न बुआ चाहिए, न बबुआ, यूपी को तो सिर्फ बाबा चाहिए : राजनाथ सिंह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 27 नवंबर 2021

न बुआ चाहिए, न बबुआ, यूपी को तो सिर्फ बाबा चाहिए : राजनाथ सिंह

  • पहले तो किसी को नहीं छेड़ेंगे, अगर कोई हमें छेड़ेगा तो छोड़ेंगे भी नहीं , पीएम ने सेना को दी है पूरी छूट 
  • मुंबई के आतंकी हमले में कांग्रेस ने पाकिस्तान पर नहीं की कार्रवाई, मोदी सरकार ने आतंकवादियों पर लगाई लगाम 
  • इस बार 2017 का रिकार्ड तोड़ते हुए दो तिहाई से भी अधिक बहुमत की सरकार बनेगी , सम्मेलन में पहुंचे भाजपा के 16 जिलों के 30 हजार 286 बूथ अध्यक्षों व पदाधिकारी 

rajnath-singh-jaunpur
जौनपुर (सुरेश गांधी)  भाजपा के काशी प्रांत के तत्वावधान में शनिवार को टीडी कॉलेज मैदान में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। खासकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमों मायावती का बिना नाम लिए कहा, ’उत्तर प्रदेश को न बुआ चाहिए, न बबुआ चाहिए बल्कि उत्तर प्रदेश को तो सिर्फ बाबा चाहिए।’ इसी दौरान उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी के वायरल फोटो का जिक्र करते हुए कहा, ’हाल ही में योगी जी ने एक फोटो ट्वीट किया था जिसमें मोदी जी उनके कंधे पर हाथ रख कर उन्हें कुछ बता रहे थे, वह कुछ और नहीं बल्कि योगीजी समझा रहे थे, योगीजी धड़ा-धड़ बैटिंग करते जाइएं, पूरी मजबूती से खेलो, न तो आपको कोई रिटायर्ड हर्ट कर सकता है और न ही आप हिट विकेट होंगे।’ इस बार 2017 का रिकार्ड तोड़ते हुए दो तिहाई से भी अधिक बहुमत की सरकार बनेगी सम्मेलन में 30 हजार 286 बूथ अध्यक्ष व पदाधिकियों को संबोधित करते हुए यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा, मुंबई में हुए आतंकी हमले में करीब 160 लोग मारे गए, मगर यूपीए सरकार प्रभावी कारवाई नहीं कर पाई। यह केवल मैं नही कह रहा हूं बल्कि कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने भी अपनी किताब में लिखा है। राजनाथ सिंह ने सीएम योगी की जमकर तारीफ करते हुए कहा, साढ़े चार सालों में 15000 कि.मी. से अधिक सड़कों का निर्माण हुआ है। अब तो प्रदेश के हर कोने से आधुनिक एक्सप्रेस-वे भी जोड़ा जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेन उतर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर भी यूपी सरकार की तारीफ की। भाजपा अपने घोषणापत्र के सारे वादे पूरी करती है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर बनवाने, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का वादा किया था। पीएम मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनते ही चुटकी में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया। साथ ही प्रदेश की धरती पर भव्य राम मंदिर बन रहा है। भारत एक ऐसा देश रहा है, जिसने इतिहास में कभी किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया है। बल्कि भारत ने पूरी दुनिया को अपनी धरती से वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारी जमीन के एक इंच टुकड़े पर भी कब्जा करेगा, तो सेना उसे छोड़ेगी नहीं। पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट दे रखी है, भाजपा सरकार अपनी सेना के हाथों को बांधना नहीं चाहती। भारत की आन-बान-शान पर कभी आंच नहीं आने देंगे। 


भ्रष्टाचार पर काबू पाने में विफल रही कांग्रेस 

rajnath-singh-jaunpur
राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, भ्रष्टाचार पर काबू करने के लिए नीयत चाहिए वो कांग्रेस के पास नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से सौ पैसा चलता है मगर अधिकांश पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। आज दिल्ली से सौ पैसा चलता है, सौ पैसा ही नीचे पहुंचता है। अब भारत कोई कमजोर भारत नहीं है। अंतराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टचार क़ो काबू करने की नीयत सिर्फ भाजपा की है व गुंडे- माफियाओं में दहशत फैल फैल गई है। उन्होंने कहा कि बिना कानून व्यवस्था चुस्त किए देश का विकास नहीं नहीं किए जा सकता। योगी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पौने पांच लाख करोड़ का निवेश यूपी में हुआ है। आज़ से पहले किसी ने ऐसा नहीं किया था। बोले कि हम किसानों को अन्नदाता मानते हैं व सबका साथ सबका विकास ही हमारा मूलमंत्र हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में करिश्माई कार्य जो कुछ हुआ उसकी चर्चा विदेश में हो रही है।

   

मुंबई में हुए आतंकी हमले में  कांग्रेस ने नहीं कार्रवाई 

कांग्रेस सरकार ने कभी आतंकवाद पर स्टैंड नहीं लिया। साथ ही वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन मोदी सरकार में आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब सीमा के इस पार से लेकर उस पार तक दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत के अंदर यह ताकत है कि इस पार ही नहीं हम उस पार भी जाकर आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन यदि कोई छेड़ेगा तो उसे छोड़ेंगे भी नहीं। उन्होंने कहा कि आप लोगों के दमखम पर आज भाजपा भारत की नहीं पूरी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। बूथ अध्यक्षों का उत्साह देखते हुए उन्होंने कहा कि हम 300 से अधिक सीट जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा हैं व 370 हटाकर हमने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की यही मंशा हैं कोई भूखा न रहे। इसलिए गरीब कल्याण जैसी योजनाओं को चलाया गया और मुफ्त राशन आज लोगों को मिल रहा है। कहा कि अंतराष्ट्रीय मंच पर आज भारत कुछ कहता है तो पूरी दुनियां उसे सुनती है। उन्होंने कहा कि भारत के ऋषियों व मनीषियों ने विश्व धरा पर रहने वाले सभी क़ो अपना माना। आज हमने सेना के हाथों को खोला दिया है। भारत की आन, बान व शान पर आंच नहीं आने देंगे। 


’काशी आध्यात्मिक चेतना का केन्द्र’

राजनाथ सिंह ने कहा, उत्तर प्रदेश का काशी क्षेत्र भारत की आध्यात्मिक चेतना का केन्द्र है. यह बाबा विश्वनाथ की धरती है, यह मां विंध्यवासिनी की ओज-स्थली है, यहां शीतला माता का वास है और मां अन्नपूर्णा का तो इस क्षेत्र पर सीधा आशीर्वाद है. अब तो सबसे आनन्द की बात यह है कि मां अन्नपूर्णा की जिस मूर्ति को चोरी करके सौ साल पहले विदेश की धरती पर पहुंचा दिया था, अब वह मूर्ति फिर सरकार के प्रयासों से काशी विश्वनाथ के प्रांगण में स्थापित कर दी गई है। 


’मां अन्नपूर्णा की पुनः स्थापना शुभ संकेत’

उन्होंने कहा, यह मां अन्नपूर्णा की ही प्रेरणा है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना काल में पीएम गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत देश के 80 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त अनाज देने का संकल्प लिया था। अब वो योजना होली तक बढ़ी दी गई है। मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनः स्थापना उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लिए एक शुभ संकेत है। हमारे यहां मान्यता है कि मां अन्नपूर्णा के आशीर्वाद से कभी कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोता। 


जिन्ना प्रेमियों को मुहतोड़ जवाब देगी जनता: योगी 

yogi-jaunpur
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सरदार पटेल से जिन्ना की तुलना करके कुछ तत्वों ने भारत का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री के साथ पूरा देश लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा था, तो दूसरी तरफ देश तोड़ने वाले जिन्ना के साथ लौह पुरुष की तुलना हो रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये राष्ट्रतोड़क वही तत्व हैं, जिन्होंने 2017 के पहले सत्ता में रहकर प्रदेश की आस्था पर प्रहार करने का काम किया। इन जिन्ना प्रेमियों को चुनाव में जनता मुहतोड़ जवाब देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बूथ अध्यक्षों का उत्साह 2022 की जीत का जश्न है। उन्होंने ने कहा कि 2022 का चुनाव देश ही नहीं, दुनिया के लिए भी महत्वपूर्ण है। 


आप बूथ जीतिए यह बुलडोजर चलता रहेगा 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप बूथ जीतिए यह बुलडोजर चलता रहेगा। जब से भाजपा सरकार आई है। तब से ये लोग बेचैन हो गए हैं। प्रदेश की आस्था में खलल नहीं डाल पा रहे, भ्रष्टाचार नहीं कर पा रहे और प्रदेश में दंगा नहीं करा पा रहे हैं। जब से भाजपा सरकार आई है, तब से अराजकता, बेईमानी और भ्रष्टाचार के रास्ते बंद हुए हैं। भाजपा सरकार में किसानों का शोषण बंद हुआ और बेटियों को सुरक्षा दी है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई तब से उनके सारे धंधे बंद हो गए। जिसकी स्वाभाविक रूप से उनकी यह परेशानी देखी जा सकती है। क्योंकि वह अब जिन्ना को मेहमान बनाने का प्रयास कर रहे हैं। राष्ट्रवाद और राष्ट्र विरोध के बीच होती लड़ाई में राष्ट्रवाद को जिताने के लिए भाजपा के बूथ अध्यक्ष को जीतना होगा। उनका दायित्व बनता है कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़ें, जिस संकल्प के साथ पीएम मोदी ने कहा था कि बूथ जीता तो चुनाव जीता।


राम विरोधी भी मंदिर-मंदिर घूम रहे है: केशव 

kehsav-maurya-jaunpur
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भारत माता की जय के नारे लगवाकर सभी में जोश भरा। सभी का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्हे संगम में डुबकी लगाने मन्दिर में शीश झुकाने में शर्मा आती थी। अब पुजारी बन रहे हैं। यह भाजपा के विचारधारा व आप के परिश्रम का परिणाम हैं। ओवैसी ने भी हैदरबाद से आकर अपनी सभा का शुभारम्भ जय श्रीराम के नारे से किया यह आपकी परिश्रम का परिणाम हैं 2022 में 2017 का इतिहास दोहराना हैं। बूथ अध्यक्षों से हाथ उठाकर जीत के लिए आश्वसन लिया। उन्होंने वोट कटवा पार्टी से भी सचेत रहने की बात कही। सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, स्टांप शुल्क पंजीयन राज्य मंत्री रवीन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा, सांसद व प्रदेश की चुनाव सह प्रभारी सरोज पांडेय, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, लक्ष्मण आचार्य, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, भदोही विधायक रवीन्द्र त्रिपाठी, राकेश दुबे, दीलिप गुप्ता, मीडिया प्रभारी नवरतन राठी व आमोद कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।  

कोई टिप्पणी नहीं: