बिहार : ‘जीसस यूथ‘को ऑक्सीजन देकर पुनर्जीवित करने का प्रयास - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 12 अक्तूबर 2022

बिहार : ‘जीसस यूथ‘को ऑक्सीजन देकर पुनर्जीवित करने का प्रयास

Jesus-youth
बेतिया. बेतिया धर्मप्रांत के बेतिया पल्ली में ढाई कोस ही ‘जीसस यूथ‘ चल पाया था.ढाई कोस चलने वाले ‘जीसस यूथ‘को ऑक्सीजन देकर पुनर्जीवित करने का प्रयास होने लगा है. इंजेक्शन कोरामाइन भी दी जा रही है.बेतिया पल्ली के पल्ली पुरोहित फादर हेनरी फर्नांडो ने बीड़ा उठाया है. बेतिया पल्ली में एक बार फिर ‘जीसस यूथ‘ को मजबूत करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है.कुछ साल ‘जीसस यूथ‘ ढाई कोस ही चल पाया था.बता दे कि 1970 के दशक के मध्य में करिश्माई नवीनीकरण की लौ भारत और केरल तक फैल गई, जो भारतीय उपमहाद्वीप का सबसे दक्षिणी छोर है. पवित्र आत्मा की लहर ने कई युवा समूहों को जन्म दिया जहां कैथोलिक युवाओं ने येसु और सुसमाचार का एक नए और ताज़ा तरीके से सामना किया.धीरे-धीरे ये समूह आपस में जुड़ने लगे और 1985 में ये युवा समूह एक बड़े सम्मेलन के लिए एक साथ आए. सम्मेलन को ‘येसु युवा 85‘ कहा गया और सम्मेलन में भाग लेने वाले युवा स्वयं को ‘येसु युवा‘ कहने लगे. इन युवा लोगों ने अपने अनुभव अपने आसपास के लोगों के साथ साझा किए,यह बेतिया पल्ली तक पहुंच गया.‘येसु युवा‘ विश्वविद्यालयों, स्कूलों, कार्यस्थलों और शहरों में गए, उन्होंने येसु के रोमांचक समाचारों को फैलाना जारी रखा. प्रार्थना समूह और सेल समूह बनाना. युवाओं की आध्यात्मिकता, दृष्टिकोण और रचनात्मकता जीवन शैली के रूप में फैलने लगी.उनमें से कई ने विभिन्न देशों की यात्रा की, उन्होंने अपनी  ‘येसु युवा‘ जीवन शैली को अपने साथ ले लिया, जिससे दुनिया भर में  ‘येसु युवा‘ समूहों का गठन हुआ. आज जीसस यूथ दुनिया भर के 25 से अधिक देशों में मौजूद है. इसके छह स्तंभ है


प्रार्थना, परमेश्वर का वचन, संस्कारों, अध्येतावृत्ति,प्रचार और गरीबों के लिए विकल्प.

इसके आलोक में बेतिया पल्ली के पल्ली पुरोहित फादर हेनरी फर्नांडो ने सोशल मीडिया के माध्यम से निवेदन किया है कि सभी युवकों को सूचित करना चाहता हूं कि हमारे पल्ली में  ‘येसु युवा‘ फिर से पुनः शुरू की जा रही है. ईश्वर की आशीष कृपा और उनके वरदानओं को अपने साथ अपने जीवन में बनाए रखने के लिए आप सभी हमारे इस नए सफर में जुड़कर येसु की महिमा और अनुकंपा प्राप्त कर सकते हैं. (जीसस) येसु के नाम पर कार्य करना और जीवन बिताना ईसाई ईसा ही जैसा बनना  हम ईसाइयों का कर्तव्य है.कई वर्ष पहले हमारे पल्ली में यह ‘येसु युवा‘ कार्यरत था. परंतु कुछ कारणवश कुछ वर्षों से लिया स्थगित हो गई.हम आप सबों के लिए ईश्वर की अनुकंपा जीसस के नाम पर जीसस यूथ फिर से अपने पल्ली में शुरू कर रहा हूं.  युवतियों  आपसे अनुरोध है जो अभी 10वीं क्लास से ऊपर अपनी पढ़ाई कर रहे हैं कॉलेज में हैं या जिनकी अभी शादी लगी है , जिनकी शादी हुवे कुछ वर्ष हुई है.वे सभी युवक-युवतियां इस ‘येसु युवा‘ के सदस्य बन सकते हैं.14/10/2022  संध्या 3ः00 बजे चर्च के प्रांगण में युवतियों के लिए एक सभा आयोजित की गई है.आप सभी युवतियों से अनुरोध है कि आप अपने दोस्तों एवं अपने रिश्तेदारों को यह सूचना दें और आज के सभा में उपस्थित होकर मेरी अभिलाषा को पूर्ण करें इसके लिए मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं.

कोई टिप्पणी नहीं: