देश को गरीबों के लिए काम करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए : ममता - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 21 जुलाई 2022

देश को गरीबों के लिए काम करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए : ममता

needs-prime-minister-who-works-for-the-poor-mamta
कोलकाता 21 जुलाई, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने और 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि देश का प्रधानमंत्री ऐसा होना चाहिए जो अमीरों के लिए नहीं बल्कि गरीबों के लिए काम करे। सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को यहां तृणमूल शहीद दिवस की रैली को संबोधित करते कहा कि बारिश की एक धार की तरह लोगों की एक धार यह सुनिश्चित करेगी कि 2024 में देश में भाजपा की हार का सामना करना पड़े। उन्होंने कहा , “ मुझे विश्वास है कि भाजपा को 2024 (लोकसभा चुनाव) में बहुमत नहीं मिलेगा और यह उसकी अस्वीकृति के लिए वोट होगा, न कि फिर से चुनाव के लिए। जब ऐसा स्थिति सामने आयोगी , तो सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना होगा और सरकार का गठन करना होगा। यह मेरा विश्वास है कि जब ऐसा होगा तो हम शीर्ष पर रहेंगे।”


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा , “ हमें ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जो गरीबों के लिए काम करे, न कि अमीरों के लिए काम करे।” उन्होंने जनता से केंद्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की बेड़ियों से मुक्त होने और जन-समर्थक सरकार स्थापित करने का आह्वान किया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा पर हर जगह विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा , “ उन्होंने इसे अपने अभियान के रूप में लिया है। पश्चिम बंगाल में भी पिछले वर्ष विधानसभा चुनावों में उन्होंने हमें हराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए, लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी।” उन्होंने कहा , “ वे सोचते हैं, जब उन्होंने मुंबई को तोड़ा है, तो अब वे छत्तीसगढ़ और फिर पश्चिम बंगाल को तोड़ देंगे। मैं उन्हें चेतावनी देती हूं। यहां मत आना। यहां एक बहुत बड़ा रॉयल बंगाल टाइगर है।” सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास उनकी पार्टी से राजनीतिक रूप से लड़ने की रीढ़ नहीं है और इसलिए वह उनकी सरकार को परेशान करने के लिए विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा, “ हमारे पास लड़ने की क्षमता है। हमारे पास भाजपा से मुकाबला करने की रीढ़ है। उनकी रीढ़ सीधी नहीं है। उनकी रीढ़ ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग है।” संशोधित जीएसटी दरों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने रैली में एक ट्रे पर कुछ फूला हुआ चावल प्रदर्शित किया और कहा कि आजकल छोटी वस्तुओं पर जीएसटी है। उन्होंने भोजन सहित विभिन्न वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ाने के लिए भाजपा की खिंचाई की और पूछा - “लोग क्या खायेंगे?” उन्होंने कहा, “ हम साधारण लोग हैं जो सादा खाना खाते हैं और भाजपा हमसे इसे छीन भी रही है। जब मरीज अस्पताल में भर्ती होता है तब भी जीएसटी लगेगा। रुपया अब कहां खड़ा है, इसे देखें।”


इसके बाद उन्होंने मंच पर एक एलपीजी सिलेंडर दिखाया और कहा , “ अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत (खाना पकाने की गैस) देखें। ईंधन की कीमतों को देखें।” सुश्री बनर्जी ने कहा , “ भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर दिया है। इतना ही नहीं, वे अग्निपथ योजना के माध्यम से भारतीय सेना को भी प्रभावित कर रहे हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि उनकी पार्टी के लिए कैडर बनाने की कोशिश है। ऐसी सरकार बनाने की कोई जरूरत नहीं है जो ईंधन और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ाये।” उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “ भारतीय सेना का अपमान मत करो। अग्निपथ क्या है? क्या हमारे देश के युवा भाजपा पार्टी कैडर के रूप में काम करेंगे? क्या आप हमारे देश के युवाओं के लिए बिल्कुल सम्मान नहीं रखते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने एयर इंडिया, कोल इंडिया, रेलवे सब कुछ बेच दिया है। इस सरकार को पता नहीं है कि स्वतंत्रता प्राप्त करना कितना कठिन था। तभी तो देश की हर संपत्ति को बेच दिया है और अब अग्निपथ योजना के साथ वे भारतीय सेना के साथ भी ऐसा ही करना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि देश के अन्य हिस्सों की तुलना में पश्चिम बंगाल में गरीबी और बेरोजगारी कम हुई है और जहां तक किसानों की आय का सवाल है, केंद्र ने बंगाल की नंबर एक स्थिति को भी मान्यता दी है। उन्होंने कहा , “ हमने आईटी हब स्थापित करने से लेकर प्रदेश भर में सड़क बनाने तक सभी मोर्चों पर विकास सुनिश्चित किया है। जब भी हम विकास कार्यों के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, भाजपा अपने स्वयं के एजेंडे के साथ सामने आती है और हमें रोकने की कोशिश करती है। लेकिन याद रखें, वे मुझे और मेरी पार्टी को कभी नहीं रोक पायेंगे। बंगाल के लोग सिर ऊंचा करके चलते हैं, हम किसी निरंकुश ताकत के आगे कभी नहीं झुकेंगे।’

कोई टिप्पणी नहीं: