मधुबनी : फुटपाथी दुकान व ठेला हटाये जाने को लेकर बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 5 जून 2022

मधुबनी : फुटपाथी दुकान व ठेला हटाये जाने को लेकर बैठक

foopah-meeing
मधुबनी, शहर में सड़क और नाला से फुटपाथी दुकान व ठेला हटाये जाने के साथ ही यहां के वेडर्स एसोसियशन सक्रिय हो गया है। रविवार को नगर निगम विवाह भवन में वेडर्स संघ की हुई बैठक में प्रशासनिक कार्रवाई की आलोचना की गयी। जिसमें समस्या के आलोक में की जाने वाली कार्रवाई से पहले वेंडर्स सुविधा उपलब्धता पर बल दिया गया। जिला फुटपाथ विक्रेता रोटी रोटी मजदूर यूनियन के नगर शाखा इकाई की अध्यक्षता दुर्गा ठाकुर ने किया। संबोधित करते हुए जिला महासचिव राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि वेंडर्स के लिए स्थल चयन किये जाने के बाद भी यहां पर सुविधा उपलब्ध नहीं कराया गया। नगर विकास व आवास विभाग के द्वारा 22 जनवरी को एक बार फिर से वेंडर्स के लिए सुविधा उपलब्ध कराया जाना है। बैठक में उन्होंने बताया कि शहरी वेंडर्स कमेटी की 11 जनवरी 2021 की हुई बैठक में तत्काल दस स्थानों को वेंडर्स स्थल के रुप में चयनित किया गया। लेकिन आज तक इन स्थलों पर निमार्ण और सुविधा के नाम पर कुछ नहीं किया गया। बैठक में अब्दुल हमीद, राम नारायण साह, अब्दुल कलाम, बबिता, शिवशंकर राम, मो. शिबली, उमेश ठाकुर, बिरजु साह, प्रदीप सहनी, सुखदेव राय, शबनम, मो. जाकीर अंसारी व अन्य ने प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि यदि वेंडसों की सुविधा की उपलब्धता नहीं की जा रही है तो फिर विक्रेताओं के द्वारा आंदोलन किया जायेगा। 


चयनित स्थलों पर शीघ्र सुविधा उपलब्धता पर बल

बैठक में चयनित स्थलों पर सुविधा उपलब्धता पर लोगों ने बल दिया। कोतवाली चौक से दक्षिण पश्चिम, अस्पताल रोड मेेे सड़क से दक्षिण, सूड़ी स्कूल पेट्रॉल पंप के सामने, नाका चौक भुवना उद्यान सड़क से पूरब, स्टेशन रोड में माल गोदाम सड़क से पूरब, शिवगंगा बालिका स्कूल से दक्षिण तथा डीआडीए के उत्तर, तिलक चौक पोखरा किनारे से दक्षिण, पोस्ट ऑफीस के पूरब सड़क से उत्तर व थाना मोड़ से पूरब के स्थल पर वेंडर्स के लिए आवंटन का निर्णय लिया गया था। यहां पर वेंडर्स के लिए बोर्ड लगाने और घेराबंदी कर शेड का निर्माण करने का निर्णय लिया गया। लेकिन आज तक इन स्थलों पर बोर्ड तक नहीं लगाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: