मधुबनी : दिनदहाड़े फायरिंग कर 2 लोगो ने की 9 लाख की लूट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 14 मार्च 2022

मधुबनी : दिनदहाड़े फायरिंग कर 2 लोगो ने की 9 लाख की लूट

firing-loot-in-madhubani
जयनगर/मधुबनी (अजय धारी सिंह) जिले के जयनगर में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस के शिथिलता के कारण अपराधियों का मनोबल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. सोमवार को जयनगर थाना क्षेत्र से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित शिवम् सिनेमा के नजदीक हथियार से लैस दो अज्ञात नकाब पोश हमलावरों ने रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज में कार्यरत दो कर्मियों के साथ छीना झपटी करते हुए पर गोली चलाते हुए 9 लाख रुपया से भरा बैग लेकर फरार हो गए. गोली बारी की घटना से घायल व्यक्ति को स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए जयनगर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल युवक की पहचान दरभंगा लालबाग निवासी 50वर्षीय मो० वशीम सदर एवं 40 वर्षीय मो० इरफान बताया जा रहा है. हालांकि घटना से घायल मो० इरफान का पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक  थाना क्षेत्र बस स्टैंड के समीप मारवाड़ी मुहल्ला के स्क्रिन गली में सोमवार को दिनदहाड़े रेडीएन्ट कैश मैनजमेंट सर्विस कम्पनी रांची के दो कर्मी से दो अज्ञात अपराधियो के द्वारा कम्पनी के कर्मियों को जख्मी कर 9 लाख रुपैया की लूटपाट एक बड़ी  घटना को अंजाम दिया. दोनों कर्मी कम्पनी का रुपैया कलेक्शन कर दो बैग में रखकर पाँव पैदल ही  बैंक में रुपैया जमा करने जा रहे थे. लेकिन पहले से घात लागये अपराधियों के द्वारा कर्मियो का पीछा कर कैश कम्पनी के एक कर्मी से पिस्तौल का भय दिखाकर 9 लाख रुपए से अधिक भरे बैग को छीन लिया. वही कम्पनी के दूसरे कर्मी से रुपैया से भरा छिनने का प्रयाश किया गया लेकिन कम्पनी के दुसरे कर्मी ने विरोध किया. कर्मी के विरोध करने पर अपराधियों ने दरभंगा निवासी मो.वसीम सफदर नामक कर्मी को पिस्टल के बट से मारकर जख्मी करते हुए रुपयों से भरा बैग छीन लिया. वहीं एक कर्मी दरभंगा  निवासी  मो. इरफान अपना रुपयों से भरा बैग बचाने में सफल रहे. दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने तीन राउंड फायरिंग भी की. बातया जाता हैं कि एक गोली मो. इरफान के सर के बगल से छू कर निकल गयी, जिससे मो. इरफान के जख्मी हो गया.  रेडिएंट कैश मैनेजमेंट के दोनों कर्मी दरभंगा निवासी मो. वसीम और मो. इरफान ऑनलाइन शॉपिंग फ्लिपकार्ट, अमेजान समेत आनलाइन मार्केटिंग का रुपैया ईन सभी ऑनलाइन कम्पनियों से कलेक्ट कर स्टेशन की ओर ट्रेन पकड़ने जा रहे थे. वहाँ से वे रुपैया बैंक में जमा करते. 


घटना के बाद फायरिंग की आवाज सुनकर लोग इधर देखने लगे और हड़कम्प मच गया और लोग इधर उधर भागने लगे. कुछ लोगों ने साहस दिखा कर घायल वसीम और इरफान को अनुमंडल अस्पताल में ईलाज हेतू भर्ती कराया. दरभंगा निवासी जख्मी 50वर्षीय मो० वशीम सदर एवं 40 वर्षीय मो० इरफान का ईलाज अनुमण्डल अस्पताल जयनगर में जारी है.  वही घटना की सूचना पा कर पुलिस घटना स्थल पर पहुँची और मामले की जाँच छानबीन  में जुट गई. पुलिस को घटना स्थल पर छानबीन के दौरान अपराधियों के द्वारा घटना स्थल पर की गई फायरिंग का तीन खोखा और एक जिंदा कारतूस मिला. पुलिस के द्वारा अस्पताल में इलाजरत जख्मी दोनों कर्मियों से तत्काल पूछताछ कर घटना की जानकारी ली जा रही थी. वही दिनदहाड़े फायरिंग और लूटपाट की घटना होने से क्षेत्र ले लोगों में दहशत और डर का माहौल है. खासकर जिस मुहल्ला के समीप अपराधियों के द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया हैं उस मुहल्ला मड़वारी मुहल्ला व्यापारी वर्ग के लोग ज्यादा रहते है. कुछ वर्ष भी मारवाड़ी मुहल्ला में कई घटना घट चुकी हैं. घटना से पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है.

कोई टिप्पणी नहीं: