विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 जुलाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 16 जुलाई 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 जुलाई

गंजबासौदा दुर्घटना : पांच मृतकों के परिजनों को सहायता राशि वितरित, मुख्यमंत्री सहित पूरा अमला जुटा राहत और बचाव में


jhabua news
विदिशा जिले के गंजबासौदा के लाल पठार क्षेत्र में गुरूवार शाम से ही राहत और बचाव कार्य पूरी गंभीरता और क्षमता से जारी है । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कंट्रोल रूम और सिचुएशन रूम से राहत और बचाव कार्यों पर सतत नजर रखें हुए हैं ।  वे अधिकारियों को दिशा- निर्देश भी दे रहे हैं । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मृतकों के परिवारजनों के लिए पांच लाख रूपये और घायलों को पचास- पचास हजार रूपये की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है । उन्होंने घायलों का संपूर्ण उपचार सरकार द्वारा नि:शुल्क कराने के निर्देश भी दिए हैं । बचाव दल ने अब तक 20 लोगों की जान बचाई है । प्रारंभिक उपचार के बाद 17 व्यक्तियों को सकुशल उन्हें उनके घर पहुंचाया गया है जबकि तीन व्यक्तियों को चोटें आने पर उन्हें जिला चिकित्सालय विदिशा में उपचार के लिए भर्ती किया गया है । कुआं धसने की इस घटना में पांच व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । 


सहायता राशि वितरित

राहत और बचाव स्थल पर गुरूवार रात से ही निगरानी कर रहे चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग और राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने पांच मृतकों के परिवारजनों को मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणा के अनुरूप पांच-पांच  लाख रूपये की राशि के चैक उनके घर जाकर प्रदान किए । श्री नारायण सिंह पिता जालम सिंह, श्री सुनील पिता सोहन एवं श्री शिवम पिता सुनील के परिवारजनों को यह राशि दी गई है ।  घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग को घटना स्थल के लिए रवाना किया इसके साथ ही कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी और एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम को राहत और बचाव कार्य में लगाया । मुख्यमंत्री विदिशा में स्वयं की बेटियों के विवाह को छोड़कर तुरंत कंट्रोल रूम बनाकर राहत और बचाव कार्य की सतत निगरानी और दलों को निर्देश देते रहे ।  दुर्घटना स्थल लाल पठार गंजबासौदा में अब भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो टीमें जिला और पुलिस प्रशासन के अमले के साथ राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं । आसपास की जमीन भुर-भुरी होने के कारण बचाव कार्य में परेशानी को देखते हुए तीन पोकलेन और 2 जेसीबी मशीन लगातार कार्यरत है । कुएं की अत्यधिक जल राशि की निकासी के लिए चार पम्प भी लगाए गए हैं जो निर्बाध रूप से कुएं का पानी निकाल रहे हैं । मौके पर मंत्री श्री सारंग और मंत्री श्री राजूपत, विधायक श्रीमती लीना जैन, श्री हरिसिंह सप्रे के अलावा संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत, एडीजीपी श्री ए सांई मनोहर तथा कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारियों का अमला मौजूद हैं । 

कोई टिप्पणी नहीं: