बिहार : माले कोविड हेल्प सेंटर कल से खाद्यान्न सामग्रियों का करेगा वितरण - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 7 मई 2021

बिहार : माले कोविड हेल्प सेंटर कल से खाद्यान्न सामग्रियों का करेगा वितरण

  • 90 से नीचे ऑक्सीजन लेवल वालों को अस्पताल नहीं कर रहे भर्ती, हालत हो रही गंभीर: कोविड हेल्प सेंटर

cpi-ml-covid-center
पटना के छज्जूबाग में कोविड मरीजों के सहायतार्थ चल रहे भाकपा-माले, आइसा व आरवाइए के कोविड हेल्प सेंटर में लगातार शिकायतें आ रही हैं कि 90 से नीचे ऑक्सीजन लेवल वालों को अस्पताल भर्ती ही नहीं कर रहे. इस कारण स्थिति दिन-प्रतिदिन और गंभीर होती जा रही है. पटना नगर सचिव अभ्युदय ने कोविड हेल्प सेंटर के हवाले से बताया कि सरकार के तमाम दावों के विपरीत ऑक्सीजन की उपलब्धता का संकट लगातार जारी है. माले की राज्य कमिटी की सदस्य समता राय ने कहा कि आईजीआईएमएस, हाल में पाटलिपुत्रा कंपलेक्स में आरंभ हुए कोविड अस्पताल सहित कई अस्पतालों से खबरें आ रही हैं कि वहां 90 से ऑक्सीजन लेवल वाले मरीजों को भर्ती ही नहीं किया जा रहा है, जबकि इन मरीजों की ही हालत सबसे ज्यादा खराब है. कोविड हेल्प सेंटर सरकार व प्रशासन से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग करता है. इस बीच, आइसा नेता दिव्यम ने बताया कि आज कोविड हेल्प सेंटर का चौदहवां दिन पूरा हुआ. कल से हम खाद्यान्न सामग्रियों का भी वितरण करेंगे. जरूरतमंदों तक यथासंभव भोजन पहुंचाने की गारंटी करेंगे. उन्होंने नागरिकों का आह्वान किया कि संकट के इस दौर में आगे आएं व कोविड हेल्प सेंटर को हर प्रकार का सहयोग दें ताकि इन चुनौतियों का सामना किया जा सके.


कोविड हेल्प सेंटर ने कोविड मरीजों की सहायता में तीन नंबर जारी किए हैं:

1. 9709743873 - अस्पतालों में बेड की उपलब्धता व एंबुलेस के लिए

2. 7209474646 - ऑक्सीजन के लिए

3. 7870007960 - दवा, डॉक्टर से परामर्श व भोजन के लिए

आरवाइए नेता विनय कुमार व आइसा नेता शाश्वत के नेतृत्व में एक टीम लगातार जरूरतमंदों तक दवाई व भोजन पहुंचाने का काम कर रही है. इन युवा नेताओं ने भी सरकार से मांग की है कि हमारी टीम को पास सहित अन्य जरूरी साधन उपलब्ध करवाये जाएं. कोविड हेल्प सेंटर में आइसा नेता रामजी प्रसाद, रवि, मासूम जावेद, इरफान, अनुराग आदि स्वयंसेवक लगातार अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: