विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 10 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 10 अप्रैल 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 10 अप्रैल

अब 19 अपै्रल तक नगरीय क्षेत्रों में लॉकडाउन प्रभावशील 


कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ पंकज जैन ने धारा 144 के तहत पूर्व प्रसारित आदेश में आंशिक संशोधन का नवीन आदेश जारी किया है जिसके अनुसार विदिशा जिले की समस्त नगरीय क्षेत्रों में लॉकडाउन की अवधि 19 अपै्रल की प्रातः छह बजे तक वृद्वि की गई है।  कलेक्टर डॉ पंकज जैन के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि विदिशा जिले के नगरीय क्षेत्र (विदिशा, बासौदा, कुरवाई, सिरोंज, लटेरी तथा शमशाबाद) में लॉक डाउन 19 अपै्रल की प्रातः छह बजे तक प्रभावशील रहेगा। 


मुख्यमंत्री जी ने व्हीसी के माध्यम से समीक्षा 


vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिलो के क्राइसेस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों से संवाद किया। मुख्यमंत्री द्वारा व्हीसी के माध्यम से मुख्यतः कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने एवं वैक्सीनेशन सहित अन्य प्रबंधो की समीक्षा की है।  विदिशा एनआईसी के कक्ष में क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य कुरवाई विधायक श्री हरिसिंह सप्रे, शमशाबाद विधायक श्री राजश्री सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विदिशा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन मौजूद रहें।  मुख्यमंत्री श्री चौहान को विदिशा जिले में लॉकडाउन के संबंध में समिति द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए निर्णयों की जानकारी से डॉ राकेश जादौन ने संवाद स्थापित कर अवगत कराया है।  व्हीसी कक्ष में कलेक्टर डॉ पकंज जैन, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती नीतू माथुर, अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री कुमार शानू देवडिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केसी अहिरवार, एनआईसी के डीआईओ श्री एमएल अहिरवार मौजूद रहें।


आर्थिक मदद जारी


कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने हिट एण्ड रन के एक प्रकरण में 15 हजार रूपए की आर्थिक मदद का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में उल्लेख है कि कुरवाई में वार्ड आठ निवासी गंज मोहल्ला के अरमान खॉन की मृत्यु सड़क दुर्घटना में हो जाने के कारण मृतक के पिता श्री रिजवान खॉन को 15 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है। 


स्टील सायलो पर आज 1670 मैट्रिक टन गेंहू की खरीदी हुई 


डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती अमृता गर्ग ने बताया कि विदिशा तहसील के ग्राम गेंहू खेडी में स्थित स्टील सायलो में समर्थन मूल्य पर 230 किसानो के द्वारा 1670 मेट्रिक टन गेंहू विक्रय किया गया है।  शेष अन्य उपार्जन केन्द्रों पर सोमवार से शुक्रवार तक समर्थन मूल्य पर रबी फसलों का उपार्जन कार्य सम्पादित किया जाता है। शनिवार एवं शुक्रवार को उपार्जित फसलों का परिवहन वेयर हाउसो में करने के कार्यो का सम्पादन किया जाता है। 


’दूर से अभिवादन करें, न किसी से हाथ मिलायें, न गले मिलें’, ’कोविड संक्रमण से बचने मेरा आपका सुरक्षा कवच जरूरी’


कोविड-19 संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए मास्क यानि मेरा आपका सुरक्षा कवच अपनाने के साथ ही दूर से अभिवादन करने और गले नही मिलने की नागरिकों से अपील की गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये सावधानियां रखना अतिआवश्यक है और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये हमें अपने व्यवहार में अनुकूल परिवर्तन लाना भी अति आवश्यक है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जनसामान्य से आग्रह किया कि वे बार-बार अपनी आंख नाक और मुंह को छूनें से बचें, दूर से अभिवादन करें न किसी से हाथ मिलायें, न गले मिलें, आपस में दो गज की दूरी जरूर रखें। घर से बाहर निकलने पर हमेशा मॉस्क पहनें। खांसते और छींकते समय अपने मुंह तथा नाक को ढंककर रखें। श्वसन संबंधी शिष्टाचार का पालन करें। बार-बार साबुन तथा पानी अथवा अल्कोहलयुक्त सेनीटाईजर से हाथों को धोयें। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, तंबाकू गुटका खैनी पान आदि खाकर यहां-वहां न थूकें। बार-बार छुएं जाने वाली सतहों को नियमित रूप से विसंक्रमित करें। अनावश्यक यात्रा से बचें । कोरोना को लेकर किसी से भेदभाव न करें। अनावश्यक भीड़भाड़ इकट्ठा न होने दें । अफवाहों पर ध्यान न दें और सोशल मीडिया पर किसी भी अपुष्ट जानकारी को प्रसारित न करें । सूचना के भरोसेमंद स्त्रोतों से ही जानकारी लें । आपस में सभी एक दूसरे को मनोवैज्ञानिक रूप से सहयोग प्रदान करें।


’एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय चयन परीक्षा - 30 तक जमा होंगे आवेदन’


एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक पदों के लिये आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये है।उक्त संस्था द्वारा राज्यों से एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) के लिये शिक्षण स्टॉफ जैसे प्राचार्य (प्रिंसिपल), उप प्राचार्य (वाइस-प्रिंसिपल), पीजीटी और टीजीटी की भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन 30 अप्रैल, 2021 तक जमा कराये जा सकते हैं। ईटीएसएसई 2021 के लिये ऑनलाइन आवेदन, शैक्षिक योग्यताएँ, शिक्षण अनुभव और अन्य पात्रता मानदण्ड आदि के संबंध में ब्योरे सूचना बुलेटिन <https://recruitment.nta.nic.in>  पर उपलब्ध हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: