बिहार : व्यवसायी समाज की कोई भी पार्टी उपेक्षा नहीं कर सकती - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 18 सितंबर 2021

बिहार : व्यवसायी समाज की कोई भी पार्टी उपेक्षा नहीं कर सकती

no-party-avoid-businessman
पटना। पटना के बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 71वां जन्मदिवस के शुभ अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार इकाई के तत्वावधान में ‘बिहार के विकास में व्यवसायिकों की भूमिका पर चर्चा’ का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार प्रदेश के अध्यक्ष सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रो. (डॉ.) जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना और राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई। इस मौके पर आगत अतिथियों को बुके और शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रो. (डॉ.) जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय भाषण में बिहार के विकास में व्यवसायियें की भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा कि आज व्यवसाय समाज बिहार को आगे ले जाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं और व्यवसायी समाज की कोई भी पार्टी उपेक्षा नहीं कर सकती है। वहीं कार्यक्रम का उद्घान करते हुए बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडे ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके अगुवाई में देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व नतमस्तक हो रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विकसित देश की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल में खासकर व्यवसायियों पर खासा ध्यान है, व्यापारहित में उन्होंने अनेकों काम किए हैं। उन्होंने इस दौरान बिहार के व्यवसायियों को हर स्तर पर सहयोग करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो. (डॉ.) तपन कुमार शांडिल्य, पूर्व कुलपति एवं वर्तमान प्राचार्य, कॉलेज आफ कॉमर्स, पटना ने अपने संबोधन में बिहार को ध्यान में रखते हुए हर पहलू पर चर्चा की और राष्ट्र के निर्माण में व्यवसायी समाज को आगे बढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आपदा काल में व्यवसायी समाज पूरे देश के संकट में सहयोग करने का कार्य करता है इसलिए आज व्यवसायी समाज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में साथ खड़ा है और उनके कामों में सहयोग करने को हमेशा तैयार है। विशिष्ट अतिथि प्रो. चन्द्रमा सिंह, पूर्व विधान पार्षद सह वर्तमान प्राचार्य, वाणिज्य महाविद्यालय, पटना विश्वविद्यालय ने प्रधामंत्री के जन्मदिन के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि मोदी जी के अगुवायी से पूरा देश एक मजबूत स्तर पर खड़ा है और आने वाले समय में इसे कोई बिगाड़ नहीं सकता है। आगे कहा कि व्यापारी समाज टैक्स भरपाई करके देश की जनता को मुख्यधारा में लाने को प्रयासरत है।


वहीं डॉ. प्रवीण कुमार, प्राचार्य, बी.डी. कॉलेज, पटना ने प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व पर चर्चा करते हुए उन्हें दूरदृष्टा के रूप में बताने का काम किया और कहा कि पीएम मोदी का सोच और विचार गंभीरता से ओत-प्रोत होता है, उनके कथनी एवं करनी में एकरूपता होती है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश रूंगटा ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन पूरे देश में कोविड टीकाकरण के रूप में मनाया जा रहा है, साथ ही अनेकों लोक कल्याणकारी कार्यक्रम  आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जो पूरे देश की 135 करोड़ जनसंख्या का ध्यान रखते हुए उनके सुख-दुख में सहयोग करती है। इस मौके पर महासम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रिंस कुमार राजू ने व्यवसायियों के हित को ध्यान में रखते हुए शीघ्रताशीघ्र व्यवसायिक आयोग के गठन करने की मांग सरकार से की ताकि व्यवसायियों की समस्या का हल तुरंत किया जा सके। कार्यक्रम को कार्यकारी अध्यक्ष-  डॉ. अजय प्रकाश, संतोष जायसवाल, वरूण प्रकाश, डॉ. बी. नायक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रौशन कुमार, श्रीमति ज्योति सोनी, प्रशांत कुमार, प्रवीण कुमार पोद्दार, कृष्ण कुमार आजाद, उपाध्यक्ष- अवधेश भक्त, चितरंजन महतो, कोषाध्यक्ष- सौरभ भगत, महामंत्री विपिन परासर, महिला महामंत्री- श्रीमित सरोज जायसवाल, उपाध्यक्ष- ईरा जायसवाल, अशोक कुमार चौधरी एवं प्रदेश युवा अध्यक्ष- रामबाबू गुप्ता ने भी संबोधित किया। वहीं आगत अतिथियों का स्वागत समाजसेवी कमल नोपानी ने करते हुए व्यवसायियों की समस्याओं को अपने विचारों से अवगत कराते हुए ठोस कार्रवाई करने का सरकार से आग्रह किया। कार्यक्रम में पूरे बिहार से लगभग 400 प्रतिनिधि शामिल हुए और सभी ने एक स्वर में पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए व्यवसायियों की भूमिका को सराहा। मंच का संचालन महासम्मेलन के प्रदेश महिला अध्यक्ष कृष्णा शगुन, आगत अतिथियों का स्वागत उपध्यक्ष सुनंदा केशरी ने किया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रधान महासचिव पंकज केसरी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं: