मधुबनी : जिले के लिए एक साथ आई कई खुशखबरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 4 मई 2022

मधुबनी : जिले के लिए एक साथ आई कई खुशखबरी

  • कल 5 मई 2022 को पूर्वाहन 11.30 बजे माननीय मुख्यमंत्री, बिहार द्वारा करोड़ो की लागत से नवनिर्मित मिथिला चित्रकला संस्थान, मिथिला ललित संग्रहालय सहित आटीआई भवन जयनगर, महिला आटीआई,भवन मधुबनी,कम्प्यूटर डेटा केंद्र सह रिकॉर्ड  रूम  खुटौना का  होगा वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन।

madhubani-happy-news
मधुबनी, ईद एवम अक्षय तृतीया के समापन के साथ ही मधुबनी जिले के लिए आज एक साथ आज  कई खुशखबरी आई। जिलाधिकारी सह निर्देशक मिथिला चित्रकला संस्थान अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कल 5 मई 2022 को पूर्वाहन 11.30 बजे माननीय मुख्यमंत्री, बिहार श्री नीतीश कुमार के द्वारा वर्चुअल माध्यम से जिले मे करोड़ो की लागत से नवनिर्मित मिथिला चित्रकला संस्थान, मिथिला ललित संग्रहालय सहित आटीआई भवन जयनगर, महिला आटीआई,भवन  का उद्घाटन किया जाएगा। इसको लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। कार्यक्रम हेतु मिथिला चित्र कला संस्थान,सौराठ के ऑडिटोरियम को चिंहित किया गया है। इस अवसर पर जिले के जनप्रतिनिधिगण एवम अधिकारीगण आदि उपस्थित रहेंगे। उक्त कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर सभी संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गये है।जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र की हस्तकला की महान परंपरा को सिंचित और संवर्धित करने के उद्देश्य से मिथिला चित्रकला संस्थान और मिथिला के उल्लेखनीय इतिहास से लोगों को परिचित कराने के उद्देश्य से मिथिला ललित संग्रहालय की स्थापना एक मील का पत्थर साबित होगी। इससे मधुबनी की सांस्क़ृतिक विरासत एवम गौरव को काफी बल मिलेगा,वही आटीआई भवनों के निर्माण से जिले में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: