मधुबनी : पंचायतो में कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया ऑन स्पॉट निष्पादन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 17 अगस्त 2022

मधुबनी : पंचायतो में कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया ऑन स्पॉट निष्पादन

  • डीएम अरविंद कुमार वर्मा  ने बिस्फी प्रखंड के सिंघीया पूर्वी पंचायत  सहित  कई पंचायतो का किया निरीक्षण एवम आयोजित कैम्प का भी लिया जायजा। जिलाधिकारी ने स्वयं कई मामलों का किया ऑन स्पॉट निपटारा, साथ ही ग्रामीणों से मिलकर चल रही कल्याणकारी योजनाओं का लिया फीडबैक।

उपभोक्ताओं के फोन नही उठाने एवम उनकी विधुत समस्यायों का समाधान में शिथिलता बरतने की शिकायत पर कनीय अभियंता विधुत से पूछा स्पष्टीकरण। प्रशासन आपके द्वारा के तहत जिले के सभी 21 प्रखंडों के चयनित 21 पंचायतों में चल रही योजनाओं का पदाधिकारियो की टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया वही पंचायत के पंचायत भवन में कैंप लगाकर समस्याओं का ऑन स्पॉट निष्पादन भी किया गया।  डीएम अरविंद कुमार वर्मा सहित  वरीय अधिकारियों ने भी कई पंचायतो का औचक निरीक्षण किया एवम आयोजित कैम्प का भी जायजा लिया।    

madhubani-news-today
मधुबनी, जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने बिस्फी प्रखंड के सिंधीया पूर्वी पंचायत में पहुँचकर चल रही योजनाओं का जायजा लिया एवम लोगो से मिलकर सरकार की चल रही कल्याणकारी योजनाओं  का फीड बैक भी लिया। उन्होंने कैम्प में बन रहे आयुष्मान कार्ड,मनरेगा जॉब कार्ड के काउंटर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पंचायत के विद्यालय में पहुँचकर एमडीएम का भी जाँच किया। उन्होंने  मध्याह्न भोजन में बने खिचड़ी चोखा को स्वयं चख कर देखा । बच्चों से मिलकर विद्यालय की पठन-पाठन व्यवस्था सहित साफ-सफाई का भी फीडबैक लिया। उन्होंने वार्ड नंबर 6,7 एवम 10 में नल जल योजना का भी जाँच किया एवम पाया कि पंचायत के वार्ड नंबर 6 में नल जल योजना से आपूर्ति बंद है।  बताया गया कि पूर्व वार्ड सदस्य द्वारा प्रभार नही देने के कारण आपूर्ति ठप है,जिलाधिकारी के निर्देश पर पूर्व वार्ड सदस्य द्वारा चाभी देने पर जलापूर्ति शुरू की गई। जिलाधिकारी ने पूर्व वार्ड सदस्यों द्वारा अभीतक प्रभार नही सौपने को लेकर गहरी नाराजगी प्रकट किया गया,उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसी स्थिति में आहूत कैम्प में ही प्रभार सौपने की करवाई सुनिश्चित करे। उन्होंने पंचायत के आंगनवाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सिंघासी पंचायत से सिंघीया पूर्वी पंचायत तक जर्जर सड़क की अविलम्ब मरम्मती हेतु कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने बीडीओ,सीओ एवम मुखिया को वार्ड नंबर 10 में सड़क निर्माण में आ रही बाधा को अविलब दूर करने का निर्देश दिया,वही नाला निर्माण में कुछ लोगो द्वारा उत्पन्न की जा रही बाधा का भी निष्पादन करवाया। कई विधुत उपभोक्ताओं के द्वारा फोन नही उठाने एवम उनकी विधुत समस्यायों का समाधान में शिथिलता बरतने की शिकायत पर  जिलाधिकारी ने स्थानीय कनीय अभियंता विधुत पंकज कुमार से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान सभी उपस्थित अधिकारियों को देर शाम तक कैंप में बने रहने के निर्देश दिए गए, ताकि,अधिक से अधिक प्राप्त शिकायतो का ऑन स्पॉट निपटारा किया जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं: