मधुबनी : पंचायतो में कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया ऑन स्पॉट निष्पादन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 3 अगस्त 2022

मधुबनी : पंचायतो में कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया ऑन स्पॉट निष्पादन

  • जिले के सभी 21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों का हुआ औचक निरक्षण एवम प्रशासन आपके द्वार
  • डीएम अरविंद कुमार वर्मा  ने जयनगर प्रखण्ड के बेलही पूरब पंचायत सहित  कई पंचायतो का किया निरीक्षण एवम आयोजित कैम्प का भी लिया जायजा।

madhubani-today-news
मधुबनी, जिले के सभी 21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों में चल रही योजनाओं का पदाधिकारियो  की टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया वही पंचायत के पंचायत भवन में कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया ऑन स्पॉट निष्पादन।  डीएम अरविं कुमार वर्मा सहित  वरीय अधिकारियों ने भी कई पंचायतो का औचक निरीक्षण किया एवम आयोजित कैम्प का भी जायजा लिया।जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा बुधवार को जिले के सभी 21 प्रखंडों के अंतर्गत चयनित 21 पंचायतों में स्थानीय समस्याओं के निराकरण हेतु लगाए जाने वाले कैंप के निरीक्षण के क्रम में जयनगर प्रखंड के बेलही पूरब पंचायत में पंहुचे। वहां उनके द्वारा न केवल कैंप की गतिविधियों की पड़ताल की गई बल्कि पंचायत में भ्रमण कर विभिन्न समस्याओं का जायजा भी लिया गया। उन्होंने पाया कि पंचायत के वार्ड संख्या 11 में व्यस्त सड़क पर गहरा जल जमाव है। उन्होंने तत्काल कार्यपालक अभियंता नेशनल हाईवे 105 को जल जमाव से लोगों को निजात दिलाने के लिए अविलंब कदम उठाने के निर्देश दिए। स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को जानकारी दी कि उनके खेतों में सिंचाई के लिए नहर का पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। यह जानकर जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी, कमला नहर प्रमंडल, जयनगर को निर्देश दिया कि इस संबंध में जल कुंभी निकासी सहित सभी उपाय किए जाएं। उनके द्वारा खाद की उपलब्धता की जांच करने के क्रम में जयनगर प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न खाद विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों की जांच की गई। इनमें न्यू निशा ट्रेडर्स, महावीर ट्रेडर्स, जय मां लक्ष्मी ट्रेडर्स और जय हनुमान बीज भंडार शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी किसान सलाहकार अपने देख रेख में खाद वितरण का कार्य संपादित कराएं। यदि किसी भी क्षेत्र से खाद के कालाबाजारी की खबर आती है तो संबंधित प्रखंड कृषि पदाधिकारी व किसान सलाहकार के विरुद्ध अनियमितता के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त उनके द्वारा कलुआही प्रखंड के मुख्यालय स्थित खाद की दुकान की भी जांच की गई। उन्होंने स्पष्ट किया है कि किसानों को खेती के लिए पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में है। ऐसे में यदि कोई विक्रेता खाद की कालाबाजारी करते हुए पाए जाएंगे तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बुधवार को पंचायत स्तरीय कैंप में अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रसन्नता जताई और कहा कि जन समस्याओं का पंचायत स्तर पर समाधान प्रस्तुत करने की जिला प्रशासन, मधुबनी की मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: