मधुबनी : कमला नदी के जलस्तर खतरे की निशान से ऊपर, जलस्तर बढ़ने से लोगों में चिंता का माहौल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 25 अगस्त 2023

मधुबनी : कमला नदी के जलस्तर खतरे की निशान से ऊपर, जलस्तर बढ़ने से लोगों में चिंता का माहौल

Kamla-river-cross-denger-line
जयनगर/मधुबनी, जिले के जयनगर के कमला नदी के जल अधिग्रहण वाले इलाकों में नेपाल और तराई इलाकों में हो रही बारिश के कारण एक बार फिर जयनगर में कमला नदी का जलस्तर बढ़ गया है। शुक्रवार को सुबह से ही नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी। वृद्धि का क्रम अभी तक जारी रहा।अभी नदी का जलस्तर खतरे की निशान से ऊपर बह रही है वाटर लेवल 68.40 है। लोगों को अब बाढ़ का भय सताने लगा है। जल के वृद्धि से कमला नदी से सटे प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में  पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। जयनगर प्रखंड के बेलही दक्षिणी पंचायत के ईसलामपुर मुहल्ला, खैरामाठ, डोङवार पंचायत के डोङवार, ब्रह्मोतर एवं कोरहिया पंचायत के टेढ़ा गांव में नदी का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। कमला नदी के जलस्तर में वृद्धि होने और मौसम विभाग द्वारा आगामी दो दिनों तक जिले समेत नेपाल के तराई इलाकों में भारी बारिश होने की जारी चेतावनी के कारण एक बार फिर इलाके के लोगो को संभावित बाढ़ की चिंता सताने लगी है। लोग कमला नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को जानने के लिए बेचैन होने लगे हैं। बता दे कि 13 जुलाई 2019 को कमला नदी में आयी भीषण बाढ़ ने भारी तबाही हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं: