों के अलावा स्व-सहायता समूहो के द्वारा निर्मित उत्पादो का विक्रय एवं प्रदर्शन एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह के समक्ष किया गया था।  हुनर हॉट मेले का विधिवत शुभांरभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र समक्ष पूजन एवं कन्या पूजन के उपरांत किया गया था। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी ने हुनर हॉट के लिए उपलब्ध कराए गए इस अवसर की प्रशंसा करते हुए महिलाओं के सर्वागीण विकास हेतु राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर उन्होंने प्रकाश डाला है।  विदिशा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन ने इस प्रकार के आयोजनों को अतिमहत्वपूर्ण बताते हुए महिला उद्यमियो खासकर स्वसहायता समूह की महिला सदस्यों के द्वारा निर्मित उत्पादो की जानकारी एक ही स्थल पर सुगमता से प्राप्त हो रही है वही आवश्यकता के अनुसार उत्पादको का क्रय सुगमता से कर सकते है। कार्यक्रम को समाजसेविका श्रीमती मंजरी जैन, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री प्रदीप सिंह ने भी सम्बोधित किया।  महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से आयोजित हुनर हॉट मेला के आयोजन उद्धेश्यों पर विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे ने प्रकाश डाला है। 

स्टॉलो का जायजा 

हुनर हॉट मेले में निर्मित उत्पादो का प्रदर्शन व विक्रय के लिए 15 स्टॉल स्थापित किए गए थे इन स्टॉलो का जन प्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने भ्रमण कर जायजा लिया और महिला स्वसहायता समूहो के द्वारा निर्मित उत्पादो की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। 


बाल बिहार में हुनर हॉट का आयोजन नौ एवं दस को 


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुनर हॉट में महिला उद्यमियों व स्वसहायता समूहो के द्वारा निर्मित उत्पादो का विक्रय व प्रदर्शन नौ एवं दस मार्च को बाल बिहार में करने के निर्देर्श कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने आयोजक महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए है।  कलेक्टर डॉ पंकज जैन के द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में की जाने वाली कार्यवाही से अवगत कराते हुए विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे ने बताया कि हुनर हॉट मेला में जिन 15 महिला स्वसहायता समूहो के द्वारा निर्मित उत्पादो का विक्रय व प्रदर्शन किया गया था उन ही के द्वारा नौ एवं दस मार्च को बाल बिहार विदिशा में सायं चार बजे से रात्रि आठ बजे तक स्टॉलो के माध्यम से विक्रय किया जाएगा। इसके लिए तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए गए है।


कायाकल्प अभियान में विदिशा को तृतीय स्थान हासिल हुआ 


vidisha news
जिला चिकित्सालय में मरीजो को प्रदाय की जाने वाली सुविधाओं के अलावा स्वच्छता के क्षेत्र में सम्पादित होने वाले कार्यो सहित सात सौ पैरामीटरो का आंकलन कायाकल्प अभियान के तहत किया जाता है इस वर्ष विदिशा की श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला चिकित्सालय को प्रदेश स्तर पर कायाकल्प अभियान अंतर्गत तृतीय स्थान हासिल हुआ है। जिला चिकित्सालय को दस लाख रूपए की राशि प्राप्त होगी कि जानकारी देते हुए सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने बताया कि पिछले दो वर्षो में भी जिला चिकित्सालय को क्रमशः तीन लाख, ढाई लाख की राशि कायाकल्प अभियान के तहत प्राप्त हुई है।  सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने बताया कि कायाकल्प अभियान के तहत प्राप्त होने वाली राशि का 25 प्रतिशत अभियान को क्रियान्वित कराने और गति देने के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले स्वास्थ्य अमले को प्रदाय किया जाएगा। 

कलेक्टर ने पुरस्कृत किया

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कायाकल्प अभियान को मूर्तरूप देने वाली महिला स्वास्थ्य अमले को आज जिला चिकित्सालय के चौथी मंजिल पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मचारियों को प्रमाण पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार, सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे, मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ सुनील नंदेश्वर के अलावा अन्य चिकित्सकगण मौजूद थे।


पेयजल आपूर्ति हेतु पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें-कलेक्टर

  • नलो में टोंटी अनिवार्यतः लगी होनी चाहिए 

vidisha news
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने सोमवार को लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक में समस्त एसडीएम व जनपदो व निकायो के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि ग्रीष्मकाल के दौरान आमजनों को पेयजल आपूर्ति में किसी भी प्रकार की दिक्कतो का सामना ना करना पडें के पुख्ता प्रबंध पूर्व में ही सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने जल संरचनाओं के जीर्णोद्धार संबंधी कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूरा कराने पर बल दिया है।  कलेक्टर डॉ जैन ने पूर्व उल्लेखित अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा है कि कार्य क्षेत्रों में नलजल योजनाओं के माध्यम से घर-घर हुए नल कनेक्शनों में नल टोंटी लगी है कि नहीं का परीक्षण कराएं यदि टोंटी नही पाई जाती है तो अभियान के रूप में लगाने का कार्य किया जाए। उन्होंने ग्रीष्मकाल में जल की सदुपयोगिता के लिए आमजनों को जागृत करने हेतु स्थानीय स्तरों पर विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से संदेश प्रसारित करने के भी निर्देश दिए है। कलेक्टर डॉ जैन ने समस्त एसडीएमो को अनुविभाग स्तर पर पेयजल संबंधी कार्यो की हर तीसरे दिन समीक्षा करने के निर्देश दिए है।  कलेक्टर डॉ जैन ने निकाय क्षेत्रों में संचालित होने वाली डेयरी व्यवसाय को बाहर शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए है। ततसंबंध मे ंउन्होंने विदिशा, बासौदा एवं सिरोंज निकाय क्षेत्र में डेयरी व्यवसाय को निकाय परिसीमा से बाहर संचालित करने की व्यवस्थाएं संबंधितों के द्वारा क्रियान्वित की जाए। इसके लिए आवश्यक प्रबंध संचालको द्वारा सुनिश्चित किए जाए इसी प्रकार उन्होंने बासौदा क्षेत्र में आवारा कुत्तो व सुअरो की प्राप्त होने वाली सूचनाओं के आधार पर उन्हें भी निकाय क्षेत्र की सीमा से बाहर शिफ्ट किया जाए।  निकाय क्षेत्रों में संचालित होने वाली दुकाने आवंटनधारियों के द्वारा संचालित की जा रही है कि नहीं की जांच पड़ताल की जाए। यदि ऐसा नही पाया जाता है तो संबंधितों को नोटिस देकर सीकमी के तहत कार्यवाही की जाए। कलेक्टर डॉ जैन ने निकाय क्षेत्रों में होर्डिंग के आवंटन का वार्षिक किराया निर्धारण करने, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय त्योंदा के लिए भूमि आवंटित करने, स्कूलो की भूमि जो अतिक्रमण से विमुक्त की गई है उन क्षेत्रों में तार फेंसिग करने के निर्देश दिए है।  कलेक्टर डॉ जैन को जिन विभागो के जिलाधिकारियों द्वारा लंबित आवेदनों पर की गई कार्यवाही से अवगत कराया है उनमेंं जिला पंचायत, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, डीपीसी, खाद्य विभाग, कॉ-आपरेटिव, वित्त संस्था, ऊर्जा विभाग, पीडब्ल्यूडी, पीएचई, आदिम जाति कल्याण, पंजीयन, जिला योजना एवं सांख्यिकी, खनिज, पशु चिकित्सा, परिवहन, उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, अधीक्षक भू-अभिलेख, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास विभाग इत्यादि शामिल है। नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह के अलावा समस्त एसडीएम तहसीलदार, जनपदो के सीईओ तथा निकायों के अधिकारी और विभिन्न विभागो के जिलाधिकारी मौजूद थे। 

वन भूमि पर जल संचय के कार्य संभव 


vidisha news
राजस्व एवं वन भूमि के लंबित प्रकरणो की समीक्षा आज कलेक्टर डॉ पंकज जैन और वन संरक्षक श्री राजवीर सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गई थी। नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में हुई उक्त बैठक में बताया गया कि वन भूमि के क्षेत्रों में पूर्व निर्मित जल संरचनाओं का गहरीकरण कार्य किया जा सकता है पर निकालने वाली मिट्टी, गाद जल संरचनाओं चारो ओर ही बिखेरी जाए उसका परिवहन कदापि ना हो साथ ही नवीन जल संरचनाओं का निर्माण नही किया जाए।  विभिन्न विभागो के निर्माण कार्यो में वन भूमि की अदला बदली संबंधी प्रकरणो की भी समीक्षा इस दौरान की गई। ततसंबंध में वन संरक्षक के द्वारा आवश्यक नियमों का हवाला देते हुए अदला बदली के लिए रखे गए प्रकरणो पर निर्णय लिया गया है। उक्त बैठक में अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह, समस्त एसडीएम, वन विभाग के एसडीओ मौजूद रहें। 

स्वास्थ्य शिविर से 103 महिलाएं लाभांवित हुई


vidisha news
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विदिशा की श्रीमंत माधव राव सिंधिया जिला चिकित्सालय में महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु विशेष शिविर का आयोजन किया गया था। उक्त शिविर का शुभांरभ शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह, बासौदा विधायक श्रीमती लीना जैन ने दीप प्रज्जवलित कर किया। शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह ने कहा कि महिलाओं के उत्थान हेतु राज सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ लेकर महिलाएं स्वंय आत्म निर्भर हो सकती है। उनके स्वास्थ्य परीक्षण हेतु विभाग द्वारा की गई पहल अनुकरणीय है। इस प्र्रकार के आयोजन विकासखण्ड स्तरों पर समय-समय पर आयोजित हो की अपेक्षा उनके द्वारा व्यक्त की गई है।  बासौदा विधायक श्रीमती लीना जैन ने कहा कि आधुनिक युग में महिलाएं पुरूषो से पीछे नही है। अब महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। संविधान के द्वारा प्रदाय अधिकारों का आत्म निर्भरता के क्षेत्र में उपयोग कर हम समाज को नई दिशा दे सकते है। उन्होंने महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं के अलावा अन्य क्षेत्रों में किए गए आरक्षण के प्रावधानो को भी रेखांकित किया है।  सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने बताया कि महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु विशेष शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय में किया गया था। उक्त शिविर में कुल 103 महिलाओं के द्वारा अपना स्वास्थ्य का परीक्षण कराया गया है जिसमें से डायबिटिज, उच्च रक्तचाप से ग्रस्त एक-एक महिला मरीज पाई गई जबकि 27 का थायराइड टेस्ट किया गया है तथा नौ का वीडीआरएल टेस्ट किया गया है। सभी महिलाओं को स्वस्थ रहने के उपायो से अवगत कराया गया है।

ब्लड डोनेशन वैन प्राप्त हुई


vidisha news

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आज विदिशा की श्रीमंत माधव राव सिंधिया जिला चिकित्सालय को एक नवीन ब्लड डोनेशन वैन प्राप्त हुई है कि जानकारी देते हुए सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने बताया कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत जिले को प्राप्त होने वाली यह पहली ब्लड कलेक्शन ट्रांसपोर्ट वैन है उक्त वैन में एक साथ दो व्यक्ति ब्लड डोनेट कर सकते है वैन में ही तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए गए है जो रक्तदान के दौरान आवश्यक होते है। 

कलेक्टर ने रक्तदान कर संदेश दिया, रक्तदान शिविर मेें तीस यूनिट ब्लड डोनेट हुआ 

vidisha news

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं पत्रिका स्थापना दिवस पर आज जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन पत्रिका परिवार के द्वारा किया गया था जिसमें कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने भी रक्तदान कर समाज को रक्तदान करने का संदेश दिया है। सिविल सर्जन सह अधीक्षक डॉ संजय खरे ने रक्तदान शिविर को अतिमहत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि उक्त रक्तदान शिविर में जिला चिकित्सालय को तीस यूनिट रक्त प्राप्त हुआ है। उन्होंने समाज के सभी वर्गो से समयअंतराल पर रक्तदान कर मानव जीवन के लिए आवश्यक रक्तदान की आपूर्ति सतत बनी रहें की ओर पहल करते रहने का आग्रह किया है। 

267 महिलाओं को लर्निंग लायसेंस प्रदाय किए गए


vidisha news
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विदिशा जिले में भी परिवहन विभाग के द्वारा महिलाओं को निःशुल्क ड्रायविंग लायसेंस उपलब्ध कराने हेतु शिविर का आयोजन किया गया था।  जिला परिवहन अधिकारी श्री गिरजेश वर्मा ने बताया कि महिलाओं के लिए आयोजित विशेष निःशुल्क ड्रायविंग के लिए 290 महिला आवेदको द्वारा ऑन लाइन पंजीयन कराया गया था शिविर में 267 महिलाओं के द्वारा कम्प्यूटरीकृत परीक्षा पास करने पर उन्हें मौके पर ही लर्निंग लायसेंस प्रदाय किए गए है।

मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण अपराजिता शुरू हुआ


vidisha news
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च के अवसर पर जिले के सभी विकासखण्डो में बालिकाओं को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण ‘‘अपराजिता’’ की शुरूआत हुई है। शासकीय विद्यालयों की कक्षा 9 से 12 तक की बालिकाओं एवं शौर्यादल की बालिकाओं के लिए 15 से 20 दिवस का आत्मरक्षा वाली खेल गतिविधियां जूडो कराटे, ताईक्वांडो का विशेष प्रशिक्षण शिविर अपराजिता आयोजित किया जा रहा है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा चयनित प्रशिक्षको के माध्यम से जिले की 425 बालिकाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। 

खण्ड स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में विदिशा विजेता रहा


vidisha news
खेल स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता के शुभांरभ कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन के अलावा श्री मनोज कटारे समेत अन्य जनप्रतिनिधि सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहें।  ग्रामीण स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के अंतर्गत 25 फरवरी से जिले के समस्त ग्राम पंचायतो, क्लस्टर एवं विकासखण्डो में आयोजित की गई थी। कबड्डी प्रतियोगिता का जिला स्तरीय आयोजन आज आठ मार्च को स्टेडियम परिसर में आयोजित किया गया था। जिसमें जिले के सातो विकासखण्डो की विजेता टीमो के मध्य मुकाबले हुए है। खण्ड स्तरीय फायनल मुकाबला कुरवाई और विदिशा के मध्य हुआ है जिसमें विदिशा विजेता रहा है। समापन पर विजेता टीम को शील्ड व प्रमाण पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया गया।

मिनी मैराथन रैली का आयोजन हुआ , विजेताओं को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कृत किया 


vidisha news
अंतर्राष्‍ट्रीय महिला  दिवस पर आज मिनी मैराथन रैली का  आयोजन किया  गया था। जिला खेल और युवा कल्याण विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग विदिशा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित में फिट इंडिया कैंपेन के अंतर्गत मिनी मैराथन का आयोजन जिला खेल परिसर स्टेडियम सांची रोड विदिशा में प्रातः साढे  सात  बजे किया गया जिसमें लगभग 200 बालिकाओं/ महिलाओं ने मैराथन  में  सहभागिता निभाई है।  मैराथन का शुभारंभ माननीय विधायक विदिशा श्री शशांक भार्गव जी ने महिलाओं को हरी झंडी दिखाकर जिला खेल परिसर से रवाना किया उक्त मैराथन जिला खेल परिसर स्टेडियम से प्रारंभ होकर नवीन जिला अस्पताल, शहनाई गार्डन, बस स्टैंड से होती हुई नीम ताल चौराहा वहां से पुनः बस स्टैंड, नवीन जिला अस्पताल होते हुए जिला खेल परिसर स्टेडियम पर समाप्त हुई है।  मिनी मैराथन में प्रथम स्थान पर कुमारी पलक अहिरवार द्वितीय मुस्कान राजपूत तृतीय सोनम चिड़ार चतुर्थ राधिका कुशवाहा पंचम स्थान पर विमलेश शाक्य रही।  विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा माननीय अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय साहू संचालनालय खेल और युवा कल्याण विभाग भोपाल के सहायक संचालक श्री जमील अहमद ने शील्ड देकर विजेताओं को सम्मानित किया उक्त मैराथन में सम्मिलित होकर मैराथन पूर्ण करने वाली दो नन्ही बालिकाओं कुमारी आशा यादव एवं क्यूरी माझी को अतिथियों द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी श्रीमती पूजा कुरील जिला एथलेटिक संघ के सचिव श्री लालता प्रसाद तिवारी श्री ध्रुव चतुर्वेदी श्री आशीष मोदी श्री सुरेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन श्री भूपेंद्र शर्मा कराते प्रशिक्षक द्वारा किया गया उक्त आयोजन में जिला खेल परिसर के श्री दर्शन दुबे अजय श्रीवास्तव कबड्डी प्रशिक्षक श्रीमती ज्योति ठाकुर कुमारी ज्योति अहिरवार गोपाल कुशवाहा अजय चौहान योगेश धुर्वे संतोष शाक्य सोनू शाक्य धीरेंद्र मिश्रा आदि उपस्थित थे। 

 रेल मंत्री श्री पियुष गोयल ने विदिशा की सौराई रैक पाइंट का वर्चुअल लोकार्पण किया

vidisha news
रेल मंत्री श्री पियुष गोयल ने आज विदिशा जिले में ग्राम सौराई रेल्वे स्टेशन पर 16 करोड 80 लाख 26 हजार की लागत से नवनिर्मित रैंक पाइंट का वर्चुअल लोकार्पण किया है। रेल मंत्री श्री गोयल ने लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के समन्वय से कार्यो को गति मिली है। उन्होंने रेल्वे के माध्यम से बेहतर जीवन के लिए किए जाने वाले प्रबंधो पर प्रकाश डाला है। कार्यक्रम को केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव सहित अन्य सांसदगणो एवं विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने भी सम्बोधित किया है।  लोकार्पण कार्यक्रम स्थल पर विदिशा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री राकेश जादौन, अपर मण्डल रेल प्रबंधक श्री गौरव सिंह, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्यिक प्रबंधक श्री विजय प्रकाश के अलावा रेल्वे के अन्य अधिकारी एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा समेत विभिन्न विभागो के अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहें। 

कोई टिप्पणी नहीं: