बेतिया : विश्व आतंकित है डेल्टा वैरिएंट से - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 27 जुलाई 2021

बेतिया : विश्व आतंकित है डेल्टा वैरिएंट से

world-and-delta-varient
बेतिया. भारत में भले ही कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंकाएं जाहिर की जा रही हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि इसने दस्तक दे दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुखिया टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने बुधवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने शुरुआती दौर में है. दुनिया भर में कोरोना केसों और मौतों के आंकड़े एक बार फिर से बढ़ने को लेकर चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने यह बात कही. टेड्रोस ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में हैं.' दुनिया में कोरोना संकट से निपटने के लिए बनी इमरजेंसी कमिटी को संबोधित करते हुए WHO के मुखिया ने यह बात कही.  टेड्रोस ने कहा, 'डेल्टा वैरिएंट अब दुनिया के 111 देशों में पहुंच चुका है. हमें आशंका है कि यह जल्दी ही दुनिया में कोरोना संक्रमण का सबसे घातक स्ट्रेन साबित होगा.' विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया ने कहा कि कोरोना वायरस लगातार अपने रूप बदल रहा है और खतरानाक वैरिएंट्स के तौर पर सामने आ रहा है. टेड्रोस ने कहा कि उत्तरी अमेरिका और यूरोप में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होने के चलते कोरोना केसों और मौतों में कुछ वक्त के लिए कमी देखने को मिली थी.लेकिन अब फिर से हालात बदल गए हैं और ट्रेंड उल्टा हो गया है. 


इस बीच देश-प्रदेश में वैक्सीन उपलब्ध है.पश्चिम चम्पारण जिले में बेतिया नगर निगम संचालित है.इस नगर निगम में 39 वार्ड है.इसके पहले नगर परिषद था.वार्ड नंबर -21की वार्ड पार्षद हैं मधु देवी.इस संदर्भ में वार्ड पार्षद मधु देवी के पतिदेव व पार्षद प्रतिनिधि विनोद रफायल कहते हैं कि जन समर्थन के बल पर ही पार्षद महोदया लागातार तीसरी बार पार्षद निर्वाचित हुई हैं. यह सिलसिला 2007 से जारी है.   वार्ड पार्षद मधु देवी के प्रतिनिधि विनोद रफायल ने कहा कि अपने वार्ड नंबर-21 बेतिया मिशन स्कूल चर्च कैम्पस में दो माह में पांच बार कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें वार्ड - 21के अलावे भी आसपास के अन्य वार्डो से भी आकर लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. करीब 1500 लोगों ने वैक्सीन टीका लिया है.यह प्रथम डोज है. उन्होंने कहा कि द्वितीय डोज भी दिलाने के लिए वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसके साथ वार्ड प्रतिनिधि ने कहा कि युद्धस्तर पर जनजागरण और जानकारी देने के बाद लोगों के दिलो दिमाग में भ्रम समा गया हैं, कि यह टीका लेना जरूरी नहीं है.उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिध वार्ड पार्षद व हमलोग मिलकर लोगों के घर और टोलों में जाकर टीका रूपी हथियार से कोरोना पर वार करने के लिए प्रेरित करते हैं ताकि आने वाले कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचा जा सके.      

कोई टिप्पणी नहीं: