बिहार : करोड़ों की टैक्स चोरी उजागर, डॉक्टर और कारोबारियों के ठिकाने पर पहुंची IT टीम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 3 मार्च 2023

बिहार : करोड़ों की टैक्स चोरी उजागर, डॉक्टर और कारोबारियों के ठिकाने पर पहुंची IT टीम

it-raid-patna
पटना : टैक्स चोरी यह फिर टैक्स में गड़बड़ी करने वालों को लेकर आयकर विभाग लगातार एक्शन में नजर आ रही है। इसी को लेकर अब इनकम टैक्स विभाग की टीम ने पूर्णिया और सिवान में एक डॉक्टर समेत तीन अन्य व्यवसायियों के 15 से अधिक ठिकानों पर एक साथ सर्वे किया है। इन सभी के पास से करोड़ों की टैक्स में गड़बड़ी सामने आई है। दरअसल पूर्णिया के जाने-माने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शफीक आलम की लाइन बाजार स्थित किलनिक और उनके हॉस्पिटल एडवांस ऑर्थोपेडिक एंड स्पाइन सेंटर में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने सर्वे किया है। इस हॉस्पिटल के साथ ही यहां के जांच घर और दवाई खाना की देखरेख करने में उनकी पत्नी जेनत रसूल की भूमिका अहम मानी जा रही है। इनकम टैक्स विभाग की टीम को अब तक की जांच में आज पाने के लिए व्यापक स्तर पर गड़बड़ी मिली है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग की टीम ने डॉक्टर आलम के सहारा वेलफेयर ट्रस्ट नाम के एक संस्था और सहारा एडवांस वर्ल्ड स्कूल समेत उनके सभी हॉस्पिटल और मेडिकल स्टोर का सर्वे किया है। आयकर विभाग की टीम ने पाया है कि मरीजों को वास्तविकता से काफी कम का रसीद दिया जा रहा है कई चीजों में हकीकत में कुछ राशि लेना और कागज पर कुछ और लिखने वाली प्रमाण भी निकल कर सामने आई है। डॉक्टर ने जमीन में भी बड़े स्तर पर निवेश कर रखा है। 

कोई टिप्पणी नहीं: