जायसवाल क्लब के होली मिलन में लोगों ने मचाया धमाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 27 मार्च 2022

जायसवाल क्लब के होली मिलन में लोगों ने मचाया धमाल

  • जमकर उड़ा अबीर-गुलाल, गले मिलकर दिया एक-दुसरे को बधाई , प्रतिभावान युवाओं को समाज के लिए आगे आना होगा: रवीन्द्र जायसवाल 
  • विभिन्न मनमोहक सांस्कृतिक व रंगारंग जीवंत कार्यक्रमों के जरिए समाज के बच्चों ने बाधा समां, सम्मानित किए गए समाज के मेधावी एवं समाजसेवी
  • दुबारा मंत्री बने रविंद्र जायसवाल व मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल का स्वजातीय बंधुओ ने किया गर्मजोशी से स्वागत किया 

holi-milan-varanasi
वाराणसी (सुरेश गांधी) जायसवाल क्लब के तत्वावधान में आयोजित होली मिलन समारोह में लोगों ने जमकर धमाल मचाया। नाटी इमली स्थित गणेश मंडपम् में स्वजातिय बंधुओं के नन्हे-मुनने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मौज मस्ती करते हुए जमकर गुलाल उड़ाया। टीवी कलाकारों ने अपने गीत-संगीत सुनाकर लोगों को गुनगुनाने पर विवश किया तो युवा बच्चों ने देशभक्ति के कई जीवंत एकांकी प्रस्तुत कर लोगों को वाह वाह करने पर मजबूर किया। खासकर भक्ति गीतों से भारत ही नहीं पूरी दुनिया में अपने सुरों का जलवा बिखेरने वाले गोपाल जायसवाल ने होली गीतों से सभी को बृन्दावन में मौजूदगी का एहसास कराया। इस दौरान लोगों ने लजीज व्यंजनों का आनंद भी लिया और लोगों ने राधाकृष्ण के स्वरूपों के साथ फूलों की होली भी खेली।


कार्यक्रम का उद्घाटन हरिद्वार से आएं स्वामी संतोषानंद जी महराज व मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने पूज्य राजराजेश्वर सहस्त्रबाहु भगवान के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूबे में दुबारा स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री बने रविन्द्र जायसवाल ने समाज की एकजुटता पर बल देते हुए समापन किया। इस मौके पर जायसवाल क्लब के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रवीन्द्र जायसवाल व मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल का फूलमालाओं से स्वागत करने के बाद क्लब के स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया। जबकि विधायक रमेश जायसवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में समाज के लिए महती भूमिका निभाने वाले, कलाकार एवं मेधावी बच्चों को प्रसस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ नन्हें-मुन्ने बच्चों ने गणेश वंदना से की। इसके बाद समाज के बच्चों ने होली के रंगों में भोजपुरी की मिठास घोल कर उपस्थित लोगों को थिरकने पर विवश कर दिया। राधा एवं नटखट गोपाल बने बच्चों ने जब गुलाब की पंखुड़ियों से होली खेली और होरी गीतों पर मोहक नृत्य ने लोगों को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। इस दौरान पंडाल में मौजूद लोगों ने एक-दुसरे को होली की बधाई देते हुए अबीर गुलाल लगाकर गले मिले।  जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि संगठन समाज के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने संगठन को सशक्त बनाने पर जोर देते हुए कहा कि जल्द ही जायसवाल समाज के सभी वर्ग एवं उपवर्ग को एकजुट कर बड़ा सगंठन तैयार किया जाएगा। समाज का सम्मान हो यही हमारा नारा है। उन्होंने स्वजातीय लोगों से अपने अतीत और समाज के महापुरुषों से प्रेरणा लेने की अपील की। 


मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि किसी समाज के लिए शिक्षा जरुरी है। शिक्षा का कोई विकल्प नहीं है। समाज की राजनीतिक भागीदारी के संबंध में उन्होंने कहा कि जायसवाल बंधुओं को एकजुटता के साथ अपनी ताकत का अहसास कराना होगा। तभी राजनीतिक क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। समाज को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर राजनीतिक भागीदारी के लिए हर परिवार से एक-दो बच्चों को आगे आना होगा। विधायक रमेश जायसवाल ने समाज में व्याप्त भेदभाव को मिटाने पर जोर देते हुए कहा कि सामाजिक बुराइयों को दूर कर एकजुटता के साथ आगे बढें। जायसवाल क्लब का यह पहल सराहनीय है। इस तरह के आयोजनों से आपसी सद्भाव बढता है। होली मिलन समारोह समाज को एकसूत्र में पिरोने का उचित माध्यम है। समाज के लोगों को समाज के निर्बल और कमजोर लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास करना चाहिए। जायसवाल क्लब की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष रानिका जायसवाल ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में समाज की महिलाओं एवं बेटियों ने भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाने में अपनी महती भूमिका निभाई है। जबकि विधायक रमेश जायसवाल ने चुनाव में महिलाओं द्वारा विशेष सहयोग किए जाने पर फूलों की वर्षा कर एवं उनके साथ सेल्फी खिंचाकर उन्हें धन्यवाद दिया। सम्मान पाकर महिलाओं के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर क्लब के नेपाल अध्यक्ष प्रभु जायसवाल, क्लब के संरक्षक राजकुमार जायसवाल, चहनीया ब्लाक प्रमुख अरुण जायसवाल, आबकारी निरीक्षक संगीता जायसवाल, सब रजिस्ट्रार दीपक जायसवाल, डॉ बृजेश जायसवाल, डा मनीश चौधरी, डा लीजा चौधरी, स्वीटी जायसवाल, दुद्धी से आएं रवीन्द्र जायसवाल, भगवानदास जायसवाल, जमुना प्रसाद जायसवाल, रमेश हाइडिल, नीरज जायसवाल, शरद जायसवाल, केशव शिवहरे, जीतचंद्र, अजय जायसवाल, अरविन्द, रीना आदि मौजूद थी। 

कोई टिप्पणी नहीं: