स्टोरीटेल नई रिलीज़ के साथ पूरे महीने मना रहा है आज़ादी उत्सव - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 10 अगस्त 2021

स्टोरीटेल नई रिलीज़ के साथ पूरे महीने मना रहा है आज़ादी उत्सव

  • · इस महीने रवीश कुमार, राहत इंदौरी, पेरियार, नमिता गोखले, डॉ नरेंद्र दाभोलकर जैसे लेखकों की ऑडियोबुक्स उपलब्ध हैं।
  • · स्टोरीटेल उर्दू साहित्य के दिग्गजों को पेश करने के लिए रेख़्ता के साथ सहयोग करेगा।
  • · राष्ट्र निर्माण का हिस्सा रहे व्यक्तित्वों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 'द कुमार विश्वास शो' नामक एक नया शो शुरू होगा।
  • · निखिल सचान का लोकप्रिय हिंदी पुस्तक 'पापामैन’ अगस्त में ही होगा रिलीज।
  • · 5 से 31 अगस्त 2021 तक की पेशकश अवधि के दौरान 1महीने और 6 महीने की कीमतों को घटाकर क्रमशः 59 रुपये और 345 रुपये कर दिया गया है।

storytel-new-release

नई दिल्ली, रवींद्रनाथ टैगोर ने अपनी कविता 'व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर' के साथ हर भारतीय दिलों के तार छेड़े हैं। उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की है, जहां लोग सच्चाई और उत्कृष्टता  के लिए अपने आपसी मतभेदों को भुला दें।इसी  आदर्श के साथ स्टोरीटेल ने आज़ादी  उत्सव के महीने में ऐसे ऑडियोबुक प्रस्तुत किये हैं जो स्वतंत्रता की भावना को जागृत करते हैं। इनमें रवीश कुमार की ‘बोलना ही है’, राहत इंदौरी की ‘चांद पागल है’, पेरियार ई.वी. रामास्वामी की सच्ची रामायण और ‘जाति व्यवस्था और पितृसत्ता’, नमिता गोखले द्वारा लिखित राग पहाड़ी, डॉ नरेंद्र दाभोलकर और हमीद दाभोलकर द्वारा लिखित ‘मन-मन के सवाल’ के अलावा और अन्य ऑडियोबुक्स शामिल हैं।


इस महीने आज़ादी का जश्न मनाते हुए उन लेखकों  को सुनें जो अभिव्यक्ति की आज़ादी का समर्थन और सराहना करते हैं; स्टोरीटेल  इस पूरे महीने आज़ादीके रंग में रंगने के लिए सब्सक्रिप्शन पैकेज पर विशेष छूट दे रहा है जिसमें श्रोता आज़ादी से जुड़ी किताबों के अलावा और भी कई चर्चित किताबों का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। स्टोरीटेल इंडिया के कंट्री मैनेजर योगेश दशरथ ने कहा, “इस महीने हम सभी आज़ादी  का जश्न मना रहे हैं और स्टोरीटेल में हम इसे अपने ग्राहकों तक भी पहुंचाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि कहानियों को कोई भी, कहीं भी और कभी भी साझा करे और उनका आनंद उठाए। इस तरह के न्यूनतम  मूल्य  का ऑफ़र सीमित अवधि के लिए ही है, इसीलिए लोग सब्सक्रिप्शन ले कर अपनी भाषा में कहानियों का आनंद उठायें।” स्टोरीटेल इसी महीने एक ख़ास सीरीज़ भी ले कर आ रहा है, जिसका नाम है"रेख़्ते के उस्ताद"! इस सीरीज़ को रेख़्ता फ़ाउंडेशन के सहयोग से तैयार किया गया है! इस सिरीज़ में कुल 10 एपिसोड होंगे! हर एपिसोड उन महान हस्तियों पर आधिरित होगा जिनका योगदान  शेरों-शायरी की दुनिया में अनमोल है! महान हस्तियों की सूची में अमीर ख़ुसरो, जौन एलिया, फ़िराक गोरखपुरी, बशीर बद्र, निदा फ़ाज़ली, दुष्यंत कुमार जैसे नाम शामिल हैं। इस पीढ़ी के उभरते शायर अभिषेक शुक्ला ने इस सीरीज़ को अपनी आवाज़ से सजाया है।


storytel-new-release
मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास के साथ स्टोरीटेल  एक ख़ास शो ले कर आ रहा है, जिसका नाम है "द कुमार विश्वास शो"! इस शो में डॉ. कुमार विश्वास  उन 26 प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दिया है और उनके अनुकरणीय कार्यों ने समाज को प्रभावित किया है। इनमें अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, ध्यानचंद, मोहम्मद रफी, अवतार सिंह पाश जैसे महान नाम शामिल हैं, कई और नामों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी।कुमार विश्वास ने पहले भी स्टोरीटेल के साथ काम किया है! बेहद लोकप्रिय उपन्यास 'गुनहों का देवता' को कुमार विश्वास ने स्टोरीटेल के लिए रिकॉर्ड  किया था, जिसे लोग स्टोरीटेल ऐप पर सुन कर ख़ूब पसंद कर रहें ! वहीं कुमार विश्वास ने स्टोरीटेल के लिए एक ओरिजिनल  सीरीज़ भी की है, जिसका नाम भक्ति प्रेम विद्रोह' है! इस सीरीज़ में कुमार विश्वास ने कवियत्री मीरा बाई से लेकर बाबा फरीद तक पर काफ़ी गहन बात की है।   अगस्त में निखिल सचान की लोकप्रिय हिंदी पुस्तक "पापामैन" का भी शुभारंभ होगा।ये किताब पहली बार ऑडियो में स्टोरीटेल ऐप पे आ रही है! पिंक फिल्म के निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने पहले ही इस किताब के  विडियो कॉपीराइट ले लिए हैं और आने वाले महीनों में उसी किताब पर आधारित फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दिखाई देगी।


storytel-new-release
"सलेक्ट सब्सक्रिप्शन" के साथ सब्सक्राइबर 11 क्षेत्रीय भाषाओं में ऑडियोबुक और ई-बुक्स तक असीमित पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान महामारी की स्थिति को देखते हुए लोगों के पास  पर्याप्त  समय है और  ऑडियोबुक सुनना आराम करने और चिंता को कम करने का एक अच्छा तरीका बन गया है। अपने ग्राहकों के लिए एक महीने की छूट अवधि के साथ  स्टोरीटेल आज़ादीकी कहानियां सुनने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रहा  है। चुनिंदा सब्सक्रिप्शन की कीमत INR 149 प्रति माह है और 6 महीने की पेशकश INR 599 है। 5 से 31 अगस्त 2021 तक की ऑफ़र अवधि के दौरान कीमतें क्रमशः INR 59 और 345 तक कम हो गई हैं। यह एक सीमित अवधि की पेशकश है और 31 अगस्त के बाद कीमतें पहले जैसे हो जाएंगी। स्टोरीटेल 27 नवंबर 2017 को भारत में लॉन्च की गई एक ऑडियोबुक और ईबुक ऐप स्ट्रीमिंग सेवा है। कंपनी का मुख्यालय स्टॉकहोम, स्वीडन में है और वर्तमान में दुनिया भर के 25 बाजारों में मौजूद है। भारत में, ऐप वर्तमान में अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, उर्दू, बंगाली, तमिल, मलयालम, तेलुगु, असमिया, गुजराती और कन्नड़ जैसी 12 भाषाओं में 2 लाख से अधिक ऑडियोबुक और ईबुक होस्ट करता है। हमारी दृष्टि दुनिया को एक अधिक सहानुभूतिपूर्ण स्थान बनाना है जिसमें महान कहानियां साझा की जा सकें और किसी के द्वारा, कहीं भी और कभी भी आनंद लिया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं: