विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 03 जुलाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 3 जुलाई 2022

विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 03 जुलाई

17 सालो में विदिशा को बंटाढार किया - विधायक शशांक भार्गव

 

vidisha-news
विदिशाः- रविवार कों कांग्रेस का प्रचार धुंआधार तरीके में हुआ। सभी वॉर्डों में प्रत्याशी बड़ी संख्या मंे सर्मथको के सााि प्रचार प्रसार के लिए निकले। आज विधायक शशांक भार्गव भी वार्ड नं. 1 से कांग्रेस प्रत्याशी पर्वत गौड वॉर्ड नं. 7 के कांग्रेस प्रत्याशी मनीषा अखलेश राजपूत, वॉर्ड नं. 15 के कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव, वॉर्ड 28 की प्रत्याशी अंकिता जैन वॉर्ड 16 की प्रत्याशी सुनीता राजेश नेमा के समर्थन मे द्वार-द्वार पहुंचकर जनसमर्थन मांगा। वॉर्ड 1 में नुक्कड सभा को संबोधित करते हुए विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि पिछले 17 सालो में भाजपा ने विदिशाा का बंटाढार कर दिया। 17 सालो मे नगर पालिका को भ्रष्टाचार ओर दलाली का अडडा बना दिया। कांग्रेस की नगर पालिका बनेगी तो आम आदमी के काम आसानी से होगे और शहर का समग्र विकास होगा। इस अवसर पर नंदकिशार शर्मा, बाबूलाल वर्मा, महेन्द्र यादव, ब्लॉक अध्यक्ष अजय कटारे, दीवान किरार, वैभव भारद्वाज मलखान मीणा, मोनू गूर्जर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


कांग्रेस की आमसभा और विजय संकल्प वाहन रैली कल


विदिशाः- दिनांक 4 जुलाई सोमवार को प्रातः 10रू30 बजे माधवगंज चौराहे पर कांग्रेस पार्टी की आमसभा होगी। जिसे वरिष्ठ नेता र्ह्दयमोहन जैन,विधायक शशांक भार्गव,पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल कलाकारी, पूर्व विधायक डॉ मेहताब सिंह यादव, पूर्व नपा अध्यक्ष अशोक ताम्रकार जी, पूर्व नपा अध्यक्ष बसंत जैन संबोधित करेंगे। इसके बाद सभी वरिष्ठ नेता समस्त 39 प्रत्याशियों के साथ शहर के मुख्य मार्गों पर दोपहिया वाहन रैली निकालकर मतदाताओं से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।


निकाय निर्वाचन कराने वाले मतदान कर्मी प्रशिक्षित हुए


vidisha-news
विदिशा नगरीय निकाय आम निर्वाचन की मतदान प्रक्रिया को संपादित कराने वाले पीठासीन अधिकारी के साथ-साथ मतदान दल अधिकारी कर्मचारी क्रमशः एक, दो, तीन एवं चार  के लिए आज एसएटीआई कॉलेज में द्वितीय चरण का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। प्रशिक्षणार्थियों को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वय श्री गोपाल सिंह वर्मा और श्री हर्षल चौधरी के अलावा मास्टर ट्रेनर्स ने निर्वाचन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया है। एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री गोपाल सिंह वर्मा ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को बताया की नगरीय निकाय का निर्वाचन ईवीएम से संपन्न होगा अतः ईवीएम मशीनों के संबंध में पूर्व में प्रशिक्षित किया जा चुका है यदि किसी भी मतदानकर्मी को कोई शंका हो तो वह पुनः ईवीएम मशीनों के ऑपरेट करने की प्रक्रिया का अभ्यास कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि जिले में विदिशा नगर पालिका क्षेत्र में कुल 153 ईवीएम मशीन का उपयोग किया जाएगा वहीं 78 रिजर्व में रखी गई हैं। डिप्टी कलेक्टर एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री हर्षल चौधरी ने ईवीएम मशीन के अंतर्गत सीयू और बीयू के कनेक्शन को विधिवत रूप से करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी उन्होंने बताया कि यदि कहीं एरर आ रहा है तो इसका मतलब यह है कि कनेक्शन ठीक से नहीं है अतः एरर प्रदर्शित होने पर सबसे पहले कनेक्शन की प्रक्रिया की जांच पड़ताल करें उन्होंने इस अवसर पर  बैलेट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट में कनेक्शन कैसे करें पर प्रयोग जानकारी दी। प्रशिक्षणार्थियों मॉक पोल के संबंध में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई । वहीं मतदान समाप्ति के उपरांत सिल्ड करने की प्रक्रिया से भी अवगत कराया गया है। मास्टर ट्रेनर्स श्री विजय श्रीवास्तव के द्वारा प्रशिक्षणार्थियों की शंकाओं का समाधान मौके पर किया गया है। 


जिले में अब तक 208 मिमी औसत वर्षा दर्ज


जिले में अब तक 208  मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है कि जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्री राजेश राम ने बताया कि रविवार तीन जुलाई को जिले में 14.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। ज्ञातव्य हो कि जिले की औसत वर्ष 1075.50 मिमी है। तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर रविवार तीन जुलाई को दर्ज वर्षा की जानकारी तदानुसार विदिशा में 17 मिमी,  कुरवाई  में छह मिमी, लटेरी में पांच मिमी, ग्यारसपुर में तीन मिमी, गुलाबगंज में 25 मिमी, नटेरन में नौ मिमी एवं शमशाबाद में 76 मिमी तथा पठारी तहसील में दो मिमी वर्षा दर्ज की गई हैं बासौदा एंव सिरोंज तहसील में वर्षा नगण्य रही।

कोई टिप्पणी नहीं: