बिहार : 13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का जिला अधिवेशन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 11 नवंबर 2022

बिहार : 13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का जिला अधिवेशन

  • जन सुराज पदयात्रा का 41वां दिन - प्रशांत किशोर ने बताया 13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का पहला जिला अधिवेशन |

Pk-jan-suraj-in-bettiyah
जन सुराज पदयात्रा के 41वें दिन बेतिया स्थित पदयात्रा शिविर में प्रशांत किशोर ने जन सुराज अभियान की युवा, महिला, अल्पसंख्यक और प्रखंड समितियों के साथ बैठक की और सभी सदस्यों के साथ मुलाकात की। बैठक में प्रशांत किशोर ने विस्तार से जन सुराज के विचार पर चर्चा की। साथ ही प्रशांत किशोर ने जन सुराज के पहले जिला अधिवेशन को सफल बनाने का आह्वान किया।


13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का जिला अधिवेशन

जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ हर रोज लगभग 20 से 25 किमी की दूरी पैदल तय कर रहे हैं। 3-4 दिन पर वो एक दिन रुक कर पदयात्रा के दौरान जिन गांवों और पंचायतों से वो गुजर रहे हैं, वहां की समस्याओं का संकलन करते हैं। 13 नवंबर को जन सुराज अभियान के पश्चिम चंपारण का पदयात्रा जिला अधिवेशन बेतिया के एम जे के कॉलेज में होगा। यहां जिले के जन सुराज अभियान से जुड़े सभी लोग उपस्थित रहेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से वोटिंग के माध्यम से तय करेंगे की दल बनना चाहिए या नहीं। यह प्रक्रिया हर जिले में दोहराई जाएगी। साथ ही पश्चिम चंपारण जिले के सभी बड़ी समस्याओं पर भी मंथन कर उसकी प्राथमिकताएं और समाधान पर निर्णय होगा। पंचायत स्तर पर समस्याओं और समाधान का ब्लूप्रिंट भी तैयार किया जाएगा। जन सुराज पदयात्रा का 41वां दिन - प्रशांत किशोर ने बताया 13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का पहला जिला अधिवेशन | जन सुराज पदयात्रा के 41वें दिन बेतिया स्थित पदयात्रा शिविर में प्रशांत किशोर ने जन सुराज अभियान की युवा, महिला, अल्पसंख्यक और प्रखंड समितियों के साथ बैठक की और सभी सदस्यों के साथ मुलाकात की। बैठक में प्रशांत किशोर ने विस्तार से जन सुराज के विचार पर चर्चा की। साथ ही प्रशांत किशोर ने जन सुराज के पहले जिला अधिवेशन को सफल बनाने का आह्वान किया।


13 नवंबर को बेतिया में होगा जन सुराज पदयात्रा का जिला अधिवेशन

जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ हर रोज लगभग 20 से 25 किमी की दूरी पैदल तय कर रहे हैं। 3-4 दिन पर वो एक दिन रुक कर पदयात्रा के दौरान जिन गांवों और पंचायतों से वो गुजर रहे हैं, वहां की समस्याओं का संकलन करते हैं। 13 नवंबर को जन सुराज अभियान के पश्चिम चंपारण का पदयात्रा जिला अधिवेशन बेतिया के एम जे के कॉलेज में होगा। यहां जिले के जन सुराज अभियान से जुड़े सभी लोग उपस्थित रहेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से वोटिंग के माध्यम से तय करेंगे की दल बनना चाहिए या नहीं। यह प्रक्रिया हर जिले में दोहराई जाएगी। साथ ही पश्चिम चंपारण जिले के सभी बड़ी समस्याओं पर भी मंथन कर उसकी प्राथमिकताएं और समाधान पर निर्णय होगा। पंचायत स्तर पर समस्याओं और समाधान का ब्लूप्रिंट भी तैयार किया जाएगा

कोई टिप्पणी नहीं: