विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 10 जून - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 10 जून 2022

विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 10 जून

पर्यवेक्षक नहीं पहुंचे तो नागरिकों ने विधायक राय के घर, पहुंचकर अपने प्रत्याशी का सौपा बॉयोडाटा मांगा टिकिट


sehore-nes
सीहोर। फरेला कॉलोनी के आक्रोशित नागरिक शुक्रवार को विधायक सुदेश राय के निवास पर पहुंचे और वार्ड क्रमांक 21 के फरेला मोहल्ले में भाजपा के पर्यवेक्षक के नहीं पहुंचने पर नाराजगी व्यक्त की। नागरिकों ने अपने पसंद के प्रत्याशी उमा राजेंद्र बेरागी का बॉयोडाटा विधायक सुदेश राय को सौपाकर भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में टिकट देने की मांग की। सर्वप्रथम विधायक सुदेश राय ने नागरिकों का आत्मीयता से स्वागत किया उन्होने उमा बेरागी के साथ नागरिकों की विभिन्न समस्याओं को भी सुना। नागरिकों के मध्य विधायक  सुदेश राय ने कहा की यह संगठन स्तर का कार्य है जिस के लिए प्रत्याशी चयन समिति का गठन किया गया है विधायक इस मामले में किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं कर सकता है फिर भी बहन उमा बेरागी को पूरा सहयोग करेंगे। नागरिकों ने कहा की वार्ड के हासिंगबोर्ड कॉलोनी,अवधपुरी और फरेला कॉलोनी के नागरिक वर्तमान पार्षद के रवैया से काफी परेशान है वह कभी भी समस्याओंं के निराकरण के लिए गंभीर नहीं रहे है। वार्ड के अनेक गरीब पात्र नागरिकों को अबतक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी नहीं मिला है। जिस कारण कच्चे घ्रों में रहने को विवश है नगर पालिका की अनेक योजनाओंं को लाभ भी पार्षद के द्वारा नहीं दिलाया गया है। समाजसेवी उमा राजेंद्र बेरागी ने हमेशा आगे आकर हमारी मदद की है। हम सभी भाजपा के मतदाता है प्रत्याशी भी हमारी पसंद का होना चाहिए। विधायक निवास पहुुंचने वालों में मुकेश महेश्वरी, पंकज महेश्वरी, विशाल यादव, सीताराम यादव, नारायण यादव, जितेंद्र विश्वकमा,अंकित किरार, अभिषेक किरार, अमन सूर्यवंशी, दिलीप ठाकुर, मनोरमा ठाकुर,, बबली ठाकुर, लाल कुमार, गोलू बुंदेला,धर्मेंद्र दसवंत,धापू दसवंत, अभिषेक बैरागी आदि नागरिक शामिल रहे। 


कलेक्टर श्री ठाकुर ने किया महिला पॉलिटेक्निक कालेज का निरीक्षण, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज को बनाया जाएगा स्ट्रांग रूम


sehore-nes
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी श्री मयंक अवस्थी ने जिला पंचायत के मतदान के उपरान्त मतगणना एवं मतपेटियों को रखने के लिए जिला मुख्यालय स्थित महिला पॉलिटेक्निक कालेज का निरीक्षण किया। महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। कलेक्टर श्री ठाकुर ने उन्होंने सीसीटीवी कैमरे, फायर सेफ्टी उपकरण, सुरक्षा बलों की ड्यूटी आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने स्ट्रांग रूम में  फायर सेफ्टी के लिए सभी आवश्यक इंतजाम के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री सतीश राय तथा एसडीएम श्री अमन मिश्रा भी उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 25 समरस ग्राम पंचायतें बनने पर दी बधाई


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की बुधनी विधानसभा में 25 समरस ग्राम पंयाचतें बनने और 7 वार्डों में जनप्रतिनिधि निर्विरोध चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश की पंचायतें समरसता और विकास के एक नये रचनात्मक पथ पर अग्रसर हैं। मुझे खुशी है कि बुधनी विधानसभा की भी अब तक 25 ग्राम पंचायतें समरस ग्राम पंचायत बन चुकी हैं और जनपद के 7 वार्ड में भी जनप्रतिनिधि निर्विरोध चुने गये हैं। मैं सभी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।


प्रेक्षक श्री खरे ने किया रिटर्निंग सेंटर का निरीक्षण, प्रेक्षक ने वीसी के माध्यम से सभी रिटर्निंग अधिकारियों से निर्वाचन गतिविधियों की समीक्षा की


sehore-nes
त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सीहोर जिले के लिए नियुक्त प्रेक्षक श्री प्रदीप खरे (सेवानिवृत्त आईएएस) ने जिले के अनेक रिटर्निंग सेंटर का निरीक्षण किया। प्रेक्षक श्री खरे ने इछावर, सीहोर एवं जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के रिटर्निंग सेंटर का निरीक्षण कर अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापस लिए जाने की कार्यवाही के बारे में जानकारी ली और नाम वापसी की प्रक्रिया देखी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने प्रेक्षक श्री खरे को सभी जनपदों में चल रही निर्वाचन गतिविधियों से विस्तार से अवगत कराया।   प्रेक्षक श्री खरे ने वीसी के माध्यम से जिले के सभी रिटर्निंग अधिकारियों से नाम वापसी के बारे में जानकारी ली। भ्रमण के दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों से भी चर्चा की। प्रेक्षक श्री खरे ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों तथा निर्वाचन में लगे सभी शासकीय सेवको से आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा।

कोई टिप्पणी नहीं: