विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 14 जनवरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 14 जनवरी 2022

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 14 जनवरी

विदिशा के एथलेटिक्स कोच पर गंभीर आरोप। सब हेडिंग एथलेटिक्स कोच महिला खिलाड़ी पर रखता था बुरी नजर


vidisha news
विदिशा।।आज्ञाराम कॉलोनी निवासी महिला एथलीट ने कोच लालता प्रसाद तिवारी के खिलाफ छेड़ छाड़ की शिकायत पुलिस अधीक्षक विदिशा को की है। एथलीट ने वन विभाग कर्मचारी व एथलेटिक्स कोच लालता प्रसाद तिवारी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह प्रतिदिन खेल स्टेडियम विदिशा में प्रेक्टिस के लिए जाती है । तो लालता प्रसाद कोच एथलीट को मोटर सायकिल पर जबरदस्ती विठालता है और अश्लील हरकते करता है मना करने पर जबरजस्ती करता है , एथलेटिक के बहाने बाहर घुमाने ले जाता है और वहाँ पर भी एथलीट का बुरी नियत से हाथ , पकडता एवं शरीर को छूता है , मना करने पर डांटता है एवं गाली गलौच करता है । यह कि एथलीट के मंगेतर सुजल अहिरवार को जब पता चला तो ने सुजल ने महिला खिलाड़ी को ग्राउण्ड जाने के लिये मना कर दिया इस बात का पता जब लालत प्रसाद तिवारी को चला तो उसने अपने साथियों से सुजल पर रघुवीर अहिरवार से चाकू से हमला करवा दिया । जब सुजल अहिरवार अस्पताल में भर्ती था तब महिला एथलीट उसको देखने अस्पताल गई तब लालता तिवारी ने खिलाड़ी का पीछा करते हुये अस्पताल आ गया । और गेट पर खड़ा हो गया महिला खिलाड़ी अस्पताल के अंदर सुजल के पास चली गई । कुछ समय बाद सुजल महिला खिलाड़ी (एथलीट) एवं अपने दादा को छोड़ने गेट तक आया तब लालता प्रसाद तिवारी ने सुजल को धमकी दी कि रिपोर्ट वापिस ले लो सुजल ने मना कर दिया।तब तिवारी ने गंदी - गंदी जाति सूचक शब्दों से गालिया दी और मारपीट की जिससे सुजल के टांगो में चोटे आई एवं महिला खिलाड़ी के साथ भी मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इसकी रिपोर्ट महिला थाना गुलमोहर करने गई तो रिपोर्ट लिखी लेकिन मुझे पावती नही दी गई जिससे मुझे शंका है कि मेरी रिपोर्ट शंकास्पद है जिस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।महिला एथलीट चाहती है की लालता प्रसाद तिवारी के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही कर महिला खिलाड़ी की जानमाल की रक्षा एवं न्याय प्रदान किया जाए।


107 सेम्पल पॉजिटिव प्राप्त हुए


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखण्ड प्रताप सिंह ने बताया कि विदिशा जिले में शुक्रवार 14 जनवरी को 107 सेम्पल पॉजिटिव प्राप्त हुए है जिसमें सर्वाधिक विदिशा विकासखण्ड में 65, बासौदा में 29, नटेरन में 10, सिरोंज में 02 तथा ग्यारसपुर में 01 सेम्पल पॉजिटिव  प्राप्त हुआ है।


रोको-टोको अभियान के तहत चालानी कार्यवाही


vidisha news
कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव के द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में विदिशा अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री गोपाल सिंह वर्मा, सीएसपी श्री विकास पांडे तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह के संयुक्त समन्वय से आज रोको टोको अभियान का संचालन किया गया। उपरोक्त अधिकारियों के द्वारा विदिशा शहर के नागरिकों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेन्सिग का पालन सुनिश्चित कराने की समझाईंश दी गई है। ऐसे नागरिक जिनके द्वारा मास्क पहना नही गया था उन्हें मौके पर मास्क उपलब्ध कराते हुए चालानी कार्यवाही कही गई है ताकि उन्हें इस बात का अंदेशा रहे कि मास्क नही पहना था इस कारण से उन्हें चालान के रूप में राशि जमा करनी पडी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: