बिहार : स्वास्थ्य मंत्री एक पूर्ण आपदा, तेजस्वी ने माँगा इस्तीफा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 8 मई 2021

बिहार : स्वास्थ्य मंत्री एक पूर्ण आपदा, तेजस्वी ने माँगा इस्तीफा

tejaswi-demand-mangal-pandey-resignation
पटना : बिहार में कोरोना संकट के बीच अब एक डाक्टर ने इस्तीफे की मांग की है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल केऔषधि विभाग के विभागाध्यक्ष ने पत्र लिखकर उन्हें पदमुक्त कर देने की मांग की है। विभागाध्यक्ष ने प्रिंसीपल को पत्र लिखकर कहा है कि औषधि विभाग में कोरोना को ले कर आपातकाल जैसी स्थिति है। ऑक्सीजन के लिए मैं बार-बार अधीक्षक, जिलाधिकारी, कोविड सेल को सूचना देते रहा हूं, लेकिन समस्या का कोई भी सार्थक निदान अभी तक नहीं हुआ है। इसलिए अनुरोध है कि बिहार सरकार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए अधिकार को उपयोग करते हुए मुझे विभागाध्यक्ष के पद से हटाया जाए औए विभाग का काम सुचारू रूप से चलाने के लिए किसी और सक्षम पदाधिकारी को नियुक्त किया जाए। जानकारी हो कि डीएमसीएच मिथिलांचल का सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां फिलहाल कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में आसपास के जिले जैसे- सुपौल और सहरसा के लोग भी कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज कराने पहुंच रहे हैं। इस बीच औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष की ओर से लिखे गए पत्र ने अस्पताल की विधि-व्यावस्थ्य पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।


वहीं अब इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी बिहार सरकार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बर्खास्त करने की मांग की है। तेजस्वी ने ट्विट करते हुए लिखा है कि  ‘क्या नीतीश कुमार जी कभी इनकार करेंगे? NMCH निदेशक ने पद छोड़ने की पेशकश की थी और अब DMCH के प्रमुख ने भी संसाधनों की कमी के लिए अलार्म उठाया है और इस्तीफे की पेशकश की है।’ स्वास्थ्य मंत्री एक पूर्ण आपदा हैं और अब उन्हें इस पद पर बने रहने क कोई अधिकार नहीं है। उन्हें जल्द से जल्द बर्खास्त कीजिये। तेजस्वी ने #ResignMangalPandey का भी इस्तेमाल किया है। मालूम हो की शुक्रवार की देर शाम ट्विटर पर #ResignMangalPandey ट्रेंड कर रहा था। स्वास्थ्य मंत्री की कार्यशैली से नाराज लोग उनका इस्तीफा मांग रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं: