सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 08 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

मंगलवार, 9 अगस्त 2022

सीहोर (मध्य प्रदेश) की खबर 08 अगस्त

समूह द्वारा संचालित झंडे विक्रय केंद्र से सीईओ श्री हर्ष सिंह द्वारा तिरंगे झंडा खरीदा


कलेक्ट्रेट परिषर में स्थित ग्रामीण आजीविका मिशन के स्व सहायता समूह द्वारा तिरंगा झंडा विक्रय केंद्र से जिला पंचायत सीईओ श्री हर्ष सिंह एवं अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर द्वारा विक्रय केंद्र से स्वंय के आवस पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए क्रय किया है।, तिरंगा झंडा का पेमेंट क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन किया गया। स्व.सहायता समूह की महिलाओं द्वारा जिले में तिरंगा झंडा तैयार कर विक्रय केन्द्र खोला गया है। समूह द्वारा कपड़ा कटिंग और 15 सिलाई केंद्रों के माध्यम से एक लाख 20 हजार से अधिक तिरंगे झंडे तैयार किए जा रहे हैं। इससे ग्रामीण महिलाओं को उनके हुनर के अनुसार रोजगार भी मिला है साथ ही हर घर तिरंगा अभियान की विभिन्न आयोजनों में समूह की महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही 


होर्डिंग्स बैनर लगा कर लोगों को किया जा रहा है जागरूक


हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा फराया जाना है। हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए खाद़य विभाग द्वारा जिले में संचालित समस्त पेट्रोल, डीजल पपों, शासकीय उचित मूल्य की दुकानों, गैस एजेंसियों पर होर्डिंग, बैनर लगा कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि हर व्यक्ति अपने घरों दुकानों और संस्थानों में तिरंगा  फहराये और अन्य मित्रों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


शासकीय  मनुबेन मंडी हायर सेकेण्डरी स्कूल में संस्कृत सप्ताह


आठ अगस्त  से चौदह अगस्त तक संस्कृत भारती द्वारा मनाये जा रहे  संस्कृत सप्ताह  के अन्तर्गत  शासकीय  मनुबेन मंडी हायर सेकेण्डरी स्कूल में संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इस अवसर  पर संस्कृत भारती जिला प्रमुख लखनलाल माहेश्वरी, जिला  प्रचार प्रमुख जितेन्द्र सिंह राठौर, सहित बच्चों द्वारा संस्कृत सप्ताह का प्रथम दिवस अंतर्गत मां सरस्वती का पूजन किया तथा सभी उपस्थित जनों को तिलक लगाकर  संस्कृतसप्ताह की शुभकामनाएं दी।  संस्कृत सप्ताह  अन्तर्गत  सप्ताह  भर विभिन्न गतिविधियां  व आयोजन  विद्यालय व महाविद्यालय  स्तर पर भी की जाएगें, जिसमें  संस्कृत  दिनाचरण, वेदपूजनम्, प्रतियोगिताएं एवं  गोष्ठी आयोजित की जाएगी। 


शहीदों के समाधि स्थल तक छाक विभाग द्वारा झण्डा वितरण का आयोजन


सैकडाखेडी मार्ग पर स्थित शहीदों के समाधि स्थल तक डाक विभाग द्वारा प्रभात फेरी एवं झण्डा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सीवन नदी के किनारे सैकडाखेडी चांदमारी मैदान मे 356 क्रांतिकारियों को जेल से निकालकर एक साथ गोलियों से भून दिया गया था। ग्रामवासियों द्वारा इसी मैदान में समस्त क्रांतिकारियों के शवों को दफनाया गया था। तब से प्रत्येक मकर सक्रांति के अवसर पर बडी संख्या मे नागरिक इन गुमनाम शहीदों के समाधि स्थल पर पुष्पांजली अर्पित करतें हैं। अमृत महोत्सव में इस स्वतंत्रता दिवस को हर घर तिरंगा अभियान के साथ मनाया जावेगा और पूरे भारत वर्ष मे भारतीय डाक विभाग ने तिरंगा उपलब्ध कराने का संकल्प लिया है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत नागरिकों मे देशभक्ति की भावना को जागृत करने के लिए डाकघर द्वारा 10 अगस्त 2022 को प्रातः प्रधान डाकघर से समाधि स्थल तक प्रभात फेरी एवं झण्डा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। समस्त नागरिकों से अपील की जाती है। वे 10 अगस्त को डाक विभाग द्वारा आयोजित इस प्रभात फेरी मे अधिक से अधिक संख्या में भाग लेवें तथा 13 से 15 अगस्त 2022 तक हर घर पर तिरंगा झण्डा फहराकर अभियान को सफल बनायें।


बारिश की बौछारों के मध्य फुटबाल प्रतियोगिता में पूरे जोश के साथ खेले, सीहोर क्लब ने सीहोर गर्ल्स को 2-1 से हराया


sehore-news
सीहोर। सोमवार की शाम को आसमान से गिरते रिमझिम बारिश के पानी के मध्य भी शहर के चर्च मैदान पर जारी जिला स्तरीय बेबी लीग फुटबाल के सुपर लीग चरण में खेले गए मुकाबले में भी खिलाड़ियों का उत्साह कम नहीं हुआ और पूरे उत्साह के साथ मैच खेलते नजर आए। सोमवार को हुए मुकाबले में सीहोर क्लब ने यह मैच 2-1 से सीहोर गर्ल्स को हराया। जिला फुटबॉल संघ के तत्वधान में जिला स्तरीय बेबी सुपर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में सोमवा को सीहोर गर्ल्स विरूद्ध सीहोर क्लब के मध्य खेला गया जिसमें यह मैच सीहोर क्लब 2-1 से विजय रहीं सीहोर क्लब की तरफ से शुभ शर्मा और यशराज ने एक-एक गोल किया सीहोर गर्ल्स की तरफ से सोनाक्षी ने एक गोल किया। वैसे दोनों ही टीम अपना शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सुपर लीग चरण में पहुंची है। आगामी 12 अगस्त से प्रतियोगिता का क्वाटर फाइनल दौर शुरू हो जाएगा। इसके पश्चात आगामी 15 अगस्त को फाइनल खेला जाएगा। 


संस्कृत सप्ताह के प्रथम दिन तिलक लगाकर शुभकामनाएं दी


sehore-news
सीहोर आठ अगस्त  से चौदह अगस्त तक संस्कृत भारती द्वारा मनाये जा रहे  संस्कृत सप्ताह  के अन्तर्गत  सीहोर स्थित शासकीय  मनुबेन मंडी हायर सेकेण्डरी स्कूल में  मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर प्राचार्य दीपसिंह राठौर  ने संस्कृत सप्ताह की शुरूआत की तथा तिलक लगाकर  एक दूसरे को शुभकामनाएं दी । इस अवसर  पर संस्कृत भारती जिला संपर्क प्रमुख लखनलाल माहेश्वरी , जिला  प्रचार प्रमुख जितेन्द्र सिंह राठौर, श्री शैलेंद्र सिंह चंदेल, नरेश मेवाड़ा,  श्रीमती संध्या मिश्रा, श्री देवेश शर्मा ,श्री सुमित राठौर श्री विनोद गुप्ता ,श्री प्रेम नारायण जावरिया, श्री विजय वर्मा ,श्री बलराम मालवीय ,श्री राजेंद्र बड़ोदिया   एवं बच्चों द्वारा संस्कृत सप्ताह का प्रथम दिवस अंतर्गत मां सरस्वती का पूजन किया तथा सभी उपस्थित जनों को तिलक लगाकर  संस्कृतसप्ताह की शुभकामनाएं दी   ।  संस्कृत भारती जिला संपर्क प्रमुख लखनलाल माहेश्वरी ने उपस्थितों को बताया कि संस्कृत सप्ताह  अन्तर्गत  सप्ताह  भर विभिन्न गतिविधियां  व आयोजन  विद्यालय व महाविद्यालय  स्तर पर भी की जाएगें, जिसमें  संस्कृत  दिनाचरण, वेदपूजनम्, प्रतियोगिताएं एवं  गोष्ठी इत्यादि  सम्मिलित हैं । 


वरिष्ठ पत्रकार एआर शेख मुंशी के निवास पर मिस एमपी का भव्य स्वागत


sehore-news
सीहोर। मिस एमपी का खिताब जीतकर पहली मर्तबा नगर में आई मिस प्रियंका राय का शेख निवास पर वरिष्ठ पत्रकार एआर शेख मुंशी और फ़हीम शेख़ ने स्वागत कर हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर श्री शेख मुंशी ने कहा कि इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल कर प्रियंका ने सीहोर का मान सम्मान और गौरव बढ़ाया है, औऱ उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। उनके नगर आगमन पर क्षेत्रवासियों ने जमकर स्वागत किया था। शहर के चौराहे-तिराहे पर जमकर स्वागत किया गया था। गौरतलब है कि उदयपुर में हुए स्टार फेस ऑफ इंडिया का फैशन शो में सीहोर की बेटी ने स्टार फेस ऑफ इंडिया की फस्ट रनर अप और मिस एम पी का खिताब जीता है।  प्रियंका राय का सफ़र 6 महीने पहले ऑनलाइन ऑडिशन से शुरू हुआ था उसके बाद उनका चयन ग्रेंड फ़िनाले में हुआ और ग्रेंड फ़िनाले में मिस एमपी और मिस इंडिया फस्ट रन अप जीत कर वो स्टार फेस ऑफ इंडिया की रनर बनी है। मध्यप्रदेश से करीब 25 लड़कियों का चयन हुआ था जिस में मिस प्रियंका राय ने ये खिताब अपने नाम किया। मिस एमपी बनने पर शहर के विधायक सुदेश राय, समाजसेवी अखलेश राय, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय, बंटी राय, अरुणा राय, राजकुमार जायसवाल, सीताराम यादव और परिवार के अन्य ने उन्हें बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी है,  प्रियंका क़स्बे निवासी ब्रजेश राय की पुत्री है।


नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत आज कार्यशाला का आयोजन, वाद-विवाद प्रतियोगिता में कमलेश वर्मा रहे अव्वल


सीहोर। शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के तत्वाधान में नशा मुक्त अभियान-नशे से आजादी कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को शहर के स्कूलों में केन्द्र के द्वारा निबंध प्रतियोगिता के अलावा दोपहर में वाद-विवाद स्पर्धा का आयोजन किया गया। वहीं अब मंगलवार को केन्द्र में एक कार्यशाला के अलावा शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित शहीद स्मारक पर दीप माला का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के तत्वाधान में आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कमलेश वर्मा ने प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों तथा शराब के सेवन के दुष्परिणामों से बच्चे, युवाओं, महिलाओं और आमजनों को जागरूक करना हमारी पहली जिम्मेदारी है। हर प्रकार के नशे की लत से ग्रसित होना एक मनोरोग है। बीमारियों की तरह यह भी एक रोग है। इसके भी कई प्रकार के लक्षण होते हैं, जिनसे पता चल जाता है कि व्यक्ति की यह लत उसे रोगी बना चुकी है। कोई भी व्यक्ति नशा समूह के दबाव या स्वयं की उत्सुकतावश शुरू करता है, लेकिन यही दबाव या उत्सुकता नशे की लत की ओर धकेल देती है। समय के साथ नशे की शारीरिक एवं मानसिक निर्भरता बढ़ती जाती है। जब कोई भी नशीला पदार्थ शरीर में जाता है तो इसके परिणाम स्वरूप कई बदलाव होते हैं। इससे व्यक्ति को अलग अनुभूति होती है। ऐसा करते-करते वह शारीरिक व मानसिक रूप से नशे का आदी होता चला जाता है।  वाद विवाद प्रतियोगिता में आधा दर्जन हितग्राहियों ने भाग लिया था। जिसमें कमलेश वर्मा, नीरज शुक्ला, सौरभ सिंह, जयराम राठौर, सैय्यद मोहम्मद अबीव और राहुल यादव शामिल थे। इस दौरान केन्द्र में इलाज कराने वाले हितग्राही श्री वर्मा ने कहा कि नशे पर शुरूआत में ही नियंत्रण रखने से आदमी इसका आदी नही हो पाता है। वहीं शहर के एक निजी स्कूल में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें विषय था मेरे नशे मुक्त होने से परिवार एवं समाज को फायदा। इस दौरान प्रतिभागी के रूप में मगन दुबे, मनीष राठौर, रवि सिंह, सुनील कुमार, रमाकांत मिश्रा, राजेन्द्र पाटिल, जय प्रकाश मोटवानी और अभिषेक सोनी आदि शामिल थे। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के प्रभारी नटवर कुशवाहा ने सभी का उत्साहवर्धन किया। 


डा. पंडित गणेश शर्मा ज्योतिष पदम भूषण अवार्ड से सम्मानित


सीहोर। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ज्योतिष मठ संस्थान कालिदास अकादमी मध्य प्रदेश संस्कृत परिसर उज्जैन वाराणसी महेश योगी वैदिक विश्वविद्यालय वाराणसी पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय उज्जैन कालीमठ संस्थान रंग कीर्ति संस्थान द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन मध्य प्रदेश विज्ञान भवन वेबकास्ट के सभागृह में आयोजित किया गया इसमें स्वास्थ्य एवं सनातन संस्कृति के पुनरुत्थान द्वारा अखंड भारत का निर्माण विषय पर भारत  से पधारे ज्योतिष विद्वानों ने अपने व्याख्यान और विचार व्यक्त किए उदघाटन सत्र में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा द्वारा सम्मेलन प्रारंभ हुआ। जिसमें दिल्ली मुंबई पंजाब हरियाणा वृदावन दतिया गुना इंदौर भोपाल सीहोर के विद्वानों ने अपने विचार व्यक्त किए इसी क्रम में सीहोर के अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य डॉ पंडित गणेश शर्मा गोल्ड मेडलिस्ट को उनके द्वारा ज्योतिष के क्षेत्र में कुंडली योग और उसका व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पर सटीक फल प्रदान करता है उनकी अनुभूत भविष्यवाणियों पर महर्षि वैदिक विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीश दतिया नरेश राहुल मुख्यमंत्री के सचिव, लाला रामस्वरूप पंचांग के प्रमुख, ज्योतिष मठ के संचालक विनोद गौतम उज्जैन के जय हिंद कीर्ति द्वारा स्वर्ण पदक प्राप्त ज्योतिषाचार्य  डॉ शर्मा का स्वागत किया गया एवं प्रमाण पत्र व ज्योतिष की सबसे बड़ी उपाधि ज्योतिष पदम भूषण अवार्ड देकर उनको सम्मानित किया गया एवं वृंदावन में बनाए जा रहे वैदिक विश्वविद्यालय एवं अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में पंडित शर्मा को स्वागत अतिथि बनाया गया। पंडित शर्मा पूर्व में भी स्वर्ण पदक भारत गौरव सम्मान से सम्मानित होने वाले भारतीय ज्योतिष आचार्यों में से एक हैं ज्ञात हो कि पंडित शर्मा मध्यप्रदेश ज्योतिष परिषद के फाउंडर मेंबर वा भारतीय ज्योतिष परिषद के जिला अध्यक्ष के साथ साथ कई सामाजिक संथाओं से जुड़े है और उनको देश के कई साधु संतो का आश्रीवाद प्राप्त हैं पंडित शर्मा ने ज्योतिष अनुसंधान एवम शोधों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बनाकर एवं ज्योतिष के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतर राष्टीय स्तर पर कई पुरस्कार और उपाधि प्राप्त कर शहर नाम रोशन किया है उनकी इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश शासन व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों एवं प्रमुख जनप्रतिनिधियों प्रमुख  समाजसेवियों डॉ. शर्मा को ज्योतिष का सबसे बड़ा अवार्ड प्राप्त होने पर बधाई दी है। 


कांग्रेस आज करेगी पांच किलोमीटर से अधिक पदयात्रा, अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन को लेकर कांग्रेस का आह्वान


sehore-news
सीहोर। मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन दिवस मनाया जाएगा। इसको लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिलाध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर के निर्देशानुसार होने वाले पदयात्रा कार्यक्रम को लेकर एक विशेष बैठक  का आयोजन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और मध्य प्रदेश  कांग्रेस  अध्यक्ष पूर्व सीएम कमलनाथ के निदेशानुसार मंगलवार को दोपहर बारह बजे शहर के बस स्टैंड स्थित टाउन हाल परिसर में स्थित भारत माता की प्रतिमा के समक्ष से महुआखेडी-तकीपुर तक पदयात्रा का आयोजन  रखा गया है। इस मौके पर सभी कांग्रेसजन के साथ क्षेत्रवासी इस पद यात्रा में शामिल होंगे। जिलाध्यक्ष डॉ. तोमर के नेतृत्व में अंग्रेजों भारत छोड़ों आंदोलन दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत छोड़ो आंदोलन को एक शांतिपूर्ण और अहिंसक आंदोलन माना जाता था जिसका उद्देश्य केवल अंग्रेजों से भारत छोड़ने और स्वतंत्रता प्रदान करने का आग्रह करना था। गांधी ने आंदोलन के बारे में भारत में प्रत्येक आयु वर्ग और एक कार्य समूह को अलग-अलग निर्देश दिए। यह आंदोलन स्वतंत्रता के अंतिम चरण को इंगित करता है। इसने गांव से लेकर शहर तक ब्रिटिश सरकार को चुनौती दी। भारतीय जनता के अंदर आत्मविश्वास बढ़ा। समानांतर सरकारों के गठन से जनता में उत्साह की लहर दौड़ी। 8 अगस्त 1942 को, महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन को समाप्त करने का आह्वान किया और मुंबई में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सत्र में भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया। हालांकि 1944 तक इस आंदोलन को दबा दिया गया था, लेकिन इसने ब्रिटिश शासन के खिलाफ पूरे देश में आम लोगों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सीहोर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव स्वर्णिम भारत की ओर अभियान

  • मूल्यों की शिक्षा को पढ़ाई के साथ जोड़ना आवश्यक-बीके पंचशीला

sehore-news
सीहोर। वर्तमान में मूल्यों की शिक्षा को पढ़ाई के साथ जोड़ा बहुत जरूरी है। अगर बच्चों को संस्कारवान बनाना चाहते है, जिससे बच्चे बड़े होकर भी अपने नैतिक मूल्यों को नहीं भूलें। इसके लिए सभी स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठवीं तक पढ़ने वाले बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए नैतिक शिक्षा पढ़ाई कराई जाना जरूरी है। उक्त विचार शहर के अवधपुरी के समीपस्थ प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के अंतर्गत शिक्षक वर्ग के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके पंचशीला बहन ने अपने संबोधन में बताया कि मूल्यों की शिक्षा को पढ़ाई के साथ जोड़ना अतिआवश्यक है। इस दौरान नसरुल्लागंज सेवाकेंद्र प्रभारी बीके माला बहन ने बताया कि किस तरह आज भावनात्क बुद्धिमत्ता की जरूरत है और कैसे ध्यान के माध्यम से बुद्धि की एकाग्रता बढ़ती है, इछावर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके अंतिम बहन ने शिक्षकों को मूल्यनिष्ठ पाठयक्रम शामिल करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन बीके ज्योति बहन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, संचालन कार्य बीके मधु बहन द्वारा किया गया।


शिक्षा के लिए मेडिटेशन जरूरी

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक डॉ श्रवण पचौरी ने बताया कि कैसे मेडिटेशन के माध्यम से युवा अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। मेडिटेशन (दिमागी अभ्यास) एक बेहतरीन तरीका है। यह हमें मौजूदा समय में रहने की शिक्षा देता है, ताकि हम प्रयास करने के बेहतर प्रबंध के साथ अच्छे समय का आनंद उठा सकें. यह हमें हमारे सच्चे भाव के साथ जुड़े रहने में मदद करता है। अध्ययन का संबंध ध्यान को मौजूदा समय में एकाग्रचित करने से है, जो हमारी बेहतर एकाग्रता, ध्यान केंद्रित करने और स्मरणशक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। वहीं विशेष अतिथि उत्कृष्ट के प्राचार्य रविन्द्र कुमार वांगरे ने मन की एकाग्रता के ऊपर व्याख्यान दिया। अंत मे बीके नेहा बहन ने योगाभ्यास द्वारा सभी को आत्म अनुभूति कराई तथा महा प्रसादी का वितरण किया गया। कार्यक्रम में सीहोर क्षेत्र के समस्त शिक्षक एवं शिक्षाकाओं सहित समस्त बीके भाई बहने उपस्थित थे।



कोई टिप्पणी नहीं: