मधुबनी : बिहार स्टेट सीनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 17 अगस्त 2022

मधुबनी : बिहार स्टेट सीनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

madhubani-news
मधुबनी 17 अगस्त 2022: बिहार बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में 16 से 20 अगस्त 2022 तक मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ द्वारा बिहार राज्य सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में पूरे बिहार से तकरीबन 150 से अधिक सीनियर पुरुष और महिला एकल, युगल और मिश्रित युगल स्पर्धा में भाग ले रहे हैं।  पाँच वर्गों (पुरुष एकल, युगल, महिला एकल, युगल एवं मिश्रित युगल) में आयोजित इस टूर्नामेंट का क्वालीफाइंग स्पर्धा 16 अगस्त 2022 को खेली गयी। जबकि पुरुष वर्ग के मुख्य स्पर्धा 17 अगस्त 2022 से 20 अगस्त 2022 तक खेली जा रही है। साथ ही महिला वर्ग के मुख्य स्पर्धा 18 अगस्त 2022 से 20 अगस्त 2022 तक खेली जाएगी। कार्यक्रम की शरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया, उसके बाद सभी लोगो ने राष्ट्रीय गान गाया। मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, मुख्य प्रायोजक(SBI) और अन्य प्रायोजक द्वारा बैडमिंटन खेलकर प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले सभी खिलाड़ियों और रेफ़री से परिचय किया गया। 


इस बाबत जानकारी देते हुए मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष सह जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के बाद मधुबनी में पहली बार राज्य स्तर के टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागी को शुभकामना देते हुए कहा कि बिहार में इस तरह के टूर्नामेंट के लिये बहुत कम जगह ही व्यवस्था है। मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सभी लोगों को इतने कम समय और संसाधन में बेहतर इंतजाम के लिये बधाई देना चाहता हूँ। मुझे उम्मीद है कि एसोसिएशन, प्रशासन के सहयोग से ट्रेनिंग एकेडमी और अन्य सुविधाओं का विकास एवं स्थापना करेगा। जिससे यहाँ के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।  मौके पर मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि विभिन्न जिले से आये हुए सभी खिलाड़ियों का जिला प्रशासन और जिलेवासीयों की तरफ़ से बधाई और शुभकामना देता हूँ। हार जीत से ऊपर उठकर खेल भावना से खिलाड़ियों को खेलना चाहिए। बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी जेनरल के०एन० जयसवाल ने मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के भूतपूर्व सेक्रेटरी स्वर्गिय हेमेंद्र नारायण के शुरुआती दिनों से किये गए अतुलनीय योगदान को याद किया। स्वर्गिय हेमेंद्र नारायण जी के याद में सभी लोगों ने 2 मिनट का मौन कर उनको श्रंद्धाजलि दी।  मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ के सचिव सुरेश कुमार बैरोलिया ने कहा कि स्थापना के 35 वर्षों के दौरान मधुबनी में 32 बार राज्य स्तरीय और 6 बार राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिता यहाँ खेली गई है। आपको बता दें कि जहाँ बिहार के पुरुष एवं महिला खिलाड़ी अपनी राज्य रैंकिंग सुधारने हेतु प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखेंगे। इस टूर्नामेंट के एकल, युगल और मिश्रित युगल स्पर्धा में खेलने वाले पुरुष और महिला खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर आगामी सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिल सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: