बिहार : अमेजॉन ने आईआईटी पटना के 2022 बैच के 9 छात्रों का किया चयन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 15 अप्रैल 2022

बिहार : अमेजॉन ने आईआईटी पटना के 2022 बैच के 9 छात्रों का किया चयन

amezon-pin-9-from-ii-pana
पटना,  इस सत्र में आईआईटी पटना ने प्लेसमेंट के क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित किया है तथा यह प्लेसमेंट सत्र अब तक का सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा है। चालू कैम्पस प्लेसमेंट प्रक्रिया में अमेजॉन जो कि एक अमेरिकन मल्टीनैशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है जो ई-कॉमर्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, डिजिटल स्ट्रीमिंग तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में काम करती है ने आईआईटी पटना के प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लिया। अमेजॉन की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया फरवरी 2022 में प्रारंभ हुई थी। सबसे पहले कंपनी ने 2022 में ग्रैजूइट होने वाले बी. टेक एवं एम.  टेक के छात्रों  के लिए ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया था उसके बाद कंपनी ने तीन अलग-अलग ऑनलाइन टेक्निकल इंटरव्यू आयोजित किए, यह  सारी प्रक्रिया एलिमिनेशन राउंड थी तथा हाल ही में जारी परिणाम में अंतिम रूप से आईआईटी पटना के बीटेक के 9 छात्रों का सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर(एस डी ई)  के रूप में चयन हुआ है। चयनित होने वाले छात्रों में बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन एवं सिविल इंजीनियरिंग के एक छात्र हैं। चयनित छात्रों को अमेजॉन की तरफ से 44.14 लाख रुपए का पे पैकेज ऑफर किया गया है जिसमें रीस्ट्रिक्टिड स्टॉक यूनिट (आर एस यू) भी शामिल है जो कि वेस्टिनग पीरीअड के हिसाब से चयनित छात्रों को दिया जाएगा। 


रिक्रूटमेंट प्रक्रिया:

1. ऑनलाइन असेसमेंट

2. टेक्निकल इंटरव्यू 1

3. टेक्निकल इंटरव्यू 2

4. टेक्निकल इंटरव्यू 3


जॉब प्रोफाइल : सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर

प्रशिक्षण एवं स्थानन सेल के प्रभारी डॉ जोस वी परमबील ने कहा कि यह हमारे छात्रों के कठिन परिश्रम एवं दृढ़ निश्चय का परिणाम है। आईआईटी पटना लगातार छात्रों को बेहतर प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत है और हम आशा करते हैं कि इस सत्र के अंत होने तक आईआईटी पटना का प्लेसमेंट और बेहतर होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: