विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 11 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 11 अगस्त 2022

विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 11 अगस्त

नवागत डीएफओ अजय पांडे ने कार्यभार ग्रहण किया


विदिशा जिले के  नवागत डीएफओ श्री अजय पांडे ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है । गौरतलब हो कि निवर्तमान वन संरक्षक श्री राजवीर सिंह का स्थानांतरण हो जाने के फलस्वरूप रायसेन जिले के डीएफओ श्री अजय पांडे को विदिशा का भी प्रभार सौंपा गया है। श्री पांडेय का संपर्क नम्बर 9424790650 है।


कलेक्टर ने घायलों के उपचार व्यवस्था का जायजा लिया


vidisha-news
कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव   एवं पुलिस अधीक्षक  डॉ मोनिका शुक्ला ने आज मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों के उपचार हेतु किए गए प्रबंधों का जायजा लिया है। गौरतलब हो कि विगत दिनों लटेरी के जंगलों में वन विभाग के अमले और आदिवासियों के मध्य घटित घटना  में घायलों को त्वरित इलाज के प्रबंध सुनिश्चित करते हुए उन सभी का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। भर्ती सभी घायलों का हालचाल जानने के लिए आज दोपहर में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने  आज मेडिकल कॉलेज में पहुंच कर उपचारित घायलों से संयुक्त रूप से संवाद कर उन्हें आश्वस्त कराया कि इलाज में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। कलेक्टर श्री भार्गव ने मौके पर मौजूद चिकित्सकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि ऐसी दवाइयां अथवा अन्य उपचार सामग्री व  संसाधन  जो मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध नहीं है तो उसे बाहर से विक्रय करने पड़े तो खरीदी करने के कार्यों में जरा भी संकोच ना करे।


पुरस्कार हेतु प्रस्तावयुक्त आवेदन 13 तक आमंत्रित


स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के पावन पर्व पर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा उत्कृष्ट कार्यों का संपादन करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाता है। डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अमृता गर्ग ने बताया कि जिला मुख्यालय पर पुरस्कार प्राप्ति हेतु संबंधित विभागों के जिला अधिकारी एवं अधीनस्थों के प्रस्ताव युक्त आवेदन निर्धारित प्रारूप में शनिवार 13 अगस्त तक आमंत्रित किए गए हैं।


कागपुर पुल पर यातायात व्यवस्था पुनः शुरू हुई


जिले में जारी अतिवर्षा के कारण नदियों पर बने पुल के उपर पानी का बहाव  होने के फलस्वरूप ग्राम कागपुर में बाहय नदी का पानी पुल के उपर करीब पांच फिट  होने के कारण  यातायात मार्ग प्रभावित हुआ था। एनएचआई एसडीओ श्री बी एल अहिरवार ने बताया गया गत रात्रि करीब साढ़े तीन बजे पुल के उपर पानी से मार्ग के दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई वहीं विभागीय अमला के साथ साथ पुलिस बल भी तैनात किया गया था।  गुरुवार की दोपहर तीन बजे तक पुल से पानी उतर जाने के बाद पुल का निरीक्षण किया गया है। इसके बाद पुल के उपर से आवागमन पुनः शुरू हो गया है।


जिले में अब तक 835.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज


जिले में अब तक 835.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है कि जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्री राजेश राम ने बताया कि गुरूवार 11 अगस्त को जिले में 51.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। ज्ञातव्य हो कि जिले की औसत वर्ष 1075.50 मिमी है। तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर गुरूवार 11 अगस्त को दर्ज वर्षा की जानकारी तदानुसार विदिशा में 94 मिमी, बासौदा में 43 मिमी, सिरोंज में 13 मिमी, लटेरी में छह मिमी, ग्यारसपुर में 61 मिमी, गुलाबगंज में 63 मिमी, नटेरन में 92 मिमी एवं शमशाबाद में 120 मिमी तथा पठारी तहसील में 23 मिमी वर्षा दर्ज की गई हैं कुरवाई तहसील में वर्षा नगण्य रही। एक जून से आज दिनांक तक जिले में कुल 835.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि गतवर्ष उक्त अवधि में 852.4 मिमी औसत वर्षा हुई थी। इस वर्ष अब तक तहसीलवार दर्ज वर्षा की जानकारी इस प्रकार से है। विदिशा 1041 मिमी, बासौदा 791 मिमी, कुरवाई 809.8 मिमी, सिरोंज 771 मिमी, लटेरी 643 मिमी, ग्यारसपुर 955 मिमी, गुलाबगंज 727 मिमी तथा नटेरन में 1020 मिमी, शमशाबाद में 892 मिमी तथा पठारी तहसील में 701.5 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है। 


हिट एण्ड रन के एक प्रकरण में आर्थिक मदद जारी


कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने सड़क दुर्घटना में मृतक के निकटतम परिजन को 25 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी कर दी है। जारी आदेश में उल्लेख है कि सागर जिले के तुलसीनगर निवासी हेमंत पुत्र मोतीलाल अहिरवार की मृत्यु सागर विदिशा हाईवे रोड ग्राम मानोरा थाना ग्यारसपुर में सड़क दुर्घटना में हो जाने पर मृतक की पत्नी मनीषा अहिरवार को 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता जारी कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: