किशनगंज : नवनिर्माण कार्य का किया निरीक्षण - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 25 नवंबर 2022

किशनगंज : नवनिर्माण कार्य का किया निरीक्षण

  • जिलाधिकारी ने किया इंटर हाई स्कूल,किशनगंज का औचक निरीक्षण.विद्यालय में नियमित शिक्षण कार्य का दिया निर्देश.डीएम ने बालिका उच्च विद्यालय में प्रारंभ विशेष कक्षा का लिया जायजा, विद्यालय में हो रहे नवनिर्माण कार्य का किया निरीक्षण.....

Kishanganj-dm-inspact-work
किशनगंज. जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने किशनगंज स्थित इंटर हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने विद्यालय संचालन के समय विद्यार्थियों और शिक्षकों की उपस्थिति को देखा. वर्ग संचालन की जानकारी लिया तथा प्रधानाचार्य श्री परमेश्वर झा से शिक्षकों की उपस्थिति की सूचना प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए.  इसी क्रम में डीएम ने + 2 बालिका उच्च विद्यालय,डुमरिया का भी निरीक्षण किया.विद्यालय में अतिरिक्त भवन का निर्माण किया जा रहा है.निर्माण कार्य में प्रयुक्त सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता का निरीक्षण किया गया. साथ ही, मौके पर डीएम ने विभिन्न कक्षा में भ्रमण कर शिक्षको के द्वारा पढ़ाए जा रहे अध्याय के बारे में छात्राओं से पूछताछ किया. मुख्य रूप से संचालित विशेष कक्षा का निरीक्षण किया गया.कक्षा में छात्राओं की उपस्थिति और पाठ्य सामग्री को देखा गया. निरीक्षण के दौरान डीएम दोनों विद्यालय में शिक्षण कार्य, आधारभूत संरचना और अन्य मूलभूत सुविधा की उपलब्धता को लेकर गंभीर दिखे.ज्ञातव्य हो कि जिलाधिकारी श्री शास्त्री जिला में शिक्षा विभाग के कार्यों में प्रगति लाने के लिए लगातार विद्यालय भ्रमण कर गुणवत्ता सुनिश्चित करवाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. सभी प्रखंड में मॉडल विद्यालय की स्थापना,नियमित वर्ग संचालन की लगातार समीक्षा किया जाता है. गर्ल्स हाई स्कूल में निरीक्षण के समय प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनीता कुमारी को शिक्षण कार्य समेत नियमित रूप से विद्यालय परिसर की साफ सफाई,बेंच डेस्क उपलब्धता,नियमित वर्ग संचालन जारी रखने तथा निर्माण कार्य के पर्यवेक्षण के लिए निर्देश दिया.

कोई टिप्पणी नहीं: