मधुबनी : लगा फ्री मेडिकल कैंप, लोगों का होगा मुफ्त इलाज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 25 दिसंबर 2022

मधुबनी : लगा फ्री मेडिकल कैंप, लोगों का होगा मुफ्त इलाज

  • मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं: श्री सत्य साई कमिटी

Free-medical-camp-madhubani
मधुबनी (अजय धारी सिंह) श्रीसत्य साईं सेवा समिति द्वारा गोशाला परिसर मधुबनी में रविवार 25 दिसंबर को एक दिवसीय निःशुल्क मेडिकल कैंप लगाया गया। कैंप में  100 से अधिक रोगियों का जांच किया गया और उन्हें मुफ्त दवा भी दिया गया। मौके पर श्रीसत्य साईं सेवा संगठन के जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि संगठन द्वारा निरंतर सेवा कार्य चलाया जा रहा है। संगठन द्वारा मानव सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है। पीड़ित मानवता की सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता है। जरूरतमंदों के बीच कपड़ा, फलों का वितरण किया जाता है। गुरुशरण सर्राफ ने कहा कि निशुल्क मेडिकल कैंप के साथ-साथ ठंड को देखते हुए गर्म कपड़ों का वितरण भी किया जाएगा। प्रत्येक गुरुवार को नारायण सेवा के तहत लोगों को भोजन कराई जाएगी। शीतलहर को देखते हुए जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की जाएगी। 


कार्यक्रम के बारे में श्रीसत्य साईं सेवा समिति के सेवक कपिलेश्वर शाह ने बताया कि ये समिति दुनिया भर में काम काम कर रही है। इसका बस एक ही ध्येय है "मानव सेवा माधव सेवा" और आध्यात्मिक उन्नति। श्री सत्य साई बाबा ने भी कहा है की मानव सेवा करके की हम अपने जीवन को सफल कर सकते हैं। इसी उद्देश पर चलते हुए श्रीसत्य साईं सेवा समिति मधुबनी द्वारा 18 दिसंबर 2022 से मार्च 2023 तक कुल 9 एक दिवसीय निःशुल्क कैंप लगना है। जिसमे से 3 मेडिकल कैंप मधुबनी के गौशाला परिसर में लगाना है उसी कड़ी में आज दूसरा कैंप लगा है। मधुबनी में 18 दिसंबर को लगे पहले सफल कैंप के आयोजन के बाद ये दूसरा मेडिकल कैंप लगाया गया है, जबकि इस कड़ी में तीसरा कैंप 8 जनवरी 2023 को यहीं मधुबनी गौशाला परिसर में ही लगाया जाएगा। इसके बाद नए साल में 3 कैंप भखरौली और 3 कैंप फतेहपुर में लगेगा।  श्रीसत्य साईं सेवा समिति द्वारा स्थानीय गोशाला परिसर में होम्योपैथ पद्धति से निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में 100 से अधिक रोगियों की होम्योपैथ चिकित्सक डॉ. नीतीश कुमार झा व दंत चिकित्सक डॉ. उमेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा जांच की गई। जांच के उपरांत रोगियो को निःशुल्क दवा भी दी गई। कैंप में डाकसन फार्मा के एमडी आशुतोष नारायण, माइको पैथ लैब टेक्निशियन पवन कुमार, रोहन कुमार, श्रीसत्य साईं सेवा संगठन के जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार, गुरुशरण सर्राफ, संजीव कुमार, सुबोध मंडल, वीणा चौधरी, सहित अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: