बिहार : कल से शुरू होगा राजद का प्रशिक्षण शिविर का दूसरा चरण - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 4 अक्तूबर 2021

बिहार : कल से शुरू होगा राजद का प्रशिक्षण शिविर का दूसरा चरण

  • तेजस्वी व लालू करेंगे संबोधित

rjd-training-camp-starts-tomorow
पटना : राष्ट्रीय जनता दल के प्रखंड अध्यक्षों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का दूसरा चरण कल 4 अक्टूबर से परसों 5 अक्टूबर तक पटना में आयोजित किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण में लगभग चार सौ प्रतिभागी भाग लेंगे। इस चरण में उत्तर बिहार के सभी प्रखंड अध्यक्षों और नगर परिषद अध्यक्षों के साथ हीं उत्तर बिहार के सभी जिलाध्यक्ष और जिला के प्रधान महासचिव भाग लेंगे। 21 और 22 सितम्बर को हुए प्रथम चरण के प्रशिक्षण शिविर में दक्षिण बिहार के प्रखंड अध्यक्ष भाग ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि 4 अक्टूबर को 10:15 बजे पूर्वाह्न में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा झंडोतोलन और 10:30 बजे दीप-प्रज्वलन के साथ प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया जाएगा। इसके पूर्व 7 बजे सुबह से प्रतिभागियों का पंजीयन किया जायेगा, इसके लिए विभिन्न प्रमंडलों के लिए अलग-अलग काउन्टर बनाये गये हैं। पंजीयन के साथ ही सभी प्रतिभागियों को समाजवादी साहित्य और प्रशिक्षण से जुड़े अन्य सामग्री दी जायेगी। प्रशिक्षण का उद्देश्य प्रतिभागियों को वैचारिक रूप से और भी अधिक सुदृढ करने के साथ ही आमलोगों से जुड़ाव को विस्तारित करने के सम्बन्ध में जानकारी दी जायेगी।


5 अक्टूबर को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के संबोधन और प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के अध्यक्षीय भाषण के पश्चात अपराह्न 3 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद का समापन भाषण होगा। गगन ने बताया कि प्रशिक्षण में आये हुए प्रतिभागियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए विभिन्न कमिटियों का गठन किया गया है। प्रशिक्षण शिविर का बेहतर व्यवस्था के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व विधायक भोला यादव को कॉर्डिनेटर और राजेश यादव संयोजक बनाये गये हैं। राजद प्रवक्ता ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर से जुड़े एक-एक पहलुओं की समीक्षा प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह और प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता खुद कर रहे हैं। जिससे प्रशिक्षण शिविर में आये प्रतिभागियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। प्रशिक्षण स्थल पर ही प्रतिभागियों के लिए भोजन, नास्ता और मेडिकल की व्यवस्था की गई है। 4 अक्टूबर के शाम में पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: