बिहार : मैनाटांड शिविर में पदयात्रियों के साथ प्रशांत किशोर ने किया जेपी को नमन* - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 11 अक्तूबर 2022

बिहार : मैनाटांड शिविर में पदयात्रियों के साथ प्रशांत किशोर ने किया जेपी को नमन*

Jan-suraj-yatra
जन सुराज पदयात्रा के 11वें दिन आज प्रशांत किशोर ने शिविर में समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों से मुलाकात की। पदयात्रा में आज विश्राम का दिन था, इसलिए सभी कार्यक्रम शिविर में ही हुए। दिन की शुरुआत सर्व धर्म प्रार्थना से हुई, जिसमें जेपी सेनानियों संग सभी पदयात्री शामिल हुए। जहां जेपी सेनानियों ने आंदोलन के वक़्त की अपनी संघर्ष की यादें साझा की और जन सुराज के विचारों पर लोगों के साथ चर्चा की। इसके बाद प्रशांत किशोर ने मैनाटांड स्थित कैंप में स्थानीय लोगों से मुलाक़ात कर उनकी समस्याओं और जन सुराज पर चर्चा की। जिसमें किसानों ने बताया की क्षेत्र में कोई शुगर मिल नहीं है और उन्हें अपना गन्ना बेचने नरकटियागंज जाना पड़ता है, जिससे अतिरिक्त खर्चा लगता है। गन्ना का भुगतान मिलने में भी देरी होती है। प्रशांत किशोर ने इसके अलावा स्वयं सहायता समूह से जुड़ीं महिलाओं और क्षेत्र के युवाओं से उनकी समस्याओं को जाना और जन सुराज की विजन के बारे में बात की। 


जन सुराज पदयात्रा कैंप में लोकनायक जय प्रकाश नारायण 120वीं जयंती पर किए गए 

यादजन सुराज पदयात्रा के मैनाटांड़ शिविर सभा में आज लोकनायक जय प्रकाश नारायण को उनकी 120 वीं जयंती पर प्रशांत किशोर ने सैकड़ों पदयात्रियों और स्थानीय लोगों के साथ नमन किया और जेपी के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।

कोई टिप्पणी नहीं: