सीएम योगी बाबा विश्वनाथ दरबार में मत्था टेका, मोदी के दीर्घायु की कामना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 6 जनवरी 2022

सीएम योगी बाबा विश्वनाथ दरबार में मत्था टेका, मोदी के दीर्घायु की कामना

  • रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन की वितरित 
  • अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम की रणनीति की चर्चा, कहा इससे निपटने के लिए हर स्तर पर तैयार रहे अधिकारी 

yogi-at-kashi-vishwanath
वाराणसी (सुरेश गांधी) वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बाबा काशी विश्वनाथ धाम व बाबा कालभैरव मंदिर में विधि-विधान से दर्शन-पूजन किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीर्घायु की कामना की। इसके पहले योगी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किया। इस दौरान उन्होंने रुद्राक्ष के सभागार में ही अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा की और इससे हर स्तर पर निपटने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब जानते हैं कि 2014 में मोदी ने डिजिटल इंडिया की बात की थी, तमाम योजनाओं की शुरुआत की थी। आज भारत युवाओं का देश है। उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा युवा राज्य है। भारत आज दुनिया में ताकत के रूप में उभरा है। आज सभी को मिलकर इसे ताकत देना होगा। अमेरिका में कोविड के दौरान सर्वाधिक मरे। भारत का कोविड प्रबंधन सबसे अच्छा रहा। बहुत छात्र कोविड के दौरान ऑनलाइन अध्य्यन में बहुत दिक्कत हुई थी। एक करोड़ लोगों को टैबलेट व स्मार्टफोन देने का लक्ष्य है। काशी में 90 हजार छात्रों को स्मार्ट फोन, टैबलेट दिया जाना है। इसमें आपको आधुनिक सुविधा मिलेगी। सभी बच्चों को सुविधा देंगे। इससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए भी जोड़ा जा रहा है। जेईई समेत अन्य परीक्षाओं की तैयारी के लिए अभ्युदय कोचिंग प्रारंभ है। स्मार्ट युवा बनाना है। इस फोन व टैब में आपको बहुत सुविधाएं मिलेंगी।  योगी ने कहा कि काशी आज अध्यात्म, सस्कृति को धारण करते हुए नवीनता धारण कर रहा है। कांग्रेस का सेक्युलरिज्म भारत के संवैधानिक व्यवस्था का विरोध करना है। पीएम के पास एक दृष्टि है। काशी विश्वनाथधाम भी उसी दृष्टि की देन है। प्रधानमंत्री ने सकरात्मक सोच को प्रबल बनाया है। नमामि गंगे के तहत पिछले सात वर्ष में गंगा के स्वच्छ होते काशी ने देखा है। आज गंगा का पानी स्नान ही नहीं आचमन के भी योग्य है। पंजाब में कांग्रेस शासित सरकार ने प्रधानमंत्री के प्रति साजिश की थी। कांग्रेस के इस विघटन पूर्ण नीति का विरोध होना चाहिए। कभी स्वीकार्य नही होना चाहिए। पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि आज प्रदेश गौरव की अनुभूति कर रहा है। आज प्रदेश हर क्षेत्र में अव्वल है। इसी कड़ी में मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि काशी के एक लाख युवाओ को स्मार्टफोन, टैबलेट दिया जा रहा है। कोविड के दौरान बाहर जाकर फंसे छात्र को देख मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि प्रदेश में हम सभी सुविधा छात्रों को देंगे। आज वह पूरा होते दिख रहा है। आज प्रतिभाओ का सम्मन हो रहा है। पहले की सरकार सिर्फ सैफई के लिए नौकरी की व्यवस्था करती थी।


पंजाब की घटना के लिए देशवासियों  से माफी मांगे कांग्रेस 

yogi-at-kashi-vishwanath
पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह देश के प्रधानमंत्री के प्रति पंजाब सरकार और कांग्रेस का गैर जिम्मेदाराना रवैया है। यह असंवैधानिक और लोकतांत्रिक मान्यताओं की धज्जियां उड़ाने वाली है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब प्रधानमंत्री के साथ ऐसा व्यवहार किया जा सकता है तो पंजाब सरकार आम नागरिकों के साथ कैसा व्यवहार करती होगी। सीएम ने कहा कि पंजाब में जो गैर लोकतांत्रिक और असंवैधानिक कृत्य देखने को मिला है उसके लिए कांग्रेस देश की जनता से माफी मांगे। देश इस प्रकार की अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक व्यवस्था को स्वीकार नहीं करेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पंजाब में हुई साजिश को देश के साथ साजिश बताते हुए कहा कि देशवासी साजिशकर्ताओं को माफ नहीं करेंगे। जब देश सुरक्षित रहेगा, तभी हम सभी सुरक्षित रहेंगे। लेकिन कुछ लोग इसमे सेंध लगाना चाहते हैं। जिसका प्रमाण बुधवार को पंजाब में हुए साजिश के रूप में देशवासियों के सामने आ चुका है।


सीएम ने की विशेष पूजा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी की लंबी आयु के लिए काशी के कोतवाल और बाबा विश्वनाथ की विशेष पूजा की है। बाबा विश्वनाथ की कृपा और पीएम नरेंद्र मोदी के कारण ही काशी विश्वनाथ धाम का भव्य स्वरूप नजर आ रहा है। बाबा की कृपा यूं ही बनी रहे और पीएम नरेंद्र मोदी का नेतृत्व व प्रेरणा निरंतर प्राप्त होती रही। 


काशी विश्वनाथ धाम में होगा क्राउड मैनेजमेंट

yogi-at-kashi-vishwanath
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद श्रद्धालुओं  की संख्या में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी हुई है। भक्तों की संख्या और सुविधा को देखते हुए धाम क्षेत्र में क्राउड मैनेजमेंट लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि भारत का कोरोना प्रबंधन पूरी दुनिया में अव्वल रहा है। जिसको पूरी दुनिया में सराहा गया। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका वैज्ञानिकों ने जताई है। कोरोना का नया म्यूटेंट ओमिक्रॉन बहुत खतरनाक नहीं है। इसका संक्रमण तो तीव्र है लेकिन यह वायरल फीवर की तरह ही है। बावजूद इसके सतर्कता बरतकर ही हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीत सकते हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं जिन्होंने मुफ्त वैक्सीन लगवाई है। पांच लाख से अधिक युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है। प्रदेश में 20 करोड़ 75 लाख लोगों का वैक्सीन लगा चुके हैं। कोरोना के खिलाफ वैक्सीन सुरक्षा कवच है और सतर्कता व सावधानी भी जरूरी है। घबराने की जरूरत नहीं है और 98 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो सकते हैं। होम आइसोलेशन में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। प्रदेश भर में निगरानी समितियों को सतर्क किया गया है और पीएम के मार्गदर्शन में हम कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। 


एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का बीजेपी के  नेताओं ने किया गया स्वागत

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार को हेलीकॉप्टर से दोपहर बाद 3ः10 बजे पहुंचे, एयरपोर्ट पर नेताओ के स्वागत के बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री के आगमन पूर्व जिले के आला अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। मुख्यमंत्री आगमन के मद्देनजर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। मुख्यमंत्री का एयरपोर्ट के एप्रन पर अगवानी करने वालों में मुख्यरूप से मंत्री नीलकंठ तिवारी, विधायक डॉ अवधेश सिंह, महामंडलेश्वर सतुआ बाबा, विधायक सुशील सिंह,प्रोटोकॉल प्रभारी शैलेश पांडेय, सहित बीजेपी के नेता मौजूद रहे।


1500 युवाओं को टैबलेट की सौगात

वाराणसी के 15 सौ युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन की सौगात दी। प्रशासन की ओर से जिले के चार महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को चिह्नित किया गया है। उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. ज्ञान प्रकाश ने बताया कि जिले में हरिश्चंद्र महाविद्यालय, अग्रसेन महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय बरेका और महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर के 15 सौ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है। जिले भर में स्नातक और स्नातकोत्तर के 90 हजार विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन से लैस किया जाना है। ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने और डिजिटल इंडिया की संकल्पना को मजबूत करने के लिए युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है। इसके पहले लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जगतपुर पीजी कॉलेज के दो सौ विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: