विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 24 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 24 अप्रैल

कोविड केयर सेंटर में आॅक्सीजन की जानकारी के संबंध में विधायक भार्गव ने लिखा पत्र  


विदिशाः- विधायक शषांक भार्गव ने आज जिले के मेडिकल काॅलेज के डीन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर जानकारी मांगी कि आॅक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत की संख्या में निरन्तर बढोत्तरी हो रही है। जन सामान्य में व्याप्त भ्रम आषंका के शमन के लिये यह अवगत करना सुनिष्चित करें कि कोविड केयर सेंटर में प्रतिदिन कितनी आॅक्सीजन की आवष्यकता है, कितनी उपलब्ध है और कितनी आपूर्ति हो रही है।  साथ ही सिविल सर्जन को पत्र लिखकर जानकारी मांगी कि 15 अप्रैल 2021 से आज दिनांक तक आर.टी.पी.सी.आर. जांच की गई है। उनमें से कितनी रिपोर्ट आज दिनांक तक प्राप्त हुई है एवं उसमें से कितनी जाॅचें शेष है। जानकारी उपलब्ध करायें, साथ ही यह स्पष्ट करें कि आर.टी.पी.सी.आर. जाॅच रिपोर्ट कितने दिन में प्राप्त हो रही है।  विधायक भार्गव ने यह भी जानकारी मांगी कि 18-19 अप्रैल की रात 25 से अधिक मौतें कोविड केयर सेंटर में हुई थी, इस संबंध में मरीजों के परिजनों एवं समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है कि इतनी बडी संख्या में मौतें आॅक्सीजन सप्लाई बाधित होने से हुई है एवं जन सामान्य में यह आषंका है कि 22 अप्रैल 2021 की रात कोविड केयर सेंटर में पुनः आॅक्सीजन बाधित होने से बडी संख्या में मौतें हुई है। इस कारण 23 तारीख की सुबह कोविड केयर सेंटर में नये मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया गया था, इसके संबंध में जानकारी सार्वजनिक की जाए। साथ ही विधायक भार्गव ने कल शव वाहन से शव गिरने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए दोषी व्यक्तियों पर कार्यवाही की मांगी की है। साथ ही अनुरोध किया है कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृतित न हो।


अवैध मदिरा के प्रकरण पंजीबद्ध


आबकारी विभाग के अधिकारियों और पुलिस के संयुक्त प्रयासों से क्षेत्रों में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर दबिश देकर कार्यवाही की जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी श्री शैलेष जैन ने बताया कि अवैध मदिरा के खिलाफ कार्यवाही के लिए सहायक आबकारी अधिकारी श्री राहुल ढोंके के नेतृत्व में विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।। सहायक आबकारी अधिकारी श्री राहुल ढोंके ने बताया कि गत दिवस मुखबिरों की सूचना पर आबकारी वृत्त बासौदा सिरोंज के प्रभारी श्री पुष्पेन्द्र ठाकुर के द्वारा जेल रोड स्थित कंजरो के टपरो पर जाकर पांच लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा बेतवा नदी के किनारे चार सौ किलो महुआ लहान जप्त कर आबकारी अधिनियम के तहत दो प्रकरण पंजीबद्ध किए गए है। इसके अलावा सिरोंज के ग्राम चंदेरी में भी आबकारी अमले के द्वारा दबिश देकर प्रकाश गडरिया के कब्जे से दस पाव देशी मदिरा प्लेन जप्त कर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। बरामद अवैध शराब का बाजार मूल्य 25 हजार रूपए आंकलित किया गया है। उक्त कार्यवाही में आबकारी विभाग के आरक्षक श्री प्रवीण मांडवी, श्री मनोज नामदेव, श्री रोशन भार्गव, श्री विनोद जोशी के द्वारा कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।


मास्क लगाने की प्रेरणा


vidisha news

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तहत पंजीबद्ध मैं कोरोना वॉलिटियर्स अपने कार्य क्षेत्रों में मास्क और सोशल डिस्टेन्सिग की प्रेरणा देने का कार्य कर रहे है। विदिशा सब्जी मंडी में आज सुनील यादव, नितिन राय, मोहित किरार, हेमंत किरार ने मंडी पहुंचकर मास्क का उपयोग नहीं करने वालो को मास्क की अनिवार्यतः से अवगत कराया और उन्हें मास्क लगाने की प्रेरणा दी है। 


रोटरी क्लब के द्वारा यूरिन पार्टस प्रदाय किए गए 


vidisha news
रोटरी क्लब विदिशा के द्वारा पचास यूरिन पार्ट रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन श्री मनोज चौधरी और पास्ट प्रेसिडेंट रोटेरियन डॉ सुरेन्द्र सोनकर की उपस्थिति में सिविल सर्जन डॉ संजय खरे को प्रदान किए गए है।  डॉ संजय खरे ने बताया कि रोटरी क्लब विदिशा ने आज डिस्पोजेबल यूरिन पोर्ट डोनेट किए है। उनके द्वारा कोविड मरीज जिनको ब्रेथलैसनेस ज्यादा है तथा वॉशरूम जाने पर तकलीफ बढती है और सैचुरेशन कम होता है। उसमें हमें मदद मिलेगी। रोटरी क्लब के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।


वीसी के माध्यम से कोविड- उपचार के कार्यों की समीक्षा


vidisha news
मुख्‍य सचिव श्री इकबाल बैस ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण को रोकने तथा प्रभावितों के उपचार हेतु किए गए प्रबंधों की समीक्षा की है। सीएस श्री बैस ने कोविड- के उपचार हेतु   आवश्यकता के अनुसार  दवाइयों के साथ साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति  के लिए क्या-क्या प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं  ,इसके अलावा ऑक्सीजन की वैकल्पिक व्यवस्था तहत क्या प्रबंध हैं इत्यादि बिंदुओं पर उनके द्वारा समीक्षा की गई है। विदिशा एनआईसी कक्ष में डॉक्टर कलेक्टर डॉ पंकज जैन अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर सुनील नंदेश्वर तथा जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन सहित अन्य चिकित्सक गण तथा एनआईसी के डीआईओ श्री एम एल अहिरवार मौजूद रहे  

कोई टिप्पणी नहीं: