विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 जून - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 26 जून 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 जून

आज टीकाकरण होगा , जिले को 21 हजार 30 डोज प्राप्त हुए  


कोविड 19 वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत जिले में 26 जून शनिवार को वैक्सीनेशन कार्य हेतु कुल 21 हजार 30 डोज प्राप्त हुए है। अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन के प्राप्त सभी डोज छह विकासखण्डो में वितरित किए जाएंगे जिसमें विदिशा विकासखण्ड में 3260, बासौदा में 4000, नटेरन में 3270, सिरोंज में 4000, कुरवाई में 3000, लटेरी में 3500 डोज प्रदाय किए जाएंगे। वैक्सीनेशन सत्रों के स्थलों व समय अवधि का निर्धारण करने हेतु संबंधित एसडीएम को अधिकृत किया गया है वैक्सीनेशन टीम की संख्या बीएमओ से समन्वय स्थापित कर वैक्सीनेशन कार्यो का क्रियान्वयन करेंगे।


न्यायालय परिसर में आज रक्तदान शिविर 


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं जिला न्यायाधीश श्री उपेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार 26 जून को जिला न्यायालय परिसर के साथ-साथ  चार तहसील न्यायालयोंं में एक साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। जिला न्यायालय परिसर में उक्त कार्यक्रम का शुभारंभ प्रातः दस बजे से शुरू होगा। क्तदान शिविर में न्यायाधीशगणो के अलावा न्यायालयीन कर्मचारियों सहित लगभग 150 लोगो के द्वारा रक्तदान करने पर सहमति व्यक्त की गई है। रक्तदान के इच्छुक सामाजिक संगठनों, गणमान्य नागरिक तथा स्वंयसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी स्वेच्छा से 26 जून को रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदान कर शिविर के आयोजन को सफल बनाने का आव्हान किया गया है।  ततसंबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री प्रदीप ठाकुर के मोबाइल नम्बर 9425136872 पर सम्पर्क कर सकते है। 


जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक 29 को


अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की द्वितीय त्रैमासिक बैठक 29 जून मंगलवार को आयोजित की गई है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में दोपहर एक बजे से शुरू होगी। जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक में जिन ऐजेण्डा बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय व स्वीकृति प्रदाय की जाएगी उनमें अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम (अत्याचार निवारण) योजना नियम के तहत इस वर्ष के माह अपै्रल से 20 जून तक स्वीकृत राहत राशि एवं वितरण, आकस्मिकता योजना के तहत भेजे जाने वाले प्रतिवेदन, इसी योजना के तहत पीडित व्यक्तियों एवं साक्षियों को दिया जाने वाला यात्रा भत्ता, भरण पोषण व्यय, आहार व्यय तथा मजदूरी के भुगतान की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में पुलिस विवेचना में लंबित प्रकरणो, विशेष न्यायालय विदिशा में निराकृत एवं लंबित प्रकरणो की भी समीक्षा की जाएगी। उक्त बैठक में समिति के सभी सदस्यों को बैठक की सूचना समिति के सचिव द्वारा प्रेषित की गई है। 


15 हजार की आर्थिक मदद जारी


कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने हिट एण्ड रन के एक प्रकरण में 15 हजार रूपए की आर्थिक मदद के आदेश जारी कर दिए है। जारी आदेश में उल्लेख है कि गुलाबगंज तहसील में ग्राम बण्डवा के निवासी श्री अवधनारायण पुत्र सौदान सिंह की मृत्यु सड़क दुर्घटना में हो जाने के कारण मृतक की पत्नि श्रीमती रोमिका बाई को आर्थिक मदद जारी की गई है।


एक दिन में 39.8 मिमी और अब तक 221.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई 


विदिशा जिले में शुक्रवार को 39.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है जबकि अब तक 221.5 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। अधीक्षक भू-अभिलेख श्री राजेश राम ने बताया कि जिले की तहसीलो में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर शुक्रवार 25 जून को दर्ज की गई वर्षा की जानकारी इस प्रकार है। विदिशा में 60 मिमी, बासौदा में 22.2 मिमी, कुरवाई में सात मिमी, सिरोंज में 68 मिमी, लटेरी में 48 मिमी, ग्यारसपुर में नौ मिमी, गुलाबगंज में 85 मिमी, नटेरन में 55 मिमी, शमशाबाद में 36 मिमी तथा पठारी तहसील में सात मिमी वर्षा दर्ज हुई है।


नगद इनाम की उदघोषणा 


पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा ने फरार आरोपी की सूचना देने वाले को दस हजार रूपए की राशि इनाम में देने की उद्घोषणा जारी की है। विदिशा सिविल लाइन थाना में दर्ज अपराध क्रमांक 386/2020 का फरार आरोपी राज पटेल की गिरफ्तारी अथवा सूचना देने में मदद करने वाले का दस हजार रूपए की नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। सूचनाकर्ता चाहे तो उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।


पौधरोपण में सहभागिता 


jhabua news
श्री अटल बिहारी वाजपेयी उद्यान में आज पौधरोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। विदिशा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन, कॉ-आपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष श्री बाबूलाल ताम्रकार, भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश जैन तथा पूर्व पार्षदगण एवं श्री अरविन्द श्रीवास्तव और एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारियों ने पौधरोपण कार्यक्रम में सहभागिता निभाई है।

कोई टिप्पणी नहीं: