न्यूजीलैंड को क्लीन स्विप करने उतरेगा भारत - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 21 नवंबर 2021

न्यूजीलैंड को क्लीन स्विप करने उतरेगा भारत

india-will-try-to-cleen-sweep-newzeland
कोलकाता, 20 नवंबर, भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में जीत दर्ज कर उसे 3-0 से क्लीन स्विप करने उतरेगी। भारत के पास फिलहाल सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। भारत हालांकि न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेगा, क्योंकि न्यूजीलैंड टीम को मजबूत वापसी के लिए जाना जाता है और उसने कई बार हारने वाले मैच जीतें हैं। सीरीज के दो मैच जीतने के बाद भारतीय टीम की नजरें अब इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर उससे टी-20 विश्व कप 2021 में मिली हार का बदला लेने पर है। आखिरी मैच में हालांकि प्लेइंग इलेवन (एकादश) में रुतुराज गायकवाड़, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और ईशान किशन को मौका मिल सकता है, जो श्रृंखला में अब तक खेलते नहीं दिखे हैं। भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात उसके दोनों स्टार सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल और राेहित शर्मा का जबरदस्त फॉर्म होना है। विशेष तौर पर रोहित को देख कर सब बहुत खुश हैं जो टी-20 टीम के कप्तान के तौर पर नई जिम्मेदारी संभालते हुए बल्ले के साथ अच्छा दिख रहे हैं।


वहीं राहुल भी अपने फॉर्म को जारी रख रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने अब तक खेले गए दो मैचों में बल्ले के साथ सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है। परिणामस्वरूप में दोनों मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत मिली है जो बाद में जीत में तब्दील हुई है। रोहित ने जहां दो मैचों में 103, जबकि राहुल ने 80 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल अच्छे दिख रहे हैं। अश्विन, अक्षर और भुवनेश्वर ने दोनों मैचों में अच्छी गेंदबाजी की थी, जबकि पिछले मैच में अपना टी-20 पदार्पण करने वाले हर्षल पटेल ने अपनी आईपीएल लय को बरकरार रखते हुए दो विकेट चटकाए और ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार जीता। न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम अच्छे फॉर्म में खेल रही है, लेकिन कहीं न कहीं व्यस्त शेड्यूल के कारण खिलाड़ियों में थकान दिख रही है। टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल दोनों ही मैचों में शानदार फॉर्म में दिखे हैं। पहले मैच में उनके बल्ले से 42 गेंदों पर 70, जबकि दूसरे मैच में 15 गेंदों पर 31 रन की तूफानी पारी निकली थी। गेंदबाजी में हालांकि न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी फंसती हुई दिख रही है। दोनों ही मैचों में न्यूजीलैंड के गेंदबाज स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए थे। खासकर दूसरे मैच में ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्न, ईश सोढ़ी और जिमी नीशल जैसे गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए थे, जबकि कप्तान साउदी ने अकेले तीन विकेट लिए थे। सभी गेंदबाज ओस के कारण गेंदबाजी करते वक्त परेशानी में दिखे थे। इसमें कोई दोराय नहीं है कि न्यूजीलैंड की टीम वापसी करेगी और आखिरी मैच जीत कर क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी। इस न्यूजीलैंड के अस्थाई कप्तान टिम साउदी ने टाइट क्रिकेट शेड्यूल को लेकर चिंता जताई है। 

कोई टिप्पणी नहीं: